हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए आज शनिवार के दिन एक बड़ी खुशखबरी सामने आई हैं । बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने पहले बच्चे को जन्म दे दिया है । जानकारी के मुताबिक एक्ट्रेस ने बेटे को जन्म दिया है । इस बारे में खुद अभिनेता रणबीर कपूर की मां नीतू कपूर ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी । नीतू कपूर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है, जो अभिनेत्री सोनम कपूर और उनके पति आनंद आहूजा की तरफ से है । शेयर किए गए पोस्ट के मुताबिक एक्ट्रेस ने आज शनिवार यानी 20 अगस्त को बेटे को जन्म दिया है ।

 

9 जून साल 1985 को मुंबई, महाराष्ट्र में जन्मी अभिनेत्री सोनम कपूर के पिता का नाम अनिल कपूर है, वह बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता है । उनकी माता का नाम सुनीता कपूर है, वह एक पूर्व मॉडल और डिजाइनर है । सोनम कपूर के एक बहन रिया कपूर है, वह फिल्म निर्माता है और एक भाई हर्षवर्धन कपूर, वह भी फिल्म अभिनेता है । वह फिल्म निर्माता बोनी कपूर और अभिनेता संजय कपूर की भतीजी है । बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर और रणवीर सिंह सोनम कपूर के चचेरे भाई है । अभिनेत्री सोनम कपूर को बॉलीवुड में एक फ़ैशनिस्ट और स्टाइल आइकन के रूप में माना जाता है ।

अभिनेत्री सोनम कपूर की शिक्षा

सोनम ने अपनी शुरूआती पढाई आर्य विद्या मंदिर, जुहू, मुंबई से पूर्ण की थी । इसके बाद, मुंबई विश्वविद्यालय, मुंबई,ईस्ट लंदन विश्वविद्यालय, लंदन में अध्यन किया । उन्होंने सिंगापुर में यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज ऑफ़ साउथ ईस्ट एशिया में दाखिला लिया, जहाँ उन्होंने थिएटर और आर्ट्स की पढ़ाई की । उन्होंने थक, शास्त्रीय संगीत और लैटिन नृत्य में भी प्रशिक्षण लिया था ।

अभिनेत्री सोनम कपूर बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री होने के साथ ही प्रसिद्ध अभिनेता अनिल कपूर की बेटी है । वह अक्सर बॉलीवुड की सबसे फैशनेबल हस्तियों में से एक के रूप में भी जानी जाती है । साल 2005 में, वह संजय लीला भंसाली की फिल्म “ब्लैक” में सहायक निर्देशक थी । साल 2007 में, उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत रोमांटिक ड्रामा फिल्म “सांवरिया” से की थी ।

इसके बाद, उन्होंने कई फिल्मो में अभिनय किया जेसे आई हेट लव स्टोरी, बॉम्बे टॉकीज, प्रेम रतन धन पायो, वीरे दी वेडिंग और संजू ! 2012-2016 तक, वह अपनी आय और लोकप्रियता के आधार पर फोर्ब्स इंडिया के सेलिब्रिटी 100 में दिखाई दे चुकी है ।

अभिनेत्री सोनम कपूर और आनंद आहूजा

अभिनेत्री सोनम कपूर और आनंद ने शादी से पहले कई सालों तक  एक दूसरे को डेट‌

अभिनेत्री सोनम कपूर ने 8 अप्रैल साल 2018 को अपने ब्वॉयफ्रेंड आनंद आहूजा के साथ शादी के बंधन में बंधी थी । सोनम कपूर की शादी साल 2018 की सबसे चर्च‍ित शादी में से एक थी । अब फैन्‍स उनकी प्रेग्नेंसी को लेकर भी काफी उत्‍साह‍ित है । अभिनेत्री सोनम कपूर और आनंद आहूजा ने शादी से पहले कई सालों तक एक दूसरे को डेट किया था । दोनों की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प रही है ।

 

