बॉलीवुड के एक जाने माने अभिनेता बॉबी देओल अपने करियर की शुरुआत महज 10 साल की उम्र में ही कर दी थी , हालांकि उनकी बतौर लीड एक्‍टर डेब्यू फिल्म ” बरसात ” से की थी । इस फ़िल्म से उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना ली । अभिनेता बॉबी देओल को इस फिल्‍म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्‍टर का अवॉर्ड भी मिल चुका है । बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल का करियर लगातार फ्लॉप फिल्मों की वजह से डूबने की कगार पर था । ऐसे समय में अभिनेता की ओटीटी की तरफ रुख किया जहां उनकी एक्टिंग का अलग अंदाज देखने को मिला । प्रकाश झा की वेब सीरीज आश्रम ने उन्हें दोबारा वापसी करने में मदद की और नई पहचान दिलाई है । इस वेब सीरीज का पहला और दूसरा भाग दर्शकों को काफी पसंद आया था । वहीं इसके तीसरे भाग का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे है । इस बीच फैंस की बेताबी को थोड़ा कम करते हुए सीरीज के मेकर्स ने इसकी छोटी सी झलक लोगों के साथ साझा की है ।

 

जन्म 27 जनवरी साल 1967 में महाराष्‍ट्र के मुंबई शहर में जन्मे अभिनेता बॉबी देओल लगातार अपने वेब सीरीज आश्रम को लेकर सुर्खियों में रहे है । इस वेब सीरीज का दोनों सीजन बहुत ही हिट गया था और दर्शकों का इंतजार खत्म हुआ और इसके तीसरे भाग का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे है । इस बीच फैंस की बेताबी को थोड़ा कम करते हुए सीरीज के मेकर्स ने इसकी छोटी सी झलक लोगों के साथ साझा की है । अब अभिनेता बॉबी देओल की ओटीटी की तरफ रुख किया जहां उनकी एक्टिंग का अलग अंदाज देखने को मिला । प्रकाश झा की वेब सीरीज आश्रम ने उन्हें दोबारा वापसी करने में मदद की और नई पहचान दिलाई है । इस वेब सीरीज का पहला और दूसरा भाग दर्शकों को काफी पसंद आया था । वहीं इसके तीसरे भाग का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे है । इस बीच फैंस की बेताबी को थोड़ा कम करते हुए सीरीज के मेकर्स ने इसकी छोटी सी झलक लोगों के साथ साझा की है ।

 

अभिनेता बॉबी देओल का फिल्मी करियर-

अभिनेता बॉबी देओल ने अपने करियर की शुरूआत महज 10 साल की उम्र में फिल्‍म ” धरम वीर ” से कर दी थी । उन्होंने इस फ़िल्म में एक बाल कलाकार के रूप में काम किया था । अभिनेता की यह फिल्म 6 सितंबर 1977 के दिन रिलीज हुई थी । अभिनेता बॉबी देओल ने साल 1995 में अपने फिल्‍मी करियर की शुरूआत फिल्‍म ” बरसात ” से की थी । यह फ़िल्म 29 सितंबर 1995 के दिन रिलीज हुई थी । इस फ़िल्म में अभिनेता बॉबी के साथ ट्विंकल खन्‍ना और राज बब्‍बर मुख्‍य भूमिकाओं में थे । इस फिल्‍म के निर्देशक राजकुमार संतोषी थे । उस जमाने की यह फ़िल्म ब्‍लॉकबस्‍टर मूवी साबित हुई थी । फ़िल्म बरसात के बाद बॉबी देओल ने कई फिल्में जैसे गुप्त, सोल्जर, बादल, बिच्छू, हमराज, यमला पगला दीवाना के साथ और भी कई बड़ी फिल्मों में काम किया था । ” यमला पगला दीवाना 2 ” के बाद बॉबी देओल ने बॉलीवुड से करीब 4 साल तक छुट्टी ले ली थी । इसके बाद साल 2017 में उन्‍होंने फिल्‍म ” पोस्टर बॉयज ” से फिर से बड़े पर्दे पर वापसी की थी ।

 

