अभिनेता अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड के पॉपुलर लव कपल में से एक है । दोनों की जोड़ी को फैंस बड़ा पसंद करते है । इस कपल ने 20 अप्रैल 2007 में एक दूसरे से शादी के बंधन में बंधे थे । एक्टर अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने 20 अप्रैल को जलसा बंगले में शादी की थी । यह शादी बड़े ही धूमधाम से हुई थी । इसमें अभिनेत्री ऐश्वर्या राय ने गोल्डन कांजीवरम साड़ी पहनी थी । इस सोने का काम किया हुआ था । तब इस साड़ी की कीमत 75 लाख रुपए थी । इसके बाद कपल एक महीने के लिए यूरोप हनीमून मनाने गए थे । शादी के 15 साल बाद भी कपल में अच्छी बॉन्डिंग देखने को मिलती है ।दोनों ने साल 2007 में शादी कर ली थी । जिसके बाद साल 2011 में ऐश्वर्या राय ने बेटी आराध्या को जन्म दिया । ऐश्वर्या राय अक्सर सोशल मीडिया पर अभिषेक और आराध्या के साथ फोटो शेयर करती रहती है ।

 

ऐसे शुरू हुई थी अभिनेत्री ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की लव स्टोरी –

अभिनेता अभिषेक बच्चन अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से पहली बार स्विटनजरलैंड में मिले थे । तब अभिनेत्री ऐश्वर्या राय “ओर प्यार हो गया” की शूटिंग कर रही थी । इसमें अभिनेता बॉबी देओल लीड हीरो थे । एक्टर अभिषेक बच्चन को स्विटनजरलैंड में एक फिल्म की लोकेशन देखने आए हुए थे । तब वह हीरो नहीं प्रोडक्शन ब्वॉय थे । उनकी बॉबी देओल से अच्छी दोस्ती थी । इसलिए दोनों एक- दूसरे से मिले थे । तभी एक्टर बॉबी देओल ने ऐश्वर्या को अभिषेक से मिलवाया था । अभिनेता अभिषेक बच्चन ने साल 2000 में फ़िल्म रिफ्यूजी से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा । फिर वह अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के साथ फिल्म “ढाई अक्षर प्रेम के ” में दिखाई दिए थे । फ़िल्म में फैंस ने दोनों की जोड़ी को बहुत पसंद किया था । इसके बाद साल 2006 में एक्टर अभिषेक बच्चन और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय ने कई फिल्में साथ की । जैसे कि गुरु, उमराव जान और धूम 2 के दौरान दोनों को एक दूसरे संग ज्यादा समय बिताने का मौका मिला था । हालांकि अभिनेता अभिषेक बच्चन और अभिनेत्री ऐश्वर्या ने ” धूम 2 ” के दौरान एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे । फिर न्यूयॉर्क में फिल्म “गुरु ” के प्रीमियर के दौरान अभिनेता अभिषेक बच्चन ने मौका देख अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को प्रपोज कर डाला । वह होटल की एक बालकनी में घुटने के बल बैठ गए । फिर उन्होंने रिंग निकाल और ऐश से पूछा कि “क्या आप मुझ से शादी करेंगी? “इसपर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय ने तुरंत हां बोल दिया था । यह सुन एक्टर अभिषेक बच्चन खुशी से झूम उठे थे । एक इंटरव्यू में एक्टर अभिषेक बच्चन ने यह खुलासा किया था कि वह दिन रात यही सपने देखते थे कि काश अभिनेत्री ऐश्वर्या राय उनकी लाइफ में आ जाए । आखिर कार अंत में उनका यह सपना भी पूरा हुआ । एक और दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को प्रपोज करते समय जो रिंग पहनाई थी , वह असली हीरे की नहीं बल्कि नकली थी । उन्होंने वह रिंग “गुरु” फिल्म के सेट से ली थी । एक्टर अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने 20 अप्रैल को जलसा बंगले में शादी की थी । यह शादी बड़े ही धूमधाम से हुई थी । इसमें अभिनेत्री ऐश्वर्या राय ने गोल्डन कांजीवरम साड़ी पहनी थी । इस सोने का काम किया हुआ था । तब इस साड़ी की कीमत 75 लाख रुपए थी । इसके बाद कपल एक महीने के लिए यूरोप हनीमून मनाने गए थे । शादी के 15 साल बाद भी कपल में अच्छी बॉन्डिंग देखने को मिलती है ।

अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन ने मंगल दोष हटाने के लिए किया था ये काम –

अभिनेत्री ऐश्वर्या राय ने हमेशा के लिए पति अभिषेक बच्चन का हाथ थामने से पहले पेड़ से शादी की थी, जिसको लेकर उस वक्त काफी जोरो शोरो से चर्चा थी । कई रिपोर्ट्स में ये कहा गया कि अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन को मंगल दोष था, जिसकी वजह से दोनों की शादी-शुदा जिंदगी में अड़चन आने की काफी संभावनाएं थी । इसलिए मांगलिक होने की वजह से उनपर और अभिषेक के साथ अपनी शादी को हर बुरी नज़र से दूर रखने के लिए ऐश्वर्या राय ने पहले पीपल के पेड़ से शादी की थी, ताकि उनका मंगल दोष खत्म हो जाए ।

अभिनेता अभिषेक बच्चन से शादी करने से पहले ऐश्वर्या का नाम एक्टर सलमान खान से जुड़ा था । दोनों का अफेयर काफी सुर्खियों में रहा था । वही, अभिनेता अभिषेक बच्चन की सगाई एक्ट्रेस करिश्मा कपूर से हुई थी और दोनों की बाद में यह सगाई टूट गई । ऐसे में अभिनेता अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय को किसी ऐसे का साथ चाहिए था जो जिंदगी भर साथ रहे । जब शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे से मिले तो नजदीकियां बढ़ने लगी थी । दोनों ने साल 2007 में शादी कर ली थी । जिसके बाद साल 2011 में ऐश्वर्या राय ने बेटी आराध्या को जन्म दिया । ऐश्वर्या राय अक्सर सोशल मीडिया पर अभिषेक और आराध्या के साथ फोटो शेयर करती रहती है ।

शादी से पहले अधूरी रह गई थी ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की लव‌ स्टोरी-

बॉलीवुड में जब भी अधूरे प्यार की बात होती है, तो एक्टर सलमान खान और ऐश्वर्या रॉय बच्चन का नाम जरूर आता है‌ । हालांकि एक समय ऐसा था जब अभिनेता अभिषेक बच्चन अभिनेत्री ऐश्वर्या से पहले एक्ट्रेस करिश्मा कपूर से प्यार करते थे । अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से शादी से पहले अभिनेता अभिषेक की करिश्मा कपूर से सगाई हुई थी, लेकिन यह रिश्ता किसी कारणवश टूट गया और अभिषेक ने ऐश्वर्या से शादी कर ली, लेकिन अभिनेत्री ऐश्वर्या रॉय बच्चन के लिए सलमाल खान को भूलना बेहद मुश्किल था । अभिनेता सलमान खान और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय दोनों ही एक-दूसरे के प्यार में पागल थे, यहां तक कि उन्होंने शादी करने तक का फैसला कर लिया था । लेकिन एक्टर सलमान खान की कुछ आदतों की वजह से दोनों का ब्रेकअप हो गया था । यह रिश्ता टूटने के बाद ऐश्वर्या रॉय बच्चन के लिए संभल पाना बेहद मुश्लिक था । फिर उनकी लाइफ में अभिनेता अभिषेक बच्चन आए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here