हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की कन्टौवर्सी क्वीन अभिनेत्री कंगना रनौत एक बार फिर सुर्खियों में है । वह हमेशा अपनी बयानों को लेकर मीडिया की सुर्खियों में रहती है । एक बार फिर कंगना चर्चा में है । दरअसल,कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी है कि वह फिल्मफेयर अवार्ड्स के खिलाफ एक्शन लेने वाली है और मानहानि का केस करने वाली है ।

अभिनेत्री कंगना रनौत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए इस बात की जानकारी फैंस के साथ साझा की है । एक्ट्रेस फ़िल्म फेयर अवार्ड पर मुकदमा इसलिए कर रही हैं, क्योंकि मना करने के बावजूद कंगना को अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया जा रहा है ।

 

मानहानि केस पर अभिनेत्री ने बताई वज़ह

अभिनेत्री कंगना रनौत ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर एक पोस्ट साझा किया है । इसमें उन्होंने फिल्म फेयर अवार्ड के खिलाफ मुकदमा दायर करने की वजह भी बताई है । अभिनेत्री कंगना रनौत का दावा है कि फिल्म फेयर अवॉर्ड्स को मना करने के बावजूद उन्हें अपने अवॉर्ड फंक्शन में आने का बुलावा भेज रही है । इतना ही नहीं, उनकी फिल्म  ” थलाइवी ” को अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट भी किया गया है । इस बात से कंगना बेहद खफा है ।

 

अभिनेत्री ने पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

अभिनेत्री कंगना रनौत ने मैगजीन को टैग करते हुए लिखा है, “मैंने वर्ष 2014 में इस तरह की अनैतिक, भ्रष्ट और पूरी तरह से अनुचित चीजों पर बैन लगा दिया है । लेकिन इस वर्ष मेरे पास उनके अवॉर्ड फंक्शन में हिस्सा लेने के लिए लगातार कई फोन आ रहे है ।

वे मुझे फिल्म “थलाइवी” के लिए अवॉर्ड देना चाहते है । इस बात से मैं हैरान हूं कि वे अभी भी मुझे नॉमिनेट कर रहे है । इस तरह की चीजों को बढ़ावा देना मेरी गरिमा, कार्य नैतिकता और वेल्यू सिस्टम के बाहर है । इसलिए, मैंने मुकदमा करने का फैसला किया है । थैंक्स । ”

कंगना रनौत

अभिनेत्री के आरोपों पर आया प्रतिक्रिया

वहीं, अभिनेत्री कंगना रनौत के इन आरोपों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए फिल्म फेयर अवार्ड वालों ने भी सोशल मीडिया पर एक लंबा चौड़ा नोट शेयर किया है । इतना ही नहीं एक्ट्रेस के आरोपों के बाद मैगजीन ने कंगना का नॉमिनेशन रद्द कर दिया है ।

बता दें कंगना को उनकी फिल्म थलाइवी के लिए बेस्ट फीमेल एक्ट्रेस के अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया था । अपने नोट में मैगजीन ने लिखा कि अवॉर्ड्स के नियम के मुताबिक, फिल्मफेयर के कार्यकारी संपादक ने रनौण को बेस्ट एक्टर इन अ लीडिंग रोल में नामांकन के बारे में जानकारी दी गई और इंवाइट भेजने के लिए उनका पता पूछा ।

इसके साथ ही उन्होंने कंगना को भेजे अपने संदेश का एक अंश भी साझा किया है । साथ ही मैगजीन ने यह भी स्पष्ट किया कि कहीं पर भी उन्हें अवॉर्ड दिए जाने या इस इवेंट में परफॉर्मेंस के लिए कोई अनुरोध नहीं किया था ।

 

