विकास गुप्ता एक स्क्रीन राइटर , अभिनेता और टेलीविजन निर्माता के रूप में प्रसिद्ध व्यक्ति है । उन्होंने दक्षिण भारतीय फिल्मों में स्क्रीन प्ले का अपना कार्य बहुत ही बेहतरीन तरीके से निभाया है और सफलता भी पाई है । विकास गुप्ता का नाम टीवी की दुनिया में बहुत मशहूर है क्योंकि उन्होंने कई फेमस शो जैसे – कैसी ये यारियां, गुमराह और एमटीवी वेब्बड में काम किया है । बता दें कि टीवी प्रोड्यूसर, क्रिएटिव डायरेक्टर, स्क्रीनराइटर और होस्ट विकास गुप्ता आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे है ।

 

टीवी प्रोड्यूसर, क्रिएटिव डायरेक्टर, स्क्रीनराइटर और होस्ट विकास गुप्ता टीवी की दुनिया में अपने रियलिटी शोज के लिए जाने जाते है । वह कई रियलिटी शोज का चेहरा रहे है लेकिन ज्यादातर फैंस उन्हें बिग बॉस के लिए जानते है । विकास गुप्ता ” बिग बॉस ” के कई सीजन में नजर आ चुके है । फैंस उनके अंदाज को काफी पसंद करते है लेकिन एक सच्चाई ये भी है कि विकास गुप्ता अपने विवादों के लिए भी जाने जाते है । बता दें कि आज अपना 34 वां जन्मदिन मना रहे है ।

 

विकास गुप्ता का शुरुआती जीवन, शिक्षा और करियर-

टीवी प्रोड्यूसर, क्रिएटिव डायरेक्टर, स्क्रीनराइटर और होस्ट विकास गुप्ता 7 मई साल 1987 को देहरादून में हुआ था । 12 वीं पास करने के बाद विकास गुप्ता दिल्ली चले गए , जहां उन्होंने कॉलेज में एडमिशन लिया । उन्होंने साल 2010 में एक विजुअल आर्टिस्ट के रूप में अपना करियर शुरू किया था । बाद में उन्हें एक ट्रेनी के रूप में बालाजी टेली फिल्म में काम मिला । इसके बाद में विकास गुप्ता को बालाजी टेलीफिल्म के महाभारत और क्योंकि सास भी कभी बहू थी जैसे सीरियल के लिए क्रिएटिव हेड का काम दिया गया था । इसके अलावा विकास गुप्ता साथ ही लॉस्ट ब्वॉय प्रोडक्शंस के फाउंडर भी है , जिन्होंने मशहूर सीरियल जैसे यह आशिकी और गुमराह की शुरुआत की थी । उन्होंने बालाजी टेलीफिल्म के “कितनी मोहब्बत है ” और ” किस देश में है मेरा दिल ” जैसे धारावाहिक में भी काम किया था । वह एकता कपूर के अच्छे दोस्त है । विकास गुप्ता ने धारावाहिक ” प्यार की एक कहानी ” में अभिनय करने का सोचा परंतू चार दिन बाद ही उन्होंने शूटिंग रोक दिया था । साल 2019 में विकास गुप्ता को अर्जेंटीना में कलर्स टीवी के फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 9 में भाग में भी लिया था । हालांकि इस शो में वह ज्यादा ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे ।

 

विकास गुप्ता का निजी जीवन और कन्टौवर्सी-

विकास गुप्ता का जन्म 7 मई 1987 को देहारादून, उत्तराखंड में हुआ था । उनकी माँ शारदा गुप्ता है और इनके बड़े भाई का नाम सिद्धार्थ गुप्ता है , जो बॉलीवुड एक्टर है । विकास गुप्ता एक मल्टी टेलेंटिड व्यक्ति है । वे प्रोड्यूसिंग, डिरेक्टरिंग, स्क्रीनराइटिंग, एक्टिंग, सिंगर, एंकरिंग भी करते है ।

 

