साउथ इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता अल्लू अर्जुन आज अपना 40 वा जन्मदिन मना रहे है । साउथ के माइकल जैक्सन कहे जाने अल्लू अर्जुन को लोग बनी उपनाम से भी जानते है । साउथ के मशहूर अभिनेता अल्लू अर्जुन ने महज 2 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड एक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी , हालांकि उनका पहला लीड रोल उनकी पहली फिल्म गंगोत्री में नज़र आया था । साउथ के अभिनेता अल्लू अर्जुन के पिता अल्लू अरविंद फिल्म प्रोड्यूसर और दादा रामलिंगय्या पॉपुलर कॉमेडियन थे । साउथ सुपरस्टार चिरंजीवी अल्लू अर्जुन के फूफा है ।

 

साउथ के मशहूर अभिनेता अल्लू अर्जुन का जन्म बंगलौर, कर्णाटक, भारत में हुआ था । इनके पिता अल्लू अरविंद है, जो की एक निर्माता हैंऔर उनकी माता निर्मला है । इनके दादा जी अल्लू रामा लिंगयह थे, जो की एक कॉमेडियन थे और इनकी बुआ तमिल फिल्मो के सुपर हीरो चिरंजीवी की धर्मपत्नी है । साउथ की मोस्ट पॉपुलर एक्टर अल्लू अर्जुन ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा सेंट पैट्रिक स्कूल, चेन्नई से ली और उसके बाद उन्होंने अपने कॉलेज के लिए एम एस आर कॉलेज, हैदराबाद गए । जहां से उन्होने अपना बीबीए पूरा किया ‌। अल्लू अर्जुन बचपन से ही अभिनेता बनना चाहते थे । इसलिए इन्होने फिल्म विजेता में एक बाल कलाकार की भूमिका निभाई भी थी ।

 

साउथ के मशहूर अभिनेता अल्लू अर्जुन का निजी जीवन और फिल्मी करियर –

साउथ के जाने-माने मशहूर फिल्म अभिनेता अल्लू अर्जुन का जन्म तमिलनाडु में स्थित चेन्नई शहर में हुआ था । उनके पिता का नाम अल्लू अरविंद है, जो एक फिल्म फिल्म निर्माता है और उनकी मां का नाम निर्मला अल्लू है, जो कि एक हाउसवाइफ है । इसके अलावा अल्लू अर्जुन के परिवार में उनके दो भाई है, जिनका नाम अल्लू वेंकटेश और अल्लू सिरीश है, यह भी अल्लू अर्जुन की तरह साउथ इंडस्ट्री के फिल्म अभिनेता है । मशहूर अभिनेता अल्लू अर्जुन का विवाह 6 मार्च 2011 को स्नेहा रेड्डी के साथ हुआ । वर्तमान में अल्लू अर्जुन और स्नेहा रेड्डी का एक बेटा और बेटी है, जिनका नाम अल्लू अयान और अल्लू अरहा है । अभिनेता अल्लू अर्जुन ने अपने फिल्म करियर की शुरुआत साल 2003 में गंगोत्री फिल्म से की थी । अभिनेता अल्लू अर्जुन अपने एक्शन और कॉमेडी फिल्म के लिए के लिए बहुत प्रसिद्ध है । अल्लू अर्जुन ने साउथ इंडस्ट्री में काम कर फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया है , जिसके चलते अल्लू अर्जुन को वर्ष 2004 में नंदी पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है । इसके बाद अल्लू अर्जुन ने 2004 में आई तेलुगु फिल्म आर्या में भी जबरदस्त रोल निभाया, इस फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी धूम मचाई थी । यहां से अल्लू अर्जुन ने साउथ इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया जिसके चलते अल्लू अर्जुन का नाम साउथ इंडस्ट्री में हर कोई जाने लगा था । अल्लू अर्जुन लगातार अपनी फिल्मों में शानदार प्रदर्शन करते आ रहे थे, इसलिए उन्हें 2005 की फिल्म बद्री में भी काम करने का मौका मिला। यह फिल्म बाकी फिल्मों की तरह कामयाब रही। लेकिन अल्लू अर्जुन को असली पहचानता तब मिली जब उन्हें 2011 में आई फिल्म बद्रीनाध में काम करने का मौका मिला । साल 2011 में आई अल्लू अर्जुन की फिल्म बद्रीनाध काफी सुपरहिट फिल्म रही । इस फिल्म के प्रशंसक भारी मात्रा में इस फिल्म को देखने आए थे, इस फिल्म से अल्लू अर्जुन को पूरा देश जाने लगा था, चूँकि इस फिल्म का नाम बद्रीनाध था, इसलिए अल्लू अर्जुन को बद्री के नाम से भी जाना जाता है । यही नहीं अल्लू अर्जुन ने हाल ही में आई पुष्पा फिल्म में गजब का अभिनय कर लोगों के दिलों में अपनी अलग नई पहचान छोड़ी है । उनका इस फिल्म में डायलॉग पुष्पा फ्लावर नहीं फायर है तुम मानो घर-घर में मशहूर हो गया । आज अगर भारत में साउथ अभिनेता की बात आती है, तो सबसे पहले अल्लू अर्जुन का नाम लिया जाता है क्योंकि इनकी एक्शन मूवी का हर कोई दीवाना है ।

