सीएम योगी आदित्यनाथ विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ जौनपुर के मछलीशहर पहुंचे, जहा और उन्होंने जमकर पिछली सरकारों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा की पूर्व की सरकारें उत्तर प्रदेश को वंशवाद और परिवारवाद के चक्कर में बदल कर रखा था। लेकिन योगी ने कहा की आज भारत माननीय नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में दुनिया की एक बड़ी ताकत बनने की ओर अग्रसर है। और उस बड़ी ताकत के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर बहुत ही आवश्यक होती है क्योंकि अच्छी सड़के, एयरपोर्ट, रेलवेज, इस सब का बहुत योगदान होता है। और इन सब के लिए एक बड़ी सोच होना ज़रूरी होता है लेकिन, पिछली सरकारों के चोटी सोच के लोग परिवारवाद तक में ही सीमित थे। लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के लिए 135 करोड़ जनता ही उनका परिवार है। इसी लिए आज पूरे भारत में इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए बड़े योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हो रहा है। और आज इसीलिए पूरी दुनिया में भारत के लिए एक नया सम्मान और नाम बढ़ा है। उन्होंने कहा कि श्रमिकों का सम्मान होते हुए कभी देखा था…? पिछली सरकारों को फुर्सत नहीं थी, गरीब की चिंता नहीं थी। आज श्रमिक, किसान, युवा, बाल-बेटियों को सम्मान देते हुए ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की परिकल्पना को साकार किया जा रहा है।

5 साल होने जा रहे लेकिन यूपी में एक भी दंगा नही।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक तरफ बुलडोजर सड़क बनाने का काम करेगा तो दूसरी तरफ पेशेवर माफियाओं की छाती पर चलाने का काम भी करेगा। साढ़े चार वर्षों में एक भी दंगा यूपी में नहीं हुआ। यही ‘नया यूपी’ है। आज अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण प्रारंभ हो चुका है।  2023 तक रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे, हम सबको आशीर्वाद देंगे। हमारी पीढ़ी सौभाग्यशाली है कि हम इस भव्य मंदिर को अपने आंखों के सामने बनते हुए देख रहे हैं।
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या समेत जिले के तमाम भाजपा नेता मौजूद हैं।  कार्यक्रम स्थल पर भारी सुरक्षा व्यवस्था है। जौनपुर में कार्यक्रम के बाद  केंद्रीय मंत्री परिवहन व राजमार्ग भारत सरकार नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य मिर्जापुर आएंगे। अतरैला राजा टोल प्लाजा पर आयोजित कार्यक्रम में 3037 करोड़ की लागत से बने 146 किलोमीटर लंबे चार राष्ट्रीय राजमार्गों का लोकार्पण करेंगे। यहां भी कार्यक्रम स्थल पर भीड़ जुट रही है।

नितिन गडकरी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि फिर से एक बार डबल इंजन की सरकार बना दें मैं पांच लाख करोड़ के काम और कराऊंगा। मैं ऐसा मंत्री हूं जिसके पास ऐसा विभाग है जिसके पास पैसे की कोई कमी नहीं। देश में निरंतर विकास कार्य जारी रहेंगे। सड़कों का जाल बिछने के साथ ही किसान अन्नदाता के साथ ही उर्जादाता भी बनेगा। कहा कि आने वाले समय मे पेट्रोल नहीं रहेगा तो यूपी के किसानों द्वारा तैयार किये गए इथेनॉल पर बाइक व स्कूटर चलेगा। किसान के इथेनाल से प्लास्टिक भी तैयार होगा। किसान अब ग्रीन हाइड्रोजन भी तैयार करेगा। यूपी विकास की ओर जा रहा है। आप से आह्वान है कि आगामी विधान सभा चुनाव में आप फिर से डबल इंजन की सरकार को बनायें। कहा, मेरे विभाग में पैसों की कमी नहीं है। आप के जिले के सांसद, मंत्री व विधायक ने जो भी मांगें की हैं उनको जल्द ही पूरा करूंगा। इसके पूर्व नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री ने 1538 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here