कांग्रेस के कई नेता अक्सर अपना आपा खो देते है और अपने बड़बोले पन की वजह से विवादो से भी घिर जाते है। इसी तरह को कांग्रेस नेता मौलाना तौकीर ने विवादित बयान दिया है। दिल्ली में चले बुलडोजर से बौखलाए तौकीर रजा ने एक बार फिर भड़काऊ भाषण दिया है उन्होने कहा कि, जिस दिन मुसलमान अगर सड़को पर आ रहा तो किसी के कब्जे में नही आयेगा। तौकीर रज़ा ने आगे कहा, “ईद के बाद इंशाल्लाह हमारी मीटिंग फाइनल होने वाली है और अगर इस दौरान हुकूमत ने अपने तरीके को दुरुस्त नहीं किया, एकतरफा कार्रवाई का अमल जारी रखा तो दिल्ली से ये ऐलान होगा कि हम देशव्यापी जेल भरो आंदोलन करेंगे। उसमें हिंदू-मुस्लिम तमाम लोग शामिल होंगे। इसमें हर जिले, हर सूबे से देश की एकता में विश्वास रखने वाले, खासकर मुस्लिम समाज के लोग शामिल होंगे। क्योंकि जब तुम हमारे साथ रहना नहीं चाहते, हम कहीं जा नहीं सकते। पाकिस्तान हमें कबूल नहीं करेगा, बांग्लादेश हमें कबूल नहीं करेगा, चीन हमें कबूल नहीं करेगा, हम कहाँ जाएँ?”मौलाना ने आगे कहा, “हुकूमत हमारी बात सुनेगी नहीं, हमारी बात मानेगी नहीं, कोर्ट में अब हमें इंसाफ की उम्मीद नहीं रही। कोर्ट से जिस किस्म के फैसले आ रहे हैं, मैं देख रहा हूँ कोर्ट को नजरअंदाज किया जा रहा है। फैसला ऑन द स्पॉट हो रहा है। मुजरिम और मुलजिम में अंतर होता है। आरोपित और अपराधी में अंतर होता है। तो आरोपित के घर पर बुलडोजर चला देना अन्याय है। इस किस्म के अन्याय अगर इस हुकूमत में होते रहे तो इस देशव्यापी जेल भरो आंदोलन को रोकना हुकूमत के बस की बात नहीं रहेगी और जिस दिन मुसलमान सड़कों पर आएगा तो वह फिर किसी के कब्जे में नहीं आने वाला है। यह बात समझ लिया जाए।” तौकीर रजा ने प्रधानमंत्री को चेतावनी देते हुए कहा, “मैं हुकूमत को चेतावनी देता हूँ, खास तौर से नरेंद्र मोदी सरकार को। मैं उनको चेता देता हूँ कि अगर उन्होंने अपने इस तरीके को फौरी तौर पर दुरुस्त नहीं किया और तुम सबके प्रधानमंत्री हो। तुम्हारे मुल्क में इस किस्म की बेइमानी हो रही है और तुम खामोश हो, मूकदर्शक बने हुए हो, अंधे और बहरे बने हुए हो। ऐसा लगता है कि तुम महाभारत के धृतराष्ट्र हो। अगर धृतराष्ट्र अंधे और बहरे न बने रहे होते और वो तमाम बेईमानी न देख रहे होते तो महाभारत न हुई होती और अगर नरेंद्र मोदी धृतराष्ट्र की भूमिका से बाहर नहीं आए तो हिंदुस्तान में भी महाभारत होने से कोई बचा नहीं सकता।”

 

पहले भी दिया है विवादित बयान

 

बता दें कि मौलाना तौकीर रजा पहले भी कई बार विवादित बयान देते रहे हैं। इससे पहले उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते नजर आए। चुनाव के वक्त में बाटला हाउस एनकाउंटर का जिन्न एक बार फिर बाहर आ गया है। तौकीर रजा ने विवादित बयान देते हुए बाटला हाउस एनकाउंटर पर बोलते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था और जो आतंकवादी इस एनकाउंटर में मारे गए थे उन्हें शहीद बता दिया था।

 

जहांगीरपुरी में हुई बुलडोजर कार्रवाई पर बरसे सपा नेता

 

मीडिया से बात करते हुए शफीकुर्रहमान बर्क दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा मामले में हुई बुलडोजर कार्रवाई पर भी जमकर बरसे उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में बुलडोजर की हुकूमत चल रही है देश में कानून नहीं बचा। सरकार के इशारे पर मुसलमानों को परेशान किया जा रहा है। जहांगीरपुरी घटना के मामले में केंद्र की बुलडोजर सरकार के इशारे पर मुसलमानों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है।

 

सांसद ने नमाज और ईद के दिन सुरक्षा की मांग की

 

दरअसल संभल की जामा मस्जिद को लेकर कथित तौर पर कुछ लोगों का दावा है कि अंदर भगवान शिव का मंदिर है। ऐसे लोगों का मानना है कि मस्जिद के अंदर ही भगवान शिव का मंदिर है। ऐसे ही दावों को लेकर सांसद बर्क ने कहा कि अगर लोगों ने अंदर जल चढ़ाने की कोशिश की तो स्थिति खराब हो सकती है। इसके साथ ही संभल प्रशासन से सपा सांसद ने जुम्मे की नमाज और ईद के दिन सुरक्षा की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here