शाहरुख खान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता है । उन्होंने डॉन 3 का ऑफर ठुकरा दिया है । इसकी वज़ह फिल्म की कमजोर पटकथा और स्क्रीनप्ले है , आने वाले समय में वो डॉन 3 में दिखाई देंगे या नहीं यह तो वक़्त बतायेगा ।

शाहरुख खान की फिल्म डॉन 2 की सफलता के बाद फैंस को उम्मीद थी कि फरहान अख्तर डॉन 3 जल्द रिलीज कर सकते है । लेकिन किसी कारणवश यह फिल्म नहीं बन पायी लेकिन अब सुनने में आया है इस फिल्म पर काम शुरू हो चुका है ।

शाहरुख

शाहरुख खान ने डॉन 3 को इस वजह से किया इंकार

शाहरुख खान बड़े पर्दे पर “जवान” और “पठान” से बड़े पर्दे पर कमबैक करने जा रहे है । वह हाल में ” रॉकेट्री ” और ” लाल सिंह चड्ढा ” जैसी फिल्मों में कैमियो कर चुके है । अब फैंस उन्हें ” डॉन 3 ” में देखना चाहते है , लेकिन शाहरुख ने कथित तौर पर अभी इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया है ।

अभिनेता शाहरूख खान को हाल में ही यह फिल्म ऑफर हुई थी । इस फिल्म की स्क्रिप्ट फरहान अख्तर ने लिखी है । कहा जा रहा है कि शाहरुख फिल्म की स्क्रिप्ट से पूरी तरह से संतुष्ट नहीं है इसलिए उन्होंने इसे अभी करने से इनकार कर दिया है । बीते दिनों की अगर बात करें तो इस साल आयी सभी बॉलीवुड की फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायी है ।

शाहरुख खान को ” डॉन 3 ” की स्क्रिप्ट दी गई थी और उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया था । एक सूत्र के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, ” ऐसा नहीं है कि शाहरुख खान को स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई । बात सिर्फ इतनी है कि शाहरुख पूरी तरह से आश्वस्त नहीं थे । वह जानते है कि डॉन एक अहम किरदार है । ” डॉन ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया था और उसके बाद डॉन 2 ने भी धमाल मचाया ।

 

शाहरुख खान स्क्रिप्ट से दिखें ना ख़ुश

शाहरुख खान अभिनीत डान एक ऐसा किरदार है , जो कि बॉलीवुड में शाहरुख़ से अच्छा शायद ही कोई कर पायेगा । एक बार जब शाहरुख पूरी तरह से स्क्रिप्ट को लेकर आश्वस्त हो जाएंगे तो वह रोल को फिर करना चाहेंगे । बॉक्स ऑफिस का सिनेरियो अभी ठीक नहीं चल रहा है ।

अभिनेता शाहरूख खान किसी भी प्रोजेक्ट को साइन करने से पहले कई बार सोचना चाहते है । डॉन की स्क्रिप्ट दोबारा से लिखी जा रही है । और शाहरुख खान को दोबारा से अगर स्क्रिप्ट पसंद आती है तो फिल्म की शूटिंग उसके बाद शुरू कर दी जाएगी ।

 