अननोन फैक्ट्स अबाउट एक्टर अल्लू अर्जुन-

  • अभिनेता अल्लू अर्जुन एकमात्र टॉलीवुड अभिनेता है, जिनकी हर फिल्म मलयालम में डब की जाती है।
  • अभिनेता अल्लू अर्जुन ने बाल कलाकार के रूप में इंडस्ट्री में प्रवेश किया , उन्होंने चिरंजीवी की फिल्म विजयेता में अपना पहला डेब्यू किया और यह फिल्म उस समय की सफल फिल्मों में थी ।
  • अभिनेता अल्लू अर्जुन को तेलुगु सिनेमा के सफल हीरो में एक माने जाने वाले अभिनेता है जिन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी है । अब तक उन्हें 5 फिल्मफेयर अवार्ड्स साउथ और 2 नंदी अवार्ड्स भी मिले है ।
  • अभिनेता अल्लू अर्जुन साउथ के नम्बर 1 डांसर एक्टर है । उनकी जबर्दस्त एनर्जी और मेहनत उनके डांस में साफ़ दिखती है ।
  • अभिनेता अल्लू अर्जुन के उपनाम स्टाइलिश स्टार और बनी है । केरल में वो इतना लोकप्रिय हैं कि उन्हें मल्लू अर्जुन बुलाया जाता है । अपनी लाजवाब डांसिंग स्किल की वजह से उन्हें साउथ इंडियन माइकल जैक्सन कहा जाता है ।
  • बॉक्स ऑफिस पर अभिनेता अल्लू अर्जुन की फिल्म “पुष्पा: द राइज” ने 300 करोड़ से भी ज्यादा रुपये कमाए है । फिल्म में अल्लू अर्जुन के अपोसिट रश्मिका मंदाना नज़र आई थी। सुकुमार के निर्देशन में बनी “पुष्पा” की न केवल कहानी बल्कि एक-एक गाना और डायलॉग खूब लोकप्रिय हुआ।
  • अभिनेता अल्लू अर्जुन के परिवार में पहले से ही इनके दादा जी एक्टिंग की दुनिया में काम करते थे । इसलिए उन्हें बचपन से ही एक्टिंग सीखने का शौक था ।
  • अभिनेता अल्लू अर्जुन का नाम किसी भी अभिनेत्री के साथ नहीं जुड़ा है । उनका नाम सिर्फ एक ही लड़की के साथ जुड़ा था और वह थी इनकी वर्तमान पत्नी स्नेहा रेड्डी है । अभिनेता अल्लू अर्जुन और स्नेहा रेड्डी की मुलाकात इनके एक दोस्त की शादी के में हुई थी जिसके बाद दोनों ने एक दूसरे से विवाह करने का निर्णय लिया।
  • अभिनेता अल्लू अर्जुन एक एक्टर कम और बिजनेसमैन ज्यादा है । उन्होंने अपने पैसे कई कंपनियों में इन्वेस्ट किए है, जिसमें मुख्य तौर पर एक कार कंपनी शामिल है, जिसमें इन्होंने भारी-भरकम इन्वेस्टमेंट करके रखा हुआ है । इसके अलावा इनके पास अपना खुद का एक होटल भी है, साथ ही यह नाइट क्लब के मालिक भी है । इसके अलावा भी कुछ ऐसे साइड बिजनेस है जो यह करते है । इनके सभी प्रकार के बिजनेस को मिला करके इनकी टोटल नेट वर्थ 3 अरब से अधिक है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here