नॉमिनेशन पर आग बबूला है अभिनेत्री कंगना रनौत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल फिल्मफेयर अवार्ड्स के लिए कंगना रणौत को अभिनेत्री कियारा आडवाणी, कृति सेनन, परिणीति चोपड़ा, तापसी पन्नू और विद्या बालन के साथ “थलाइवी” के लिए लीड रोल केटेगरी में बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है। हालांकि, कंगना को यह नॉमिनेशन पसंद नहीं आया और वह इस पर आग बबूला है ।

कंगना रनौत

बचपन में गुड़िया के जगह गन मांगती थी अभिनेत्री

भारत का बहुत सुन्दर प्रदेशों मे से एक है हिमाचल प्रदेश यही पर अभिनेत्री कंगना रणौत का जन्म देते है । बचपन से ही वह बहुत सुन्दर थी , दिखने मे जितनी सुन्दर थी उतनी ही स्वभाव की उतनी तेज और जिद्दी थी । उनका दिमाग बचपन से बहुत तेज़ था, पर पढ़ाई इनके किस्मत मे नही थी, जिससे इनके पिता बहुत नाराज़ रहते थे ।बचपन से वह बहुत जिद्दी थी, कभी किसी की नही मानती थी ना ही किसी का सुनती थी ।

एक बार जब बचपन मे इनके पिता इनके भाई के लिये खेलने के लिये गन तथा इसके लिये गुड़िया लाये थे, उनको भी वही गन चाहिये थी । जो उनके भाई के पास थी, तो उन्होंने उस गुड़िया को कभी नही अपनाया था । वह जो सोच लेती थी, वह करके रहती थी । पढ़ाई मे असफल होने के बाद सोलह वर्ष की उम्र मे यह अपना घर छोड़ कर दिल्ली आ गयी थी ।

बॉलीवुड के शुरुआती समय बहुत संघर्ष भरा रहा अभिनेत्री का जीवन

उन्होंने हमेशा कुछ हट कर ही काम किया है इनको एक सा काम करना बिल्कुल पसंद नही था । इनसे सिखने वाली बात यह है कि जो भी इन्होने अपने जीवन मे जो भी सोचा वह किया । इन्होंने बहुत संघर्ष किया उसके बाद जो तरक्की हुई , उसमें यदि किसी का हाथ है तो इनका स्वयं का‌ जिस समय यह घर छोड़ कर आई थी , जब खाने के लिये भी कुछ नही होता था । तब चाय, ब्रेड और आचार खाकर उन्होंने यह समय निकाला था । कड़ी मेहनत के बाद एक सफल कलाकार बनी, जिसे हर किसी ने सराहा तथा अपने काम के लिये कई नेशनल अवार्ड हासिल किए है ।

अभिनेत्री से जुड़ी कन्टौवर्सी

अभिनेता ऋतिक और कंगना रनौत के बीच की लड़ाई काफी चर्चा में रही । दोनों की लड़ाई इस कदर चर्चा में रही कि ऋतिक और सुजैन के अलग होने में भी कंगना का नाम अफवाहों में आ रहा था । लेकिन ऋतिक और कंगना के बीच दरारें तब आना शुरू हुई ,जब कंगना ने एक इंटरव्यू के दौरान ऋतिक को अपना एक्स बताया । और कहा कि ऋतिक उनकी अटेंशन पाने के लिए उनके आगे पीछे घूमते है । इस पर ऋतिक रोशन ने पलटवार करते हुए कंगना को कहा कि वह दिमागी तौर से बीमार है और वह उनकी इमेज खराब कर रही है‌ ।

 

अभिनेत्री कंगना रनौत के  वर्क फ्रंट की बात करें तो जल्द फिल्म इमरजेंसी में नजर आएंगी । इस फिल्म में उनके अलावा श्रेयस तलपडे की अहम भूमिका होगी । इस फिल्म को लेकर वह बहुत उत्साहित है । उन्होंने इस फिल्म को लेकर तैयारियां करनी शुरू कर दी है l हाल ही में फिल्म से उनके लुक्स रिलीज किए गए थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here