सार

अभिनेता आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो चुकी है । फिल्म ने पहले दिन गुरुवार को सिर्फ 11.50 करोड़ की कमाई की । जहां बेहद कम ओपनिंग की वहीं आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा को दूसरा झटका शुक्रवार को लगा, जब फिल्म की कमाई में काफी गिरावट दर्ज की गयी । इसी बीच सोशल मीडिया पर आमिर का एक वीडियो वायरल हो रहा है , जिसमें वह कह रहे हैं कि-” हम कही न कही ग़लत गए  मैं उस बात की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं । ”

 

आमिर खान की फिल्म ने महज 11.50 करोड़ की ओपनिंग

अभिनेता आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा बॉलीवुड की उन फिल्मों में शामिल है, जिनके आने का इंतजार फैंस के साथ ट्रेड को भी रहता है । पिछले कुछ सालों में आमिर की फिल्में जिस तरह गेम चेंजर मानी जाती रही हैं, उससे सभी को उम्मीदें थी कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ा धमाका करेगी और फ्लॉप से जूझ रही इंडस्ट्री को एक राहत देगी । लेकिन जब लाल सिंह चड्ढा सिनेमाघरों में पहुंची तो सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया । फिल्म ने महज 11.50 करोड़ की ओपनिंग ली । इस साल रिलीज हुई कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 2 ने भी इससे कहीं बेहतर शुरुआत की थी । कार्तिक की फिल्म ने 14 करोड़ पहले दिन जुटा लिए थे ।

 

दूसरे दिन अभिनेता के फ़िल्म कलेक्शन में 35 फीसदी गिरावट

अभिनेता अमीर खान के दूसरे दिन के कलेक्शंस को लेकर जो रिपोर्ट्स आ रही है , वो भी निराशा जनक है । रिपोर्ट के अनुसार, लाल सिंह चड्ढा ने दूसरे दिन यानी शुक्रवार को कलेक्शंस 35 फीसदी गिरे है , यानी फिल्म का नेट कलेक्शन 7-9 करोड़ के बीच कुछ रहा है । दूसरे दिन कई जगहों से शो कैंसिल होने की रिपोर्ट्स भी आती रही । बताया गया कि फिल्म की ओपनिंग के रिस्पॉन्स को देखते हुए फिल्म की स्क्रींस की संख्या भी घटाकर 1300 कर दी गयी है । फिल्म ने दिल्ली और पंजाब सर्किट में अच्छा प्रदर्शन किया है, मगर दूसरी जगहों पर दर्शक जुटाने में सफल नहीं रही है ।

 

आमिर खान की फिल्म ” लाल सिंह चड्ढा ” का रिव्यू

बायकॉट ट्रेंड के बाद बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की फिल्म ” लाल सिंह चड्ढा ” 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई । पिछले कुछ हफ्तों से सोशल मीडिया चल रहे हैसटैग बायकॉट लाल सिंह चड्ढा ट्रेंड के बावजूद दर्शक फिल्म को देखने गए और फिल्म को पॉजिटिव रिव्यू दिए है ।

एक यूजर ने लिखा, “लाल सिंह चड्ढा भावनाओं से भरी फिल्म है । इसमें आमिर खान के अभिनय का स्तर अपने चरम पर है । ” एक अन्य यूजर ने लिखा, फर्स्ट ऑफ काफी इंगेजिंग हैं, आमिर खान सर की एक्टिंग काफी अच्छी है। वहीं अन्य यूजर ने लिखा, आमिर खान और करीना कपूर ने काफी अच्छी एक्टिंग की है। कुछ सीन्स काफी जबरदस्त थे।

 

