अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके परिवार का विवादों से नाता आप जैसे आम बात हो गया है। कभी अपनी फिल्मों, रियलिटी शो तो कभी अपने विवादों से हमेशा शिल्पा शेट्टी सुर्खियों में रहती है।जहां हाल ही में मुंबई की एक अदालत ने बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को लगभग 15 साल पुराने अश्लीलता मामले में आरोप मुक्त कर दिया है,तो वही संबंधी कूटने शिल्पा शेट्टी, शमिता शेट्टी और उनकी मां सुनंदा शेट्टी को समन भेजकर अदालत में पेश होने का आदेश दिया है।

 

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके परिवार का विवादों का पुराना नाता रहा है। अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी अपने फिल्मों से ज्यादा विवादों को लेकर सुर्खियों में रहती है। तो वही इस बार फिर शिल्पा शेट्टी, शमिता शेट्टी और उनकी मां सुंदरा शेट्टी विवादों से घिर चुकी है। दरअसल पूरा मामला लोन ना चुकाने को लेकर है, एक व्यापारी ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके घर परिवार पर 21 लाख का लोन न चुकाने को लेकर आरोप लगाया है। जिसमें अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी , शमिता शेट्टी और उनकी मां सुनंदा शेट्टी तीनों को 28 फरवरी तक अदालत में पेश होने का आदेश दिया गया है।

 

अंधेरी हाईकोर्ट ने क्यों जारी किया समन-

रिपोर्ट के मुताबिक एक व्यापारी ने कोर्ट में शेट्टी परिवार यानी शिल्पा शेट्टी शमिता शेट्टी और उनकी मां सुनंदा शेट्टी के खिलाफ 21 लाख रुपये का कर्ज न चुकाने का मामला दर्ज करवाया है। वही सोशल मीडिया ट्विटर के माध्यम से दी गई जानकारी के मुताबिक अंधेरी कोर्ट ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, शमिता शेट्टी और सुनंदा शेट्टी के खिलाफ एक व्यवसायी की शिकायत के बाद समन जारी किया है, जिसमें उन पर 21 लाख रुपये का लोन नहीं चुकाने का आरोप लगाया है। कोर्ट ने शिल्पा शेट्टी, शमिता शेट्टी और उनकी मां सुनंदा शेट्टी तीनों को 28 फरवरी को पेश होने का आदेश दिया है।

बता दें कि एक ऑटोमोबाइल एजेंसी के मालिक ने तीनों के खिलाफ कानूनी फर्म “मेसर्स वाई एंड ए लीगल” के माध्यम से 21 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने की शिकायत दर्ज की थी। व्यवसायी ने यह दावा किया कि शिल्पा शेट्टी के दिवंगत पिता सुरेंद्र शेट्टी ने 21 लाख रुपये उनसे उधार लिए थे‌ और अब दिए गए कॉन्ट्रेक्ट के मुताबिक उन्हें जनवरी 2017 तक ब्याज सहित पूरी राशि का भुगतान करना था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया है। वही शिकायत करने वाले व्यापारी ने यहा तक दावा किया है कि शिल्पा शेट्टी, बहन शमिता शेट्टी और मां सुनंदा उस कर्ज को चुकाने में नाकाम रही है, जिसे उनके पिता दिवंगत सुरेंद्र शेट्टी ने कथित तौर पर 2015 में प्रति वर्ष 18 फीसदी ब्याज पर उधार लिया था। शिकार करने वाले व्यापारी ने सुरेंद्र शेट्टी की कंपनी के नाम पर चेक जारी किया गया था। शिकायतकर्ता एजेंसी के मालिक का यह भी दावा है कि सुरेंद्र ने अपनी बेटियों और पत्नी को मांगे गए लोन के बारे में भी बताया था। लेकिन इससे पहले कि सुरेंद्र कर्ज चुका पाते, 11 अक्तूबर 2016 को उनका निधन हो गया और तब से शिल्पा, शमिता शेट्टी और उनकी मां सुनंदा शेट्टी ने कर्ज चुकाने से साफ इनकार कर दिया है।

