‌बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा इन दिनों अभिनेता अर्जुन कपूर के साथ रिश्ते को लेकर सोशल मीडिया में छाई हुई है । बता दे की अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा ने अर्जुन कपूर से उम्र में 12 साल बड़ी है । बावजूद इसके दोनों के प्यार में कोई कमी नहीं है‌ । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों सितारे जल्द ही शादी के बंधन में बंध बंधने वाले है । वही अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा ने साल 1998 में अरबाज खान ( से शादी की थी , यानी लगभग 19 साल बाद दोनों ने तलाक ले लिया था । तलाक़ लेने की वजह एक्ट्रेस ने खुलकर बताई , जिसमें उन्होंने एक हैरान करने वाला खुलासा भी किया है तो चलिए जानते है ।

मलाइका अरोड़ा अपनी डांसिंग स्टाइल के लिए बहुत फेमस हैं। उनका सॉन्ग ” छैया छैया…. ” बॉलीवुड के हिट ट्रेक में से एक है । एक्टर, मॉडल, डांसर होने के साथ मलाइका फिल्म प्रोड्यूसर भी है । उन्होंने अपने एक्स हसबैंड अरबाज के साथ फिल्म दबंग प्रोड्यूस की थी । आज भले ही मलाइका और अरबाज साथ नहीं है, लेकिन एक वक्त था जब दोनों एक दूसरे के लिए पागल थे । अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा खान की शादी सलमान खान के छोटे भाई अरबाज खान से हुई थी । इनकी लव स्टोरी काफी दिलचस्प है । साल 1993 में ” मिस्टर कॉफी ” के ऐड शूट के लिए मलाइका-अरबाज को साथ में साइन किया गया था । हालांकि, ऐड शूट इतना बोल्ड था कि इसे लेकर काफी विवाद भी हुआ था । इस विवाद के बीच अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान के बीच नजदीकियां आ गई थी । दोनों एक-दूसरे के साथ समय बिताने लगे थे । इसके बाद दोनों कुछ एल्बम में भी साथ नजर आए । 5 साल की लंबी डेटिंग के बाद दोनों ने साल 1997 में शादी कर ली । दोनों का एक बेटा अरहान है । अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा खान बॉलीवुड के सबसे ” हॉट कपल्स ” में शुमार थे । भले ही ” मिस्टर कॉफी ” का वो ऐड न चला हो लेकिन इस ऐड के जरिए इन दोनों की जिंदगी में खुशियां भर गई । दोनों पहले ही कह चुके थे कि एक-दूसरे से शादी करना इनकी जिंदगी का सबसे यादगार पल था ।

 

अरबाज खान ने अपने तलाक पर कहीं थी ये बात

एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेता अरबाज खान ने पिंकविला से बात करते हुए कहा था , ” मुझे लगता है कि मुश्किल समय को ठीक करने के लिए मेरा और मलाइका का अलग होना बहुत जरूरी था । हमारे बेटे अरहान खान के लिए ये बहुत सख्त कदम था । हालांकि मलाइका के पास बेटे अरहान की कस्टडी है, लेकिन मैं हमेशा अपने बेटे के लिए खड़ा हूं । ” अरहान की कस्टडी मलाइका के पास है वो उनके साथ रहता है और मैंने अपने बेटे की कस्टडी के लिए कभी भी लड़ाई नहीं की । मेरा ऐसा मानना है कि बच्चे का पालन-पोषण उनकी मां से अच्छा कोई नहीं कर सकता है । अरहान बहुत ही समझदार हैं और मैं उनकी समझदारी पर कोई सवाल खड़ें नहीं कर रहा हूं । ”

 

मलाइका अरोड़ा ने कहा रात भर ये करते थे अरबाज

वहीं, मलाइका अरोड़ा ने अपने तलाक को लेकर एक बार कहा था कि हम इस रिलेशन से खुश नहीं थे । हम एक-दूसरे को खुश नहीं रख पा रहे थे, जिसकी वजह से आसपास के लोगों पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा था । वही एक्ट्रेस ने कहा की अरबाज़ खान को सट्टे खेलने की लत हो गई थी । और वो हर बार पैसा हारते जा रहे थे ‌। हमें सलमान खान के पैसे पर डिपेंड रहना पड़ता था , जो मै चाहती नहीं थी ‌। एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने आगे कहा की पूरी रात बंद कमरे में हमारी लड़ाई होती थी । रोते-रोते कब सुबह होती थी पता नहीं चलता था । हर रात को इस लड़ाई से वह तंग आ गई थी छोटी-छोटी बातो में एक दूसरे से शिकायत होने लगी थी । फिर हम दोनों ने आपसी सहमति से अलग होने का मन बनाया था ।

 

मलाइका ने किया था अरबाज को शादी के लिए प्रापोज-

मलाइका अरोरा साल 1993 में एक जानी मानी मॉडल थी । वह अरबाज खान से एक कॉफी ऐड के दौरान मिली थी । दोनों को इस ऐड के लिए बुलाया गया था , जो काफी बोल्ड था । सेट पर दोनों ने जैसे ही एक दूसरे को देखा तो दोनों को लगा कि दोनों एक दूसरे के लिए बनें है और दोनों के दिल एक दूसरे के लिए धड़कने लगे । दोनों की पहली मुलाकात काफी अच्छी रही । मलाइका अरोड़ा पर अरबाज का खुमार इस कदर हावी था कि एक बार वो जब अपनी बहन अमृता अरोड़ा के साथ एक क्लब में गईं तो वहां अरबाज खान अपने दोस्त साजिद खान के साथ डीजे के तौर पर काम कर रहे थे । अमृता तो सलमान के पीछे पागल थी और उस वक्त सलमान बड़े स्टार भी थे । लेकिन मलाइका अरोड़ा अरबाज खान पर जान छिड़कने लगीं थी । अरबाज खान को देखते ही मलाइका कह उठी थी ” ये लड़का मेरे टाइप का है । मुझे ये पसंद है । ” अब यही वह पल था , जब दोनों के रिश्ते की शुरुआत हुई । दोनों ने पांच साल एक दूसरे को डेट करने के बाद 1998 में शादी की । बहुत कम लोग जानते हैं कि शादी के लिए मलाइका ने अरबाज को प्रपोज किया था । जब कि आमतौर पर लड़का लड़की को शादी के प्रपोज करता है । इसका खुलासा मलाइका ने एक इंटरव्यू में भी किया, ” हम दोनों पहली नजर में ही एक-दूसरे के दीवाने हो गए थे और प्यार करने लगे थे । लेकिन शादी के लिए मैंने ही अरबाज को प्रपोज किया । अरबाज ने मुझे शादी के लिए प्रपोज नहीं किया था । “शादी के खूबसूरत 10 साल बिताने के बाद दोनों ने अलग होने का फैसला किया और दोनों का साथ में बूढ़े होने का सपना अधूरा ही रह गया । अरबाज और मलाइका ने साल 2017 में एक दूसरे से तलाक ले लिया । हालांकि अपने बेटे के लिए दोनों अक्सर साथ नजर आते हैं और उसे मिलकर सपोर्ट करते है । फिलहाल मलाइका अरोड़ा अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुकी है और अब वह एक्टर अर्जुन कपूर को डेट कर रही है । वह अपने साथ हॉलीडे की फोटो भी शेयर करती रहती है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here