इस आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स अच्छा नही कर पाईं और इसका असर साफ खिलाड़ियों के यू टर्न पर दिख रहा है। पहले जडेजा का कप्तानी छोड़ना फिर प्लेइंग 11 से बाहर होना उसके बाद पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो जाना। फिर अंबाती रायडू का सन्यास को लेकर ट्वीट करना और फिर बाद में उसे डिलीट कर देना। चेन्नई सुपर किंग्स के अंदर क्या चल रहा इसका तो किसी को पता नही लेकिन सब कुछ ठीक नही चल रहा ये सब समझ रहे है। रविन्द्र जडेजा को लेकर टीम के किसी मेंबर का कुछ बयान नहीं आया यहा तक खुद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी इसपे चुप्पी साधे हुए हैं। टीम के अंदर कुछ तो खटपट जरूर चल रही है नही तो आईपीएल की सबसे अच्छी टीम के खिलाड़ियों को यू ही यू टर्न नही लेना पड़ता और ऐसा डिसीजन भी नही लेते वो जो अंबाती रायडू ने अचानक से लिया है। आपको बता दे की ऐसे ही एक साल चेन्नई मैनेजमेंट के साथ सुरेश रैना का झगड़ा बताया गया था जिसपे रैना ने बयान दिया था की चेन्नई उनकी सबसे पसंदीदा टीम है और वो उस से जुड़े रहेंगे, और बाद में वो अगले साल चेन्नई के लिए खेले भी थे। तो अंदर क्या चल रहा होता है बस हम खबरों को देखकर अंदाजा लगाते है की क्या हो रहा है। अब देखना ये है की जडेजा को लेकर जो बाते उठी है उसपे जडेजा और टीम का क्या बयान आता है क्योंकि रवींद्र जडेजा धोनी के बहुत खास है और नही लगता की जडेजा का टीम के साथ कोई अनबन होगा। वही हाल रायडू का भी हो सकता है लेकिन रायडू हमेशा से विवादों में ही रहे है कभी किसी पे हाथ छोड़ देना तो कभी गुस्से में सन्यास ले लेना। अब देखना है की दोनो को लेकर चेन्नई सुपर किंग्स का क्या बयान आता है।

 

रायडू ने ट्वीट कर सन्यास की दी थी जानकारी

 

चेन्नई सुपर किंग के भरोसमंद बल्लेबाज अंबाती रायडू ने आज यानी शनिवार को दोपहर में ट्वीट कर अपने संन्यास का घोषणा किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘मैं यह ऐलान करते हुए खुश हूं कि यह आईपीएल सीजन मेरा आखिरी होगा। लीग में खेलना मेरे लिए सबसे अच्छा रहा है। मैं 13 सालों तक दो बड़ी टीमों का हिस्सा रहा हूं। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा बनकर शानदार सफर रहा। इसके लिए उनका धन्यवाद।’ लेकिन ट्वीट करने के कुछ देर बाद अंबाती रायडू ने अपना ट्वीट डिलीट भी कर दिया और फैंस को सोचने पर मजबूर कर दिया की आखिर चल क्या रहा है। लेकिन ट्वीट डिलीट के बाद चेन्नई के सीईओ को खुद सामने आना पड़ा और उन्होंने स्पोर्ट्स तक’ से कहा कि, आइपीएल से रिटायरमेंट की घोषणा करना गलत खबर है। उन्होंने यानी रायडू ने ट्वीट वापस ले लिया है। वह फिलहाल संन्यास नहीं ले रहे हैं और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते रहेंगे। आपको बता दे कि हैदराबाद के रहने वाले अंबाती रायडू ने मौजूदा आईपीएल सीजन में अब तक 12 मैच खेले, जिसमें शानदार 271 रन बनाय है जिसमे 2-3 परियों से तो उन्होंने अपनी टीम को जीत भी दिलाई है। अगर अंबाती रायडू सन्यास लेते है तो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बहुत बड़ा झटका होगा। लेकिन फिलहाल तो चेन्नई के सीईओ काशी विश्वनाथ ने रायडू के सन्यास के खबर को गलत करार दिया है।

 

रविन्द्र जडेजा को लेकर सब कुछ ठीक नही

 

इस सीजन के शुरुआत में रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया लेकिन उनके कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की परफॉर्मेंस अच्छी नही रही और लगातार चेन्नई को हार मिली। खुद रवींद्र जडेजा भी अच्छा नही खेल पा रहे थे बल्कि जडेजा को विश्व का सर्वश्रेष्ठ फिल्डर की उपाधि दी जाती है लेकिन इस सीजन में जडेजा ने ढेरो कैच छोड़े है। नतीजा ये रहा की जडेजा से कप्तानी ले ली गई और फिर से महेंद्र सिंह धोनी को कप्तानी थमा दी गई लेकिन उसके बाद जडेजा को प्लेइंग 11 से यह कर के बाहर कर दिया गया की वो फिट नहीं है और बाद में उन्हें पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर होना पड़ा अपने चोट के वजह से। अब चोट कितनी गहरी थी इसपे किसी का भी कुछ बयान नहीं आया। इस से अंदाजा लगाया जा सकता है की चेन्नई सुपर किंग्स और रवींद्र जडेजा के बीच कुछ ठीक नही चल रहा। खबर ये भी मिली थी की चेन्नई के ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से जडेजा को अनफॉलो कर दिया गया है।

 

इस साल चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं

 

आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन में जिस प्रकार से खेली है किसी को भी उसका उम्मीद नहीं था स्थिति इतनी खराब है की वो अंकतालिका में नौवें स्थान पर है उसके बाद सिर्फ मुंबई इंडियंस है। चेन्नई ने इस सीजन की कप्तानी रवींद्र जडेजा को सौंपी थी लेकिन वो पूरी तरह से असफल रहे और उन्होंने कप्तानी भी छोड़ दी और चोट के कारण आईपीएल से भी बाहर हो गए। चेन्नई सुपर किंग्स के पास कोई अच्छा गेंदबाज नही है,चेन्नई ने जिसपे 14 करोड़ रुपए खर्च किए वो चोट के कारण आईपीएल से शुरू से ही बाहर हो गया जिसका खामियाजा चेन्नई सुपर किंग्स को भुगतना पड़ा है इस सीजन में।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here