आपको बता दें कि विवादों से घिरी शिल्पा शेट्टी अभी हाल में ही मुंबई की एक अदालत से लगभग 15 साल पुराने अश्लीलता मामले में आरोप मुक्त हुई है। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि शिल्पा हॉलीवुड अभिनेता रिचर्ड गेरे के कृत्य की पीड़ित प्रतीत होती है,रिचर्ड गेरे ने एक सार्वजनिक कार्यक्रम में शिल्पा के गालों पर किस लिया था, जिसके बाद दोनों के खिलाफ अश्लीलता का मामला दर्ज हुआ था।अदालत ने हाल ही में शिल्पा शेट्टी को 18 जनवरी को इस मामले में आरोप मुक्त कर दिया‌ है। इस संबंध में विस्तृत आदेश सोमवार को उपलब्ध हुआ। शिल्पा और रिचर्ड ने 2007 में राजस्थान में एड्स के खिलाफ चलाए जा रहे एक जागरूकता कार्यक्रम में गई की थी। इसी दौरान रिचर्ड ने मंच पर शिल्पा के गालों पर किस ले लिया था, जिसे लेकर देशभर में काफी विरोध-प्रदर्शन हुए थे। जिस पर शिल्पा पर आरोप था कि जब रिचर्ड ने उनके गालों पर किस किया , तब उन्होंने इसका विरोध नहीं किया था। अदालत ने अपने फैसले में कहा कि शिकायत में संलग्न कोई भी मीडिया रिपोर्ट साझा मंशा होने की बात प्रदर्शित नहीं करती है। इससे वह किसी भी तरह से किसी अपराध की साजिशकर्ता या दोषी नहीं बनती है।

 

कंट्रोवर्सीज ऑफ शिल्पा शेट्टी-

  • 2006 में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी विवादों से तब घिरी जब उनके खिलाफ एक गैर जमानती वारंट जारी कर दिया था। यह वारंट मदुराई कोर्ट द्वारा बोल्ड फोटोशूट करवाने के लिए जारी किया गया था।
  • साल 2007 में शिल्पा शेट्टी तब चर्चा का विषय बन गई थी, जब एक कार्यक्रम के दौरान रिचर्ड गेर ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को किस कर लिया था। बता दें कि शिल्पा शेट्टी तब एड्स के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए एक कार्यक्रम में थी। जिस पर शिल्पा शेट्टी ने कुछ भी नहीं बोला था, इस विवाद के बाद शिल्पा शेट्टी का देशभर में जमकर विरोध हुआ था।
  • अपने पति राज कुंद्रा के साथ शिल्पा शेट्टी की टीम राजस्थान रॉयल्स आईपीएल में खेलना शुरू हुई थी, तो राज कुंद्रा पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगे थे। राज उन सात सट्टेबाजों से संपर्क में थे, जो उनकी टीम पर सट्टा लगा रहे थे। इस समय भी शिल्पा शेट्टी विवादों को लेकर चर्चा का विषय बन गई थी।
  • वही राज कुंद्रा की पहली पत्नी कविता का मानना था कि उनकी और राज की शादी टूटने की वजह सिर्फ शिल्पा शेट्टी है। अपने तलाक के दौरान उन्होंने इस बात को बार-बार कहा था। राज की पहली पत्नी से शादी टूटने के बाद उन्होंने शिल्पा शेट्टी से शादी कर ली थी। इस विवाद को लेकर भी शिल्पा शेट्टी काफी सुर्खियों में रही थी।
  • साल 2003 में शिल्पा शेट्टी का परिवार तब विवादों में घिर गया‌ था, जब उनके परिवार के अंडरवर्ल्ड के साथ कथित रिश्तों की खबर आई। हालांकि उनका कहना था कि शिल्पा की छवि खराब करने के लिए ऐसी खबरे फैलाई जा रही है।
  • साल 2009 में जब शिल्पा शेट्टी सखिगोपाल मंदिर गई थी। तब एक साधु ने उनके गले पर किस किया था और यह फोटो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो गई थी। जिसके बाद शिल्पा ने कहा था कि क्या कोई पिता अपने बेटी के गालों पर किस नहीं कर सकते है क्या? इस घटना को लेकर भी शिल्पा शेट्टी चर्चा का विषय बनी रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here