सोशल मीडिया पर देखने को मिला आश्रम 3 का झलक-

आश्रम सीरीज में बाबा निराला का किरदार निभाने वाले बॉबी देओल ने खुद इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम हैन्डल अकाउंट पर दी है । उन्होंने एक छोटे से वीडियो के जरिए सीरीज की पहली झलक लोगों को दिखाई है । इस वीडियो में केवल 3 लिखा हुआ नज़र आ रहा है । साथ ही आग की लपटें भी दिख रही है । इस छोटी सी क्लिप को देखने के बाद फैंस के खुशी का ठिकाना नही रहा है । बता दें कि इस टीजर जारी होने के बाद फैंस जल्द ही इसका ट्रेलर जारी होने की उम्मीद जता रहे है । टीजर पर फैंस जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है । एक यूजर ने लिखा कि , ” आश्रम सीजन 3 के लिए काफी उत्साहित हूं । ” वही एक अन्य यूजर ने लिखा है कि, “इंतजार नहीं हो रहा है अब सुपरस्टार को देखने का, सुपरहिट । ” इसके अलावा कई यूजर कमेंट में फायर का इमोजी बना रहे है ।

 

बेव सीरीज पर लगा लोगों ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप-

आश्रम वेब सीरीज की कहानी में यह दिखाया गया है कि अभिनेता बॉबी देओल जिस बाबा का किरदार निभाते है , वह काशीपुर वाले बाबा निराला के नाम से जाने जाते है । उनके भक्तों को उन पर पूरा भरोसा रहता है । जो उनके कहने पर सब कुछ करने को हमेशा तैयार रहते है, लेकिन बाबा निराला धोखेबाज होता है । जो अपने भक्तों के दिमाग में ये भरता है कि वह अपना सब कुछ बाबा को दान कर दें और सदा के लिए आश्रम से जुड़ जाएं । जब आश्रम का पहला सीजन रिलीज हुआ था, तभी से इस वेब सीरीज पर लोगों ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया था । दूसरे सीजन के रिलीज के बाद बॉबी देओल पर भी कई आरोप लगे थे, हालांकि इस सीरीज के अभिनेता बॉबी देओल और प्रकाश झा ने इन सभी आरोपों से इनकार किया था ।

 

अपनी गर्लफ्रेंड्स को लेकर कई बार चर्चाओं में रह चुके है अभिनेता-

बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल ने कई हिट व सुप‍रहिट फिल्‍मों में काम किया है । वही साल 2020 में देश में कोरोना महामारी के बढ़ने के बाद पूरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री पर इसका बड़ा असर हुआ था । इसके बाद देश में वेब सीरीज का चलन खूब प्रचलित हुआ । कई बड़े बड़े एक्‍टर वेब सीरीज में काम कर रहे थे । उनमें से एक बॉबी देओल भी है । अभिनेता बॉबी देओल की वेब सीरीज ” आश्रम ” लोगों को खूब रास आई थी। इसके बाद इसका दूसरा भाग आश्रम 2 भी लोगों को खूब पसंद आया था। अब जल्‍द ही बॉबी इसके तीसरे भाग से साथ फिर वापसी करने वाले है। अभिनेता बॉबी देओल अपनी गर्लफ्रेंड्स को लेकर कई बार चर्चाओं में रह चुके है , लेकिन इस बार वह अपनी आने वाली वेब सीरीज ” आश्रम 3 ” को लेकर विवादों में घिरे हुए है । वेब सीरीज ” आश्रम 3 ” प्रकाश झा द्वारा निर्देशित की गई है । वेब सीरीज का पहला भाग ” आश्रम ” ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 28 अगस्त 2020 को रिलीज किया गया था । इसमें बॉबी देओल के साथ अदिति पोहनकर, दर्शन कुमार, चंदन राय सान्याल, तुषार पांडे, अनुप्रिया गोयंका, अध्ययन सुमन, विक्रम कोचर, सचिन श्रॉफ, श्रीधर चौधरी, परिणीता सेठ, जहांगीर खान, कनुप्रिया गुप्ता, प्रीति शत, नमन दीप तोमर, राजीव सिद्धार्थ और तन्मय रंजन आदि कलाकारों ने काम किया है । वहीं इसका दूसरा चैप्टर आश्रम 2, द डार्क साइड 11 नवंबर 2020 को रिलीज किया गया था । यह वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म एमएक्स प्लेयर पर रिलीज हुई थी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here