बीते दिनों मध्य प्रदेश के खरगोन में मुस्लिम भीड़ के द्वारा रामनवमी पर निकली सोभा यात्रा पर पथराव और आगजनी की गई जिसमे कई घर जल गए और पुलिस के अधिकारी को गंभीर चोटे भी आई। ठीक उसी प्रकार से उत्तर प्रदेश के बरेली पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का मामला सामने आ रहा। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा जिसमे एक मुस्लिम दुकानदार गाना बजा रहा जिसमे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे है। खैर मामले को संज्ञान में लेते हुए युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

क्या है पूरा मामला।

 

मामला बरेली के भुता थाना क्षेत्र के सिंघाई मुटावान गाँव का है। इस गाँव का मुस्तकीम नाम का दुकानदार अपने साथी नईम के साथ मोबाइल पर गाने बजा रहा था। इस गाने में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे थे। उसके दुकान के बगल से गुजरते हुए हिंदूवादी नेता हिमांशु पटेल और आशीष पटेल ने जब व्यक्ति ने इस पर टोका तो उसने गाना बंद करने के बजाए धमकाते हुए बोला कि उसकी मर्जी है, जो मन करेगा वह सुनेगा। उसने कहा कि जिससे कहना है जाकर कह दो। इसके बाद उसने गाने की आवाज और तेज कर दी। मुस्तकीम की इस हरकत का आशीष ने उसका वीडियो बना लिया। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए हिमांशु ने पुलिस से कार्रवाई करने की माँग की। वीडियो का पुलिस ने संज्ञान ले लिया है। इसके बाद दोनों थाने पहुँचकर इस मामले में पुलिस को तहरीर दी। तहरीर में कहा गया है कि आरोपित पाकिस्तान के गाने बजाकर गाँव का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। तहरीर मिलने के बाद पुलिस कार्रवाई में जुट गई है।

 

बीजेपी नेता के शियाकत पर दर्ज हुआ केस।

 

भुता के गोरक्षा प्रकोष्ठ के जिला मंत्री हिमांशु पटेल और बीजेपी के जिला महामंत्री शिव प्रताप सिंह रिंकू ने आरोप लगाया, “सिघाई मुरावान का रहने वाला मुस्लिम समुदाय का एक व्यक्ति बुधवार शाम अपनी राशन की दुकान पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का गाना बजाकर सुन रहा था। जब ग्राहकों और आस-पड़ोस के लोगों ने विरोध किया तो आरोपी धमकाने लगा…बोला कि उसकी मर्जी है कि वह कौन सा गाना बजाए। इस मामले में एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया, “थाना भुता के अंतर्गत एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगे। मामले में एक किराना दुकानदार पर 144/2022 धारा 153 बी, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। साक्ष्य संकलन के आधार पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।”

 

बीते वर्ष मध्य प्रदेश के उज्जैन और इंदौर में लग चुके है देश विरोधी नारे

 

उज्जैन में बीते वर्ष मोहर्रम के लिए भीड़ जुटी थी। जिसमे भीड़ में शामिल कुछ मुस्लिम।युवकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। खैर मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल प्रभाव से चार लोगो को गिरफ्तार कर अन्य 15 लोगो पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ था। इसी तरह 15 अगस्त को इंदौर में झंडावंदन के दौरान भी ऐसी ही घटना सामने आई थी। दरअसल, तेजाजी नगर थाना क्षेत्र के नायता मुंडला स्थित कावेरी बिल्डिंग में 15 अगस्त को झंडा फहराने का कार्यक्रम चल रहा था। झंडा फहराने के दौरान लोगों ने ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए। इस पर दूसरे पक्ष ने भारत विरोधी नारे लगाए थे। इस दौरान लोगों ने पत्थर बरसाने शुरू कर दिए और भगदड़ मच गई।

 

मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग देश में दंगा भड़काना चाहते है।

 

जिस तरह से देश में कुछ मुस्लिम समुदाय के लोग देश में दंगा भड़काने के फिराक में है। जो देश में रह कर देश को ही खोखला करना चाहते है। बीते कई दिनों से देश के अंदर साजिशे की जा रही चाहे वो रामनवमी पर हुए दंगे क्यों ना हो कुल 6 राज्यो में दंगा हुआ। लगातार भारत के अंदर देश विरोधी नारे लगाए जाते है। बीते दिनों कई हिंदुओं पर चाकू से वार तक किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here