इस आईपीएल सीजन की नई टीम लखनऊ सुुपर जायंट्स ने प्लेऑफ की ओर अपने कदम बढ़ा दिये है। कल यानी शुक्रवार को हुए मुकाबले में लखनऊ सुुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 20 रनों से मात दे दी। 154 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स 20 ओवरों में आठ विकेट पर 133 रन ही बना पाई। और इस जीत के साथ लखनऊ सुुपर जायंट्स की टीम अंकतालिका में तीसरे नंबर पर आ गई है और प्लेऑफ के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है। आपको बता दे की आईपीएल के इस सीजन में दो नई टीमों को शामिल किया गया था जिसमे से एक लखनऊ सुुपर जायंट्स और दूसरी गुजरात टाइटंस है। दोनो ही टीमों ने क्या गजब का प्रदर्शन किया है। ये दोनो टीमें अंकतालिका में उपर चल रही है तो आईपीएल के इतिहास की दो सबसे बेहतरीन टीमें अंकतालिका में सबसे नीचे चल रही हैं।

 

पंजाब किंग्स की पारी

 

लखनऊ की टीम ने 154 रनों का लक्ष्य रखा था पंजाब किंग्स के सामने, जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई अपने टीम को, लेकिन वो अपनी पारी को ज्यादा नही बढ़ा सके और चमीरा की गेंद पर आउट हो गए। आउट होने से पहले मयंक अग्रवाल ने 17 गेंदों पर 25 रनों की तेज पारी खेली, जिसमें दो शानदार छक्के और इतने ही चौके शामिल रहे। लेकिन जैसे ही मयंक आउट हुए उसके बाद से पंजाब की टीम लड़खड़ा गई, मयंक के जाने के बाद पंजाब की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही। जिसका नतीजा रहा की टीम 20 रनों से मैच गवा बैठी। बात करे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की तो जॉनी बेयरस्टो ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 32 और लियाम लिविंगस्टोन ने 18 रन बनाए, लेकिन इन दोनो का विकेट तब गिरा जब सबसे ज्यादा जरूरत थी टीम को इनकी। इन दोनो का आउट होना पंजाब की टीम को काफी भारी पड़ा। पंजाब की ओर से सबसे खतरनाक गेंदबाजी मोहसिन खान ने की जिन्होंने सबसे ज्यादा तीन, जबकि क्रुणाल पंड्या और चमीरा ने दो-दो विकेट चटकाए। क्रुणाल पंड्या ने अपने चार ओवर के कोटे से एक ओवर मेडन भी निकाल दिया। 154 रन कोई बड़ा स्कोर नही था पंजाब के बैटिंग लाइनअप को देखते हुए लेकिन टीम पूरी तरह से असफल रही बनाने में।

 

लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी

 

इस सीजन में ये ज्यादा देखने को मिल रहा की जो टीम टॉस जीतती है वो पहले गेंदबाजी ही चुनती है वही इस मैच में भी हुआ। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत बिल्कुल ही खराब रही और 13 रन के स्कोर पर खुद कप्तान केएल राहुल आउट हो गए। ये लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए सबसे बड़ा झटका था क्योंकि राहुल इस समय प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं लेकिन इस मैच में राहुल महज 6 रन बनाकर रबाडा के शिकार हुए। लेकिन इसके बाद इसके बाद दीपक हुड्डा और क्विंटन डिकॉक ने दूसरे विकेट के लिए 85 रन जोड़कर लखनऊ की टीम को संभाला। क्विंटन डिकॉक ने अच्छी पारी खेली और अपने टीम के लिए सबसे ज्यादा 46 और दीपक ने 34 रनों का योगदान दिया। डिकॉक जैसे ही आउट हुए उसके बाद से लखनऊ की पारी लड़खड़ा गई और वह विशाल स्कोर तक नहीं पहुंच सकी। पंजाब की ओर से कैगिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा 4 और राहुल चाहर ने दो खिलाड़ियों को आउट किया। लखनऊ की ओर से क्रुणाल पंड्या महज 7 रन पर ही आउट हो गए,वही आईपीएल के शुरआत में चमके आयुष बदोनी भी कुछ खास नहीं कर पाय और मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए। इस मैच में ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस भी कुछ ज्यादा नही कर पाय और मात्र 1 रन पर वो भी चलते बने। जेसन होल्डर भी कुछ ज्यादा नही कर पाय और 11 रन बनाकर चलते बनते। दीपक हुड्डा और क्विंटन डिकॉक के अच्छे प्रदर्शन के बाद भी लखनऊ की टीम बड़े स्कोर बनाने में नाकाम रही क्योंकि बाकी के बल्लेबाज असफल रहे।

 

दीपक हुड्डा से नाखुद दिखे क्रुणाल पांड्या

 

मैच में एक समय ऐसा भी आया जब दीपक हुड्डा से क्रुणाल पांड्या नाराज दिखे। दरअसल लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 20 रनों से इस मैच में मात दी। इस मुकाबले में दोनों टीम के बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाए। लेकिन जब लखनऊ की टीम मैच में पहले बल्लेबाजी कर रही थी तब क्रुणाल को दीपक हुड्डा के आउट होने पर गुस्सा आ गया। हुआ यूं कि दीपक और क्रुणाल लखनऊ के लिए एक साथ बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी 14वें ओवर में दीपक रन आउट हो गए और क्रुणाल को ये बात बिल्कुल पसंद नहीं आई क्रुणाल इसको लेकर नाराजगी भी व्यक्त की। जिसकी वीडियो लोगो ने ट्वीटर पर शेयर भी की।

 

 

दोनो में पहले से चला आ रहा है विवाद

 

एक समय था जब दीपक हुड्डा और क्रुणाल के विवाद काफी चर्चे में थे। स्थिति इतनी खराब हो चुकी थी की दीपक हुड्डा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से पहले अपने टीम से हटने का बड़ा फैसला कर डाला था। दीपक हुड्डा ने क्रुणाल पांड्या पर आरोप लगाया था कि उन्होंने गाली दिया है। बल्कि उन्होंने ये भी आरोप लगाया था कि क्रुणाल ने उन्हें करियर खत्म करने तक की भी धमकी दे डाली थी। और यही वजह रही की दीपक हुड्डा ने अपनी टीम बड़ौदा से नाता ही तोड़ दिया।

 

दोनो टीम इस प्रकार से थी

 

पंजाब किंग्स : शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जॉनी बेयरस्टो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा.

लखनऊ सुपर जायंट्स : क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या,आयुष बदोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, आवेश खान, मोहसिन खान, दुष्मंता चमीरा, रवि बिश्नोई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here