अभिनेता पार्थ ने लगाया था छेड़खानी जैसा गंभीर आरोप-

पहली बार विकास गुप्ता विवादों में फसे जब उनका नाम टीवी अभिनेता पार्थ के साथ जोड़ा गया था । विकास गुप्ता पर पार्थ समथान ने छेड़खानी जैसा गंभीर आरोप लगाया था । पार्थ समथान ने कहा था कि विकास ने उन्हें धमकी दी है कि वह उनका करियर बर्बाद कर देंगे । इसके अलावा, पार्थ ने विकास पर काम के पैसे रोक देने का आरोप भी लगाया था । दोनों के बीच का विवाद पुलिस तक पहुंच गया था । पार्थ समथान ने विकास गुप्ता के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी की थी ।

 

पॉपुलर एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे के साथ कन्टौवर्सी-

इसके बाद टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे और विकास गुप्ता का विवाद मनोरंजन जगत में काफी पॉपुलर है । शिल्पा शिंदे ने विकास गुप्ता पर करियर बर्बाद करने का आरोप लगाया था । दरअसल शिल्पा शिंदे का कहना था कि विकास गुप्ता की वजह से ही उन्होंने सीरियल ” भाभी जी घर पर है ” छोड़ा था । दोनों एक साथ रियलिटी शो ” बिग बॉस ” में नज़र आए थे । इस शो में भी दोनों की लड़ाई हमेशा चर्चा में बनी रहती थी ।

विकास गुप्ता थे प्रत्‍युषा बनर्जी के साथ रिलेशन में-

बता दें कि विकास गुप्‍ता वही एक्‍टर है जो प्रत्‍युषा बनर्जी के साथ रिलेशन में थे । यह बात विकास गुप्ता ने खुद स्‍वीकार की थी । विकास गुप्ता ने खुलासा किया था कि उनका दो लड़कियों के साथ रिलेशन रह चुका है जिसमें प्रत्‍युषा बनर्जी भी थी । जब उनसे पूछा कि गया कि क्‍या आपके बाइसेक्शुअल होने के बारे में प्रत्‍युषा को पता था ? विकास गुप्ता ने जवाब दिया कि, ” हमारे ब्रेकअप के बाद प्रत्युषा को इस बारे में पता चला था । हम थोड़े समय के लिए साथ थे । कुछ लोगों ने मेरे बारे में प्रत्यूषा के बारे में बुरा कहा था, लेकिन अब मैं उस डिटेल में नहीं जाना चाहता क्‍योंकि वो अब हमारे बीच नहीं रही ।”

 

बायसेक्सुअल होने पर किया था खुलासा-

साल 2020 में विकास गुप्ता ने खुलासा किया था कि वह बायसेक्सुअल है । दरअसल, विकास गुप्ता ने अपनी सेक्शुअलिटी को लेकर बड़ा खुलासा किया है । विकास गुप्ता ने बताया है कि वह बाइसेक्शुअल है । विकास गुप्ता ने ट्विटर पर लिखा, “मैं चाहता हूं कि आज आप सभी लोग मेरे बारे में एक छोटी सी अहम बात जानें । मुझे इंसान से प्यार हो जाता है फिर चाहे उसका जेंडर कुछ भी हो । मेरे जैसे और भी है । मैं गर्व से कहता हूं कि मैं बाइसेक्शुअल हूं । अब कोई ब्लैकमेल या बुलिंग नहीं होगी । अब और ब्लैकमेलिंग नहीं । प्रियांक शर्मा और पार्थ समथान थैंक्यू कि तुम दोनों ने मुझे बाहर आने के लिए फोर्स किया । ” इस खुलासे ने विकास के फैंस को हैरान कर दिया था लेकिन लोगों ने उनकी खूब तारीफ की थी । हालांकि, विकास गुप्ता के परिवार ने उनसे सारे रिश्ते तोड़ दिए थे । आज के समय में वह अपनी मां और भाई से दूर रहते है ।

 

प्रियांक शर्मा रिलेशनशिप में थे विकास गुप्ता-

एक बार विकास गुप्ता कन्टौवर्सी में तब आए थे जब वह और प्रियांक शर्मा रिलेशनशिप में थे और इस बात का खुलासा विकास गुप्ता ने अपने एक वीडियो में किया था । विकास गुप्ता ने अपने एक वीडियो में बताया था कि वह और प्रियांक दो साल तक एक ही घर में साथ रह चुके है । विकास गुप्ता ने प्रियांक पर उनके साथ बुरा बर्ताव का आरोप लगाया था । बता दें कि दोनों ” बिग बॉस 11″ में भी एक साथ नजर आ चुके है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here