अभिनेत्री सोनम कपूर और आनंद आहूजा की ऐसे हुई थी मुलाकात

अभिनेत्री सोनम कपूर और आनंद आहूजा की पहली मुलाकात फिल्म “प्रेम रतन धन पायो” के के प्रमोशन पर हुई थी । इस बारे में सोनम कपूर ने खुद अपने इंस्टा लाइव पर बताया था । अभिनेत्री सोनम कपूर की प्रेग्नेंसी को लेकर कई महीनों से अफवाहें चल रही थी, ज‍िसपर व‍िराम लगाते हुए अभिनेत्री सोनम कपूर ने सोशल अकाउंट पर होने वाले बेबी के ल‍िए प्‍यारा मैसेज शेयर क‍िया था क‍ि “चार हाथ आपको बड़ा करने के ल‍िए हम जो भी अच्‍छा कर सकते हैं करेंगे, दो द‍िल तुम्‍हारे साथ ही एक सुर में धड़केंगे । एक पर‍िवार जो आपको प्‍यार और सर्पोट करेगा। हम आपका स्‍वागत करने के ल‍िए बेताब है । ”

अभिनेत्री सोनम कपूर और आनंद आहूजा

अभिनेत्री सोनम कपूर शादी के चार बाद बनीं मां ‌

अभिनेत्री सोनम कपूर ने साल 2018 में बिजनेसमैन आनंद आहूजा के साथ मुंबई में धूमधाम से शादी की थी । शादी के चार बाद अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा करते हुए उन्होंने बेबी बंप के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की थी । एक्ट्रेस की प्रेग्नेंसी की खबर सामने आने के बाद से ही फैंस बेसब्री से इस पल की इंतजार कर रहे थे । बॉलीवुड की स्टाइलिश अभिनेत्रियों में से एक सोनम कपूर प्रेग्नेंसी में भी फैशन गोल्स सेट करती नजर आई । उनके मैटरनिटी शूट की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर छा गई थी ।

अभिनेत्री नीतू कपूर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर दी बधाई

अभिनेत्री नीतू कपूर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है । इस पोस्ट में लिखा है कि 20 अगस्त,2022 को हमने अपने बेटे का स्वागत किया है । इस खूबसूरत सफर में हमारा साथ देने के लिए सभी डॉक्टर्स,नर्सेज, दोस्तों और परिवार वालों का शुक्रिया । ये बस शुरुआत है, लेकिन हम जानते है कि अब हमारी जिंदगी हमेशा के लिए पूरी तरह से बदलने वाली है । सोनम और आनंद ।

अभिनेत्री सोनम कपूर

अभिनेत्री सोनम कपूर का फिल्मी सफर

अभिनेत्री सोनम कपूर ने अपने करियर की शुरुआत एक सहायक निर्देशक के रूप में की थी । साल 2005 में, उन्होंने संजय लीला भंसाली की फिल्म “ब्लैक” में एक सहायक निर्देशक के रूप में काम किया था ।  साल 2007, उन्होंने रोमांटिक ड्रामा फिल्म “सांवरिया” से बॉलीवुड में एक अभिनेत्री के रूप में डेब्यू किया । इस फिल्म में अभिनेत्री सोनम कपूर और अभिनेता रणबीर कपूर मुख्य भूमिका में थे ।

यह फिल्म एक बड़ी महत्वपूर्ण और व्यावसायिक सफल साबित नहीं हुई । लेकिन सोनम के काम की सराहना की गयी थी ।उसके बाद, उन्होंने कई फिल्मो में अभिनय किया जेसे दिल्ली -6, आई हेट लव स्टोरीज, थैंक यू, प्लेयर्स, बॉम्बे टॉकीज, रांझणा, भाग मिल्खा भाग, खूबसूरत, प्रेम रतन धन पायो, नीरजा, पैड मैन, वीरे दी वेडिंग, संजू और एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा! जैसे फ़िल्म में देखा जा चुका है । अभिनेत्री सोनम कपूर के अधिक वजन के कारण वो फिल्मों में नहीं आना चाहती थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपना वजन कम किया और संजय लीला भंसाली के प्रयासों के कारण बॉलीवुड की फिल्मों में काम करना शुरू किया । आज के समय में अभिनेत्री सोनम कपूर अपनी एक फिल्म के लिए 4 से 5 करोड़ रूपये चार्ज करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here