चेन्नई सुपर किंग्स की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। पहले टीम की कप्तानी महेंद्र सिंह ने छोड़ी और फिर सुरेश रैना जैसे बड़े खिलाड़ी का चेन्नई से साथ छूटा। और अब ख़बर आ रही है की चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे महंगे खिलाड़ी दीपक चाहर पूरे आईपीएल से बाहर हो गए हैं। तेज गेंदबाज दीपक चाहर की पीठ में चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सत्र में खेलने की संभावनाएं लगभग खत्म हो चुकी है, जिससे चेन्नई सुपर किंग्स की मुसीबत और बढ़ सकती है। शुरुआत में ऐसा टीम मैनेजमेंट मान रहा था कि दीपक चाहर आईपीएल के अधिकांश मैचों से बाहर रहेंगे, लेकिन उनके तेजी से उबरने के कारण चेन्नई सुपर किंग्स को एक उम्मीद बन रही थी कि वह अप्रैल के अंतिम हफ्तों में वापसी करने में सफल रहेंगे लेकिन फिलहाल ऐसा कुछ अभी खबर नही आ रही है। ये चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बहुत बड़ा झटका होगा क्योंकि चेन्नई की टीम अपने शुरुआती 4 मुकाबले हार चुकी है और वो अपने लय में नही है। और उपर से उसका मुख्य तेज गेंदबाज का आईपीएल में न खेलना चेन्नई सुपर किंग्स को कहीं न कहीं कमजोर करेगी। आप को बता दे की फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 के दौरान दीपक चाहर के पैर में चोट लगी थी और उन्हें अपना स्पेल पूरा किए बगैर मैदान से मजबूरन बाहर जाना पड़ा था। उस सीरीज में चाहर ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। चोट इतनी गंभीर थी कि चाहर इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे। चाहर ने पिछले साल टीम की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी। और अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था। जब भी भारतीय टीम को बैटिंग की जरूरत पड़ी तो चाहर ने अच्छी बैटिंग की जब टीम को बॉलिंग की जरूरत पड़ी तो उन्होंने अपने बॉलिंग के दम पे मैच का रुख पलटा। मुख्य तेज गेंदबाज चाहर के चोटिल होने का सुपर किंग्स को खामियाजा भुगतना पड़ा है और टीम अपने शुरुआती चार मुकाबले गंवाने के बाद 10 टीम की अंक तालिका में अंतिम स्थान पर चल रही थी। लेकिन मंगलवार को रॉबिन उथप्पा और शिवम दुबे के पारी के वजह से चेन्नई ने 4 हार के बाद जीत का स्वाद चखा। लेकिन इस मैच में भी चेन्नई के गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन देखने को मिला क्योंकि जब आरसीबी लक्ष्य का पीछा कर रही थी तो एक समय ऐसा भी आया जब लगने लगा था की मैच आरसीबी के पलड़े में जा रहा है। सीएसके को उतना बड़ा लक्ष्य देने के बावजूद अगर आरसीबी कही मैच में नजर आई तो उसका कारण रहा चेन्नई की बॉलिंग। क्योंकि इस सीजन में एक और ऐसा मुकाबला था जब चेन्नई ने 200 से अधिक रन बनाय लेकिन फिर भी वो मुकाबला हार गई क्योंकि गेंदबाजी कही न कही कमजोर लग रही थी। जब टीम के साथ ऐसा कुछ होता है तो जाहिर सी बात है की उस समय पर उसका मुख्य खिलाड़ी याद आता है और दीपक चाहर को कही न कही सीएसके मिस जरूर कर रही है और अब तो आगे भी करना पड़ेगा क्योंकि खबर तो यही आ रही है की चाहर पूरे आईपीएल से बाहर हो चुके हैं।

 

पीठ के चोट से परेशान है दीपक चाहर

 

सूत्रों से जो खबर प्राप्त हुई है उसमे अभी तक यही जानकारी मिली है की भारतीय टीम और चेन्नई सुपर किंग्स के इस घातक गेंदबाज को बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी यानी एनसीए में रिहैबिलिटेशन के दौरान चोट लगी थी। और चोट इतनी गंभीर थी की रिजल्ट अब आप देख ही सकते है। दीपक चाहर पूरे आईपीएल से अब बाहर रहेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स को अगर सबसे ज्यादा इस वक्त किसी को ज़रूरत है तो वो दीपक चाहर की है क्योंकि चेन्नई की बॉलिंग इस सीजन में वो बिलकुल नहीं कर पा रही जिसके लिए वो जाने जाते है। लेकिन बोर्ड की तरफ से इस चोट की गंभीरता के बार में पता लगाना अभी बाकी है, क्योंकि इसपे अभी तक किसी का कुछ बयान नहीं आया है। लेकिन हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद पीठ में चोट दीपक की वापसी की उम्मीदों पर एक बड़ा झटका माना जा रहा है। क्योंकि ये चोट गंभीर मानी जाती है और इसी चोट के वजह से चेन्नई सुपर किंग्स की गेंदबाजी मौजूदा सीजन में मुश्किलों का सामना कर रही है, दीपक चाहर का पूरा सीजन से बाहर हो जाना चेन्नई के लिए बड़ी चिंता का विषय होगा। क्योंकि फिलहाल में दीपक चाहर की भरपाई कौन करेगा ये टीम और कप्तान तय करेंगे लेकिन अभी तक किसी का कोई बयान नहीं आया है की दीपक चाहर की जगह कौन लेगा। दीपक चाहर को चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ में खरीदा था और वो इस टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी भी बने थे। चेन्नई ने चाहर पे विश्वास जताया था लेकिन किस्मत कही न कही चेन्नई के साथ नही है।

 

चाहर के फिटनेस पे भारतीय टीम मैनेजमेंट की नजर

 

बताया जा रहा है भारतीय टीम मैनेजमेंट और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स मैनेजमेंट दोनो एक साथ दीपक चाहर की फिटनेस पर ध्यान रखे हुए है। अक्टूबर में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप से पहले दीपक चाहर पूरी तरह फिट हो जाएं, भारतीय टीम मैनेजमेंट की यही कोशिश रहेगी ताकि टी 20 वर्ल्ड कप में भारत को चाहर की कमी न खले। मेगा ऑक्शन में शार्दुल ठाकुर को गंवाने के बाद चेन्नई ने दीपक चाहर पर 14 करोड़ रुपए खर्च किए थे, जो बहुत बड़ा रकम था किसी भी नय खिलाड़ी के लिए लेकिन चोट की वजह से दीपक का अभी तक मैदान से बाहर रहना चेन्नई के लिए काफी महंगा साबित हो रहा है। और अगर उनका चोट सही नही होता तो भारतीय टीम के लिए मुसीबत हो सकता है।चेन्नई को अब तक सभी 4 मुकाबलों में बड़ी हार का सामना करना पड़ा है, चेन्नई की गेंदबाजी ने सभी मुकाबलों में निराश ही किया है। नई गेंद से विकेट लेने के मामले में उस्ताद माने जाने वाले दीपक चाहर की कमी चेन्नई सुपर किंग्स को लगातार खल रही है और आगे तो अभी पूरा आईपीएल पड़ा हुआ है और आगे भी कमी खलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here