भारतीय जनता पार्टी को एक और झटका, एक और मंत्री ने मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा। कल बीजेपी के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा दे समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया और आज। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया। दारा सिंह चौहान उत्तर प्रदेश सरकार के वन पर्यावरण एवं जंतु उद्यान मंत्री के पद पर थे लेकिन उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

अपना इस्तीफा उन्होंने राज्यपाल को भेज दिया है। जिसमे उन्होंने लिखा है कि, माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में वन पर्यावरण और जंतु उद्यान मंत्री के रूप में मैंने पूरे मनोयोग से अपने विभाग की बेहतरी के लिए कार्य किया। किंतु सरकार की पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों, और बेरोजगारों नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैया के साथ-साथ पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है। उस से आहत होकर मैं उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।

 

कल स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी दिया था इस्तीफा।

 

भारतीय जनता पार्टी के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले है, और कर सकते है सपा ज्वाइन। हालांकि खबर ऐसी भी है की वो सपा ज्वाइन कर चुके है, लेकिन अभी उनकी तरफ से ये साफ नही किया गया है की वो समाजवादी पार्टी का दामन धाम रहे है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपना इस्तीफा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को भेज दिया है जिसमे उन्होंने लिखा है कि, माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में श्रम, सेवायोजन एवं समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों विचारधारा में रह कर भी बहुत मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया हूं किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगारों, नौजवानों, एवं छोटे लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षयात्मक रवैए के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।

 

मऊ जिले के मधुबन विधानसभा सीट से विधायक है दारा सिंह।

 

दारा सिंह चौहान उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के मधुबन विधानसभा सीट से विधायक है और वो सरकार के ‘वन पर्यावरण और जन्तु उद्यान’ मंत्री पद पर थे। उन्होंने आरोप लगाया की सरकार के रवैए से नाखुश थे जिसके वजह से ये फैसला लिया। और ऐसा नही है कि सिर्फ नेता बीजेपी छोड़कर दूसरी पार्टियों में जा रहे हैं, बल्कि दूसरी पार्टियों के कुछ नेताओं को भी बीजेपी अच्छी लगने लगी है। दिल्ली में उत्तर प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में आज बेहट (सहारनपुर) से कांग्रेस विधायक नरेश सैनी, सिरसागंज (फिरोजाबाद) के विधायक हरिओम यादव और सपा के पूर्व विधायक डॉ धर्मपाल सिंह भाजपा में शामिल हुए।

 

अखिलेश यादव से मिले दारा सिंह।

 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले दारा सिंह चौहान, अखिलेश यादव ने ट्विटर पर फोटो साझा करते हुए लिखा सामाजिक न्याय के संघर्ष के अनवरत से सेनानी श्री दारा सिंह चौहान जी का सपा में से सम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन सपा व उसके सहयोगी दल एकजुट होकर समता समानता के आंदोलन को चरम पर ले जाएंगे भेदभाव मिटायेंगे, ये हमारा सांकेतिक विकल्प है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here