बिग बॉस 14 की विजेता रुबीना दिलैक पीछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा का विषय रही है। टीवी शो “शक्ति – अस्तित्व के एहसास की” फेम बिग बॉस शो के बाद उनको बहुत से सौन्ग वीडियोज में नज़र आ चुकी है। रूबीना को एक्टिंग के साथ-साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी बहुत एक्टिव दिखाई देती है।

“शक्ति – अस्तित्व के एहसास की” से मशहूर और बिग बॉस 15 की वीनर रही रुबीना दिलैक ट्रोफी जीतने के बाद काफी फेमस हो चुकी है। रुबीना रियल लाइफ में बहुत ही बोल्ड, बिंदास और खुबसूरत है।

 

शुरुआती जीवन-

उनका जन्म 26 अगस्त 1987 को हिमाचल प्रदेश के खुबसुरत शहर शिमला में हुआ और पालन-पोषण शिमला, हिमाचल प्रदेश के एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ। बचपन से ही उन्हें डांसिंग और मॉडलिंग में बहुत ही दिलचस्पी थी उन्होंने कई स्थानीय सौंदर्य प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया और जीत भी हासिल की। 2006 में उन्होंने मिस शिमला और 2008 में मिस नॉर्थ इंडिया पेजेंट का खिताब भी जीता। रूबीना अपने कॉलेज के दिनों में डिबेट प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर की चैंपियन रह चुकी है।उनके पिता गोपाल दिलैक है जो पेशे से एक सर्विसमैन है और लेखक भी है। उन्होंने हिंदी में कई किताबें भी लिखी है। उनकी माँ शकुंतला दिलैक है। रुबीना दिलैक की तीन बहनें है, तीनों बहनो में वह सबसे बड़ी है। उनकी दो छोटी बहने भी है जिनका नाम रोहिणी और नैना है।उन्होंने अपनी प्रारंभिक स्कूली शिक्षा शिमला पब्लिक स्कूल से की । इसके बाद उन्होंने शिमला के सेंट बेडे कॉलेज में दाखिला ले लिया था ,जहाँ से उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी की।

 

पर्सनल लाइफ-

रुबीना दिलैक ने अभिनव शुक्ला से शादी की है।रुबीना और अभिनव शुक्ला की पहली मुलाकात गणपति महोत्सव के दौरान उनके ही कॉमन फ्रेंड के घर पर हुई थी। महोत्सव के समय रुबीना ने साड़ी पहनी हुयी थी जिसमे वह बहुत ज्यादा प्यारी लग रही थी। उनकी सुंदरता देख कर अभिनव शुक्ला को रूबीना से पहली नज़र में ही प्यार हो गया।पहली मुलाकात के बाद अभिनव शुक्ला ने रुबीना को फोटोशूट की तस्वीरों में से एक पर कमेंट किया और उनसे एक बार उनकी तस्वीरें शूट करने की बात कही।अभिनव के कहने पर रुबीना ने एक बार फिर फोटोशूट करवाया और धीरे-धीरे दोनों की मुलाकाते होनी लगी। जिसके बाद दोनों के बीच प्यार होने लगा। अक्सर ही दोनों पति-पत्नी को यात्राओ और मुलाकातों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए देखा गया है। रुबीना अपनी लव स्टोरी के बारे में बताती है कि उन्होंने कुछ महीनों तक एक दूसरे से नंबर भी शेयर नहीं किया था उनकी बातें सिर्फ जीमेल पर होती थी।‌ रुबीना ने बिग बॉस में यह बात कही थी कि शादी के बाद भी रुबीना और अभिनव एक दूसरे की प्राइवेसी बनाए रखते है और कभी भी एक दूसरे का फोन या सोशल मीडिया नहीं चेक करते है। दोनों 21 जून 2018 को शादी के बंधन में बंधे।

आपको बता दें कि अभिनव शुक्ला भी एक टेलीविजन अभिनेता और मॉडल है। उन्होंने एक हज़ारों में मेरी बहना है, फ़िल्म लुका छुपी में नज़ीम खान, छोटी बहू में अभिनय के लिए जाना जाता है। रुबीना दिलैक के साथ उन्होंने भी बिग बॉस 14 में भाग लिया था।

 

