अभिनेता विजय देवरकोंडा एक भारतीय अभिनेता और फिल्म निर्माता भी है , वह मुख्य रूप से तेलुगु सिनेमा में काम करते है । वह तेलुगु सिनेमा उद्योग में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक है । बता दें कि आज 9 मई को अपना अभिनेता विजय देवरकोंडा अपना 33 वां जन्मदिन मना रहे है और उनके इस जन्मदिन पर अभिनेत्री सामंथा रुथ प्रभु ने जन्मदिन की बधाई दी है । सामंथा रुथ प्रभु ने अपनी और विजय की एक प्यारी सी तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा कर अभिनेता के इस दिन को और भी खास बना दिया है ।

 

शुरुआती जीवन , शिक्षा और फिल्मी करियर-

तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता विजय देवरकोंडा एक लोकप्रिय अभिनेता और निर्माता है । उनका जन्म 9 मई 1989हैदराबाद, तेलंगाना में हुआ था । उनकी माता का नाम माधवी देवरकोंडा है और उनके पिता का नाम गोवर्धन राव देवरकोंडा है ।उनका एक भाई आनंद देवरकोंडा है, बहन का नाम समीक्षाधीन है । उनके पिता एक छोटे टेलीविजन धारावाहिक निर्देशक थे । उनका एक छोटा भाई आनंद देवरकोडा भी एक अभिनेता है । उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा हैदराबाद के सरूरनगर में ईटन टेम्पल हाई स्कूल से की थी । इसके उन्होंने पुट्टपर्थी के श्री सत्य साईं हायर सेकेंडरी स्कूल में दाखिला लिया था । अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद अभिनेता विजय देवरकोंडा ने बद्रुका कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स में दाखिला लिया और यहाँ से उन्होंने वाणिज्य स्नातक की डिग्री प्राप्त की थी । उन्होंने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत वर्ष 2011 में की थी जिसमें वे रवि बाबू की रोमांटिक कॉमेडी मूवी नुविला मे नज़र आए थे । लेकिन उन्होंने अपनी एक अलग ही पहचान यावेव सुब्रमण्यम फिल्म जो 2015 में आई थी उस में सहायक की भूमिका निभाई थी उनके अभिनय की लोगों ने काफी तारीफ की थी । इस फिल्म से विजय देवरकोंडा लाइम लाइट में आए थे । अभिनेता विजय देवरकोंडा ने साल 2016 में रोमांटिक कॉमेडी तेलुगु फिल्म ” पेली चोपुलु ” मे मुख्य भूमिका निभाई थी इसलिए मैंने स्टारडम का लाभ उठाया जिसने तेलुगु में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ फिल्म तेलुगु के लिए फिल्म फेयर अवार्ड जीता था‌ । फिर उन्होंने अर्जुन रेड्डी (2017), महानती (2018), गीता गोविंदम (2018), टैक्सीवाला (2018) और डियर कॉमरेड (2019) जैसी फिल्मों में अभिनय करके खुद को तेलुगु सिनेमा के एक प्रमुख अभिनेता के रूप में स्थापित किया है । बता दें कि साल 2017 में आयी विजय देवरकोंडा फिल्म अर्जुन रेड्डी में दिखाई दिए थे । यह फ़िल्म साल 2017 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगु फिल्म बन गई थी । इसके अलावा इस फिल्म में अभिनेता विजय देवरकोंडा ने शालिनी पांडे के साथ अर्जुन रेड्डी की भूमिका निभाई थी । फिल्म के लिए, उन्होंने 2017 में फिल्मफेयर अवार्ड्स द्वारा सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता था । वही साल 2018 में, विजय देवरकोंडा ने पांच फिल्मों में अभिनय किया था, जिनमें से 3 सुपरहिट रही । बैक टू बैक चार ब्लॉकबस्टर फिल्मों के साथ, अभिनेता विजय देवरकोंडा दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे लोकप्रिय और ट्रेंडिंग व्यक्तित्व बन गए । अभिनेता विजय देवरकोंडा की आने वाली फिल्म डियर कॉमरेड थी , जो 2019 में रिलीज में हूई और दर्शकों ने इस फिल्म को बहुत प्यार दिया । अभिनेता विजय देवरकोंडा के पिता की तरह, उन्होंने कैमरे के सामने अपना प्यार पाया है ।

 