ये हैं आमिर खान की फिल्म की कहानी

फिल्म “लाल सिंह चड्ढा” छह ऑस्कर जीतने वाली फिल्म ” फॉरेस्ट गंप ” का आधिकारिक रीमेक है । लेकिन, जिन्होंने ओरिजनल फिल्म देखी है, उन्हें ये फिल्म अपनी मूल फिल्म से बेहतर नजर आएगी । यहां फिल्म का भारतीय संस्कृति और देश के इतिहास के हिसाब से अनुकूलन करने वाले अतुल कुलकर्णी ने गजब की संवेदनशीलता का परिचय दिया है । शुरू के संवाद देख डर लगता है कि कहीं यहां भी तो ओरिजनल की तरह मां अपने बच्चे के लिए ” सौदा ” तो नहीं कर बैठेगी, लेकिन अतुल कुलकर्णी ने पूरे दृश्य को जिस तरह भारतीय संवेदनाओं के साथ बदला है । वहीं से फिल्म के आगे की राह खुलती दिखने लगती है ।

ये फिल्म एक प्रेम भी कहानी है । लाल सिंह चड्ढा और रूपा डिसूजा की प्रेम कहानी है । रूपा बचपन में ही लाल के घर रहने आ जाती है । दोनों साथ पढ़ने स्कूल जाते हैं। रूपा का हर काम लाल खुशी खुशी करता है । लेकिन, बचपन में 10 रुपये के लिए अपनी मां को खो देने वाली रूपा को अमीर बनना है । किसी भी तरह वह मॉडल बनती है और मुंबई आकर हीरोइन बनने के दलदल में ऐसा फंसती है जहां से निकलने के लिए उसे आत्महत्या ही एक मात्र रास्ता नजर आता है । दुबई में वह दाऊद जैसे दिखते शख्स को शराब परोसती नजर आती है । अबू सलेम जैसा दिखता डॉन उसे अपनी रखैल बनाकर रखता है । और लाल सिंह चड्ढा से जब वह फिर मिलती है तो उसके संग पूरी रात दिल्ली की सड़कों पर घूमते हुए गुजार देना उसे अच्छा लगता है । रूपा डिसूजा से रूपा कौर बनने की करीना कपूर की कहानी भी फिल्म ” लाल सिंह चड्ढा ” का महत्वपूर्ण आधार है । लाल सिंह चड्ढा बनकर आमिर ने अगर बतौर अभिनेता खुद को और निखारा है तो करीना कपूर भी अरसे बाद अपने रंग में दिखी है । रूपा का रूप बनाने से लेकर उसे जीकर दिखाने तक में करीना ने बेहतरीन काम किया है ।

 

फ्लॉप फिल्म पर सामने आया आमिर खान का बयान

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने पर सोशल मीडिया पर अभिनेता का वीडियो तेज़ी से वायरल हुआ । इस विडियो में अभिनेता आमिर खान को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि – ” हमने कोशिश पूरी की, कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ी हमने, लेकिन कहीं न कहीं हम गलत गए । कुछ लोग हैं, जिन्हें फिल्म पसंद आई है और उनका हम शुक्रिया अदा करना चाहेंगे । हमें खुशी है कि कुछ लोगों को फिल्म पसंद आई है, लेकिन वो माइनॉरिटी में है ।

 

अभिनेता आमिर खान ने आगे कहा, ज्यादातर लोगों को फिल्म पसंद नहीं आई हमारी और इस बात का हमें एहसास है। यकीनन कहीं न कहीं हम गलत गए हैं, मैं उस बात की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। दावा किया जा रहा है कि फिल्म लाल सिंह चड्ढा के फ्लॉप होने पर आमिर खान ने ये बयान दिया है।

आमिर खान और करीना कपूर

क्या है विडियो के पीछे का सच ?

बता दें कि अभिनेता आमिर खान का यह वीडियो नवंबर 2018 में रिलीज हुई उनकी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के फ्लॉप होने के बाद का है । जब उन्होंने फिल्म फ्लॉप होने पर दर्शकों से माफी मांगी थी । अभिनेता आमिर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया से कहा था कि फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के फ्लॉप होने की पूरी जिम्मेदारी मैं लेता हूं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here