एक्स बॉयफ्रेंड-

रुबीना दिलैक के एक्स बॉयफ्रेंड अविनाश सचदेव रह चुके है। दोनों को शो “छोटी बहू” में काम करने के दौरान प्यार हो गया।उस दौरान तो यह अफवाह भी उड़ी थी कि दोनों ने शादी के लिए बात की है‌ और गुपचुप तरीके से शादी के बंधन में बंध गए क्योंकि रुबीना को अविनाश के लिए करवा चौथ का व्रत रखते हुए देखा गया था। लेकिन 2013 में दोनों एक दूसरे से हमेशा के लिए अलग हो गया खबरें आई थीं कि अविनाश ने रुबीना को धोखा दिया था इसलिए दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए।एक इंटरव्यू में अविनाश ने बताया कि वो दोनों हर चीज को लेकर बहुत असुरक्षित थे और कभी भी एक-दूसरे को स्पेस नहीं देते थे।

 

फोटो एडिट करने पर एक यूजर पर भड़के रुबीना दिलैक-

रुबीना दिलैक को अक्सर हॉट एंड बोल्ड तस्वीरें पोस्ट कर फैन्स को सरप्राइज देते देखा गया है। इसी बीच उनकी एक तस्वीर इंटरनेट पर चर्चा का विषय बन चुकी है। लेकिन रुबीना दिलैक ने इस तस्वीर को लेकर यूजर की जमकर क्लास लगाई है। दरअसल बात ऐसी थी कि एक यूजर ने सोशल मीडिया पर रुबीना दिलैक की एक तस्वीर शेयर की और इस तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर उनके पुरे लुक्स को बिगाड़ने की कोशिश की। जिसके रुबीना की एक प्रेजेंट टाइम की फोटो और एक उनकी पुराने ब्यूटी पीजेंट की फोटो थी। यह पीजेंट उस वक्त का है जब वह मिस शिमला बनीं थीं। यूजर ने उनकी पहले की फोटो के साथ छेड़छाड़ करके उनके फेस को बिगाड़ने की कोशिश की है फिर दोनों की तस्वीरों का कोलाज करके शेयर किया रुबीना दिलैक ने पिक्स के साथ छेड़छाड़ देखकर उस यूजर की अच्छी क्लास लगाई। उन्होंने इस पर कमेंट करते हुए कहा, “मैं उस जीनियस से मिलना चाहती हूं जिसने मेरी लेफ्ट साइड वाली फोटो को एडिट किया है। मैं उससे ये पूछना चाहती हूं कि वो अपनी जिंदगी में कितनी बार बुरी तरह पिटा है।” रुबीना का यह बेबाक अंदाज फैंस को काफी पसंद आ रहा है तो वहीं इस पर कमेंट करते हुए कई यूजर्स ने इस पर अपने रिएक्शन भी साझा किए है।

आपको बता दें कि रूबीना दिलैक सोशल मीडिया पर काफी फेमस है। इंस्टाग्राम पर रुबीना के 3 मिलीयन फॉलोअर्स है और वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और अपने दोस्तों से भी इंटरेक्ट करती है।

 

रुबीना दिलैक के अवार्ड्स-

2010 – सीरियल छोटी बहू – ज़ी रिश्ते अवॉर्ड्स फॉर फेवरेट बेटी का अवार्ड दिया गया था।

2011- छोटी बहू – ज़ी रिश्ते अवॉर्ड्स फॉर फेवरेट जोड़ी का अवार्ड दिया गया था।

2015- दादा साहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवॉर्ड- फॉर आउटस्टैंडिंग कंट्रीब्यूशन इन टेलिविजन इंडस्ट्री से नवाजा गया।

2016- ‘शक्ति- अस्तित्व के एहसास की’ – इंडियन टेलिविजन अकैडमी अवॉर्ड्स फॉर बेस्ट एक्ट्रेस ड्रामा (ज्यूरी) का अवार्ड दिया गया था।

2017 – ‘शक्ति- अस्तित्व के एहसास की’ – गोल्डन पेटल अवार्ड फॉर बेस्ट पर्सनैलिटी फीमेल का अवार्ड दिया गया था।

2017 – गोल्ड अवॉर्ड्स- फॉर मोस्ट फिट एक्ट्रेस का अवार्ड भी दिया गया था।

बता दें कि रुबीना का अपना एक यूट्यूब चैनल भी है जिसका नाम रुबीना दिलैक है और यहाँ 4 लाख से ज्यादा फॉलोवर है। उन्होंने सन् 2020 में आयी शार्ट फिल्म बरेली की बेटी में काम किया |

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here