जैसा कि हम सब जानते है कि इन दिनों कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी ‘भारत जोड़ो’ यात्रा लेकर निकली है। यह यात्रा करीब 150 दिनों तक चलने वाली हैं. तो वही जब से यह यात्रा शुरू हुई है तब से कई बार यह यात्रा विवादों में आ चुकी है। कांग्रेस पर बीजेपी आये दिन विवादों की बौछार करने के लिए तैयार रहती हैं फिर चाहे राहुल गांधी की टी-शर्ट को लेकर हो, कंटेनर को लेकर हो या फिर पादरी जॉर्ज पोन्नया के बयान को लेकर हो. तो वही दूसरी तरफ कांग्रेस भी पलटवार करने से पीछे नही हटती.

बीजेपी ने फिर घेरे में लिया भारत जोड़ो यात्रा को
लेकिन अब फिर एक बार बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. आपको बता दें कि बीजेपी नेता संबित पात्रा ने मंगलवार को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान हिजाब पहने एक छोटी बच्ची के साथ राहुल गांधी की एक तस्वीर साझा की और राहुल पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया। पात्रा ने हिजाब पहने लड़की के साथ गांधी की तस्वीर साझा करते हुए पात्रा ने ट्वीट किया, “जब धार्मिक आधार पर वोट का ‘हिसाब’ किया जाता है …तब वो तुष्टिकरण कहलाता है।”

सुप्रिया श्रीनेत ने किया पलटवार
तो वही इन सब के बीच कांग्रेस ने भी बीजेपी पर जमकर पटलवार करते हुए पात्रा की टिप्पणी के लिए उनकी आलोचना की. बात करें कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत की तो सुप्रिया ने पात्रा के ट्वीट को टैग करते हुए उनपर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने एक छोटी बच्ची को भी नहीं बख्शा। सुप्रिया ने कहा कि, “यात्रा में अपार जनसमूह देख कर बौखलाना एक बात है – पर नफ़रत में इस तरह अंधा होना। आप बहुत घटिया हो।”
तो वही दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रभारी महासचिव जयराम रमेश ने श्रीनेत के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “घटिया से भी ज्यादा घटिया।

यात्रा का मज़ाक उड़ा रही बीजेपी
यात्रा सफर जितना लंबा है तो वही बेजेपी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का मजाक उड़ा रही है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का मजाक बनाते हुए कहा था कि जिन लोगों ने देश को तोड़ने का काम किया, वे अब इस तरह की यात्रा का आयोजन कर रहे हैं.
तो ऐसे में सवाल काफी सारे है कि इस यात्रा को लेकर कि क्या इस यात्रा से कांग्रेस सत्ता में वापस आयेगी, क्या जनता को फिर से कांग्रेस पर होगा विश्वास और क्या कांग्रेस बीजेपी को दे पाएगी मात?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here