भाजपा 2022 के चुनाव के लिए लगातार लोगो के बीच जा रही। बाइस के चुनाव में एक बार फिर सत्ता में आने के लिए और लोगो का दोबारा विश्वास पाने के लिए जनविश्वास यात्रा का शुभारंभ किया जिसके लिए रविवार से छह जिलों के लिए यात्रा शुरू हो चुकी है। और पार्टी के शीर्ष नेताओं का मानना है की लोगो का अपार जनसमर्थन और प्यार मिलेगा।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अंबेडकरनगर से शुरुआत करेंगे तो वही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा से जन विश्वास यात्रा की शुरुआत की। रविवार को उत्तर प्रदेश में बीजेपी की जन विश्वास यात्रा की शुरुआत राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की जोकि छह जिलों से होके गुजरेगी यात्रा जिसमे मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ, इसी क्रम में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह झांसी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बिजनौर, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान बलिया और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी गाजीपुर से जन विश्वास यात्रा को हरी झंडी दिखाई। योगी आदित्यनाथ ने मथुरा से यात्रा की शुरुवात करके कहा की ये जन विश्वास यात्रा भारत के कोने कोने तक जाएगी भारत माता के नारे के साथ उन्होंने अपनी बाते शुरू की कहा की मथुरा की धरती से अन्याय और अत्याचार के खिलाफ लड़ने के लिए प्रेरणा देती है। योगी आदित्यनाथ ने कहा की ये वही धरती है जहां के कण कण में भगवान श्री कृष्ण बसते है, ये पवित्र भूमि है। लेकिन पिछली सरकारों ने इस धरती में कोसी कलां जैसे दंगो को अंजाम दिया है, और जहवाहर बाघ का दंगा होता था। लेकिन आज लगभग 5 साल की हमारी सरकार होने जा रही और पूरे प्रदेश में एक भी दंगे नही हुए है, कोई पलायन नहीं हुआ, और वही जो व्यापारी और हिंदू दंगे के वक्त जो यहां से भगाया गया था। आज वो बड़ी सान से वापस आकर अपने घरों में रह रहा है। लेकिन आज पलायन होता है तो सिर्फ गुंडों और माफियाओं का योगी आदित्यनाथ ने इसके अलावा जम कर पिछले सरकार पर निशाना साधा।

15 दिन चलेगी ये छह यात्रा।

अंबडेकरनगर से शुरू होने वाली यात्रा अयोध्या, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, बाराबंकी होते हुए लखनऊ के काकोरी में समाप्त होगी।

मथुरा से यात्रा अलीगढ़, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, कासगंज, बदायूं, शाहजहांपुर, पीलीभीत होते हुए बरेली में समाप्त होगी।

बिजनौर के विदुर कुटी से यात्रा मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, संभल से होते हुए रामपुर में समाप्त होगी।

झांसी से शुरू हो रही यात्रा यह ललितपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, हमीरपुर, जालौन, औरैया, इटावा, फर्रुखाबाद, कानपुर देहात होते हुए कानपुर में समाप्त होगी।

बलिया से शुरू होने वाली यात्रा मऊ, आजमगढ़, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर होते हुए बस्ती तक जाएगी।

गाजीपुर की यात्रा चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रयागराज, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, भदोही, वाराणसी, जौनपुर, सुल्तानपुर होते हुए अमेठी में समाप्त होगी।

500 की जगह 1000 किया गया वृद्धपेंशन – योगी

सीएम योगी ने कहा कि वृद्ध नागरिकों को 500 रुपए पेंशन मिलती थी। हमने कहा नहीं हम 1000 रुपए देंगे। मैं कोरोना की दूसरी लहर में भी मथुरा में आया था. प्रशासन के सभी लोग कोरोना के खिलाफ लड़ाई में काम कर रहे थे। हमने सभी योद्धाओं का मानदेय बढ़ाने का काम किया है। ये सब सरकारकी लोककारी योजना का काम है। सीएम योगी ने कहा की कल इनकम टैक्स के छापे पड़ रहे थे। समाजवादी पार्टी को बड़ी परेशानी हो रही थी। क्या सपा कांग्रेस कभी राम मंदिर का निर्माण करवा पाते, कभी कोरोना में लोगों को सुविधाएं दे पाते, क्या प्रदेश का इतना विकास कर पाते?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here