शाहरुख खान से जुड़ी दिलचस्प बातें

  • शाहरुख खान ने 2012 में आईपीएल मैच के दौरान वानखेड़े स्टेडियम में मैदान पर जाने को लेकर शाहरुख खान की सुरक्षाकर्मियों के साथ बहस हो गई थी । जिसके चलते एक स्थानीय कार्यकर्ता ने अदालत में शिकायत दर्ज़ करवाई कि शाहरुख ने आईपीएल मैच के दौरान सुरक्षाकर्मियों के साथ शराब पी कर गाली-गलौज की । जिसके बाद मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने शाहरुख खान पर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया था ।
  • शाहरुख खान के माता-पिता ने प्रेम विवाह किया था, जिसके चलते उनकी पहली मुलाकात अस्पताल में हुई ‌। उस समय उनकी मां घायल अवस्था में थीं और उन्हें रक्त की आवश्यकता थी, तब उनके पिता ने रक्त दान किया । तब से वह दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ गए ।
  • साल 2013 में, शाहरुख़ तब विवादों में आए जब महाराष्ट्र के रेडियोलॉजिस्ट एसोसिएशन ने उन पर तीसरे बेटे अब्राम के जन्म के दौरान लिंग जाँच परीक्षण करवाने का आरोप लगाया, जिसे भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित किया गया है । हालांकि, बीएमसी द्वारा उन्हें क्लीन चिट दे दी गई ।
  • साल 2012 में, आईपीएल मैच के दौरान राजस्थान में सार्वजनिक रूप से धूम्रपान करने के लिए शाहरुख़ विवादों में रहे थे ।
  • शाहरुख़ का पहला वेतन ₹ 50 था, जिसे उन्होंने दिल्ली में पंकज उधास के एक संगीत कार्यक्रम में अनुरक्षण के रूप में कार्य करते हुए प्राप्त किया था । उन्होंने एक बार दरिया गंज में एक छोटे से रेस्तरां कारोबार का विस्तार करने की कोशिश की, लेकिन किसी कारणवश वह चल नहीं पाया ।
  • शाहरुख खान के दोस्त विवेक वासवानी ने उनके संघर्ष के दिनों में बहुत मदद की और जिसके चलते बाद में राजू बन गया जेंटलमैन और जोश जैसी फिल्मों में सह-अभिनेता के रूप में कार्य किया था ।
  • वर्ष 1988 में, उन्हें पहली बार लेख टंडन के टेलीविजन शो- दिल दारिया में एक भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन शो के प्रसारण में लगातार देरी होने के कारण उन्होंने फौजी टेलीविज़न शो से अपने टीवी अभिनय करियर की शुरुआत की ।
  • शाहरुख को पहली बार हेमा मालिनी द्वारा निर्देशित फिल्म ” दिल आशना है ” की पेशकश की गई थी, लेकिन उनकी पहली फिल्म दीवाना थी , जो जून 1992 में रिलीज़ हुई थी ।
  • बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान का जन्म 2 नवंबर सन 1965 को देश की राजधानी नई दिल्ली में एक सुन्नी मुस्लिम परिवार में हुआ। शाहरुख का बचपन राजेंद्र नगर में गुजरा था ।
  • शाहरुख खान की शुरुआती शिक्षा दिल्ली के सेंट कोल्बा स्कूल, दिल्ली में संपन्न हुई । यहा से ही उन्होंने 12वीं तक की शिक्षा प्राप्त की । शाहरुख की पढ़ाई के साथ-साथ खेलों जैसे फुटबॉल क्रिकेट कबड्डी में भी रुचि थी । और उन्होंने खेलों में पुरस्कार भी जीते थे ।
  • अभिनेता शाहरुख खान की फिल्मी दुनिया के विभिन्न देशों में लोगों के द्वारा बहुत पसंद की जाती है । शाहरुख खान ने अपनी दमदार एक्टिंग की बदौलत एक अलग ही शोहरत और मुकाम पाया है ।
  • शाहरुख खान ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1992 से की थी । उसके बाद शाहरुख खान ने बॉलीवुड को ” दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे ,“स्वदेश” “माय नेम इज खान”, “कभी खुशी कभी गम” जैसी शानदार फिल्में दी । शाहरुख खान की दमदार एक्टिंग को लोगों के द्वारा बहुत पसंद किया जाता है ।
  • बेहद शानदार और जबरदस्त एक्टिंग के कारण शाहरुख खान को 14 बार बेस्ट एक्टर का अवार्ड दिया जा चुका है । इसके अलावा भारत सरकार के द्वारा शाहरुख खान को हिंदी सिनेमा में अभूतपूर्व और अतुलनीय योगदान के लिए वर्ष 2005 में पदम श्री पुरस्कार से सम्मानित किया था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here