अभिनेत्री समंथा ने इस ख़ास अंदाज़ में अभिनेता विजय देवरकोंडा को दी बधाई –

अभिनेता विजय देवरकोंडा की को-स्टार और दोस्त सामंथा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अभिनेता विजय देवरकोंडा की एक प्यारी सी तस्वीर साझा की और उन्हें जन्मदिन की शुभकामना देने के लिए एक प्यारा सा नोट भी लिखा । उन्होंने अभिनेत्री विजय देवरकोंडा को बधाई देते हुए लिखा- ” जन्मदिन मुबारक हो लाइगर विजय । आप आने वाले इस साल में प्यार और प्रशंसा के पात्र रहेंगे । आपको इस तरह से काम करते हुए देखना बहुत प्रेरणादायक है । गॉड ब्लेस । “बता दें कि सामंथा रुथ प्रभु द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में अभिनेत्री सामंथा रुथ और विजय देवरकोंडा को मुस्कुराते हुए देखा जा सकता है । उनकी यह तस्वीर कश्मीर में उनकी आगामी फिल्म ” वीडी-11 ” के सेट पर ली गई थी । बता दें दोनों एक्टर्स विजय देवरकोंडा और अभिनेत्री समंथा रुथ प्रभु ” वीडी-11 ” में साथ काम कर रहे है । अभिनेता विजय देवरकोंडा ने फिल्म की पूरी टीम के साथ अपना जन्मदिन मनाया और केक भी काटा था । फिल्म निर्माताओं ने भी सेट से अभिनेता के जन्मदिन की कुछ तस्वीरें साझा की थी , जो बहुत वायरल हो रही है । अभिनेता विजय देवरकोंडा के अलावा सामंथा रुथ के भी अपना जन्मदिन फिल्म की टीम के साथ कश्मीर में ही मनाया था ।

वर्कफन्ट की बात करे तो अभिनेत्री सामंथा रुथ प्रभु और अभिनेता विजय देवरकोंडा की यह आगामी फ़िल्म ” वीडी-11‌” एक रोमांटिक ड्रामा है । इस फिल्म का टाइटल अब बदलकर ” खुशी ” कर दिया गया है । फ़िल्म का निर्देशन शिव निर्वाण कर रहे है और इसकी शूटिंग फिलहाल कश्मीर में चल रही है । कश्मीर के बाद, सामंथा और विजय फिल्म के अगले शेड्यूल के लिए हैदराबाद, विजाग और एलेप्पी जाएंगे । इसके अलावा अभिनेता विजय देवरकोंडा का 27 दिसंबर 2022 की नई फिल्म लाईगर है आने वाली , जो की एक स्पोर्ट पर आधारित फ़िल्म है । इस फ़िल्म विजय देवरकोंडा ने एक बॉक्सर का रोल प्ले किया है । लाईगर की कास्ट की बात करे तो लाईगर के रूप मे विजय देवराकोंडा , अनन्या पांडे ,रॉनित रॉय जेसे ऐक्टर इस फिल्म मे आपको दिखेगे , लाईगर को पूरी जगन्नाथ जे डायरेक्ट किया है ।

 

अननोन फैक्ट्स अबाउट एक्टर विजय देवरकोंडा –

  • अभिनेता विजय देवराकोंडा अपने फेन्स को रावड़ी उप नाम से बुलाते है ।
  • वही स्टाइल और फेशन के मामले में अभिनेता विजय देवराकोंडा सबसे आगे है । उनको तरह-तरह के फैशन करना काफी पसंद है ।
  • एक समय पर अभिनेता विजय देवराकोंडा एक्टिंग करने के लिए एक्टिंग स्कूल मे दाखिल होना चाहते थे लेकिन उनके पिता ने पैसे न होने के कारन मना कर दिया था ।
  • अभिनेता विजय देवराकोंडा जोमेटो फूड डेलीवेरी ऐप्लीकेसन के ब्रांडएम्बेसेडर है । इसके साथ ही मे उन्होंने ने अपनी एक फेशन ब्रांड 2018 मे रावड़ी वियर करके लांच की थी । बाद मे उसे साल 2020 मे मीन्त्रा ऐप्लीकेसन पर भी लांच किया गया था ।
  • अभिनेता विजय देवराकोंडा ने साल 2019 मे हुए पुलवामा हादसे मे मारे गए अफसर के परिवार को डोनेशन देकर आपनी तरफ से मदद भी की थी ।
  • अभिनेता विजय देवराकोंडा का देवराकोंडा फाउन्डेशन नाम से ये डोनेशन फाउन्डेशन भी है, जिससे वो लोगों की मदद करते है ।
  • कोविड-19 महामारी के दौरान अभिनेता विजय देवराकोंडा फाउन्डेशन ने करीब 17000 गरीब और मिडल-क्लास परिवारों को खाने पीने का समान भी पहुचाया था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here