महाराष्ट्र के नागपुर से करीब 40 किलोमीटर की दूरी पर सावनेर में स्थित एक होटल में रविवार को एक 25 वर्षीय शख्स मृत अवस्था में मिला था । वही सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस युवक के शरीर पर कोई भी घाव या चोट का निशान नहीं पाया गया । वही प्राप्त जानकारी के अनुसार इस युवक के मौत के कारण ने सबको दंग कर दिया है ।

 

सूत्रों की मानें तो, रविवार की शाम मृतक अपनी प्रेमिका के साथ सावनेर के के शव लॉज में गया था, जहां सेक्स के दौरान वह कथित रूप से गिर गया और कमरे में बेहोश हो गया था । इस घटना से हैरान लड़की ने अपने एक कॉमन फ्रेंड को फोन किया, जिसने पुलिस को इस मामले की सूचना दी । मामले की तफ्तीश के दौरान पुलिस ने पाया कि अजय के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं थे ।

 

ऐसे हुई थी युवक की मौत 

कई युवक सेक्स के दौरान अपनी परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए वियाग्रा का सेवन करते है , हालांकि एक अजीबो-गरीब मामले में वियाग्रा का ओवरडोज एक शख्स की मौत का कारण बन गया । यह घटना महाराष्ट्र के नागपुर के पास की बताई जा रही है । इस अजीबो-गरीब घटना में नागपुर से करीब 40 किलोमीटर की दूरी पर सावनेर में स्थित एक होटल में रविवार को एक 25 वर्षीय शख्स मृत अवस्था में मिला । इस मामले की तफ्तीश कर रही पुलिस का कहना है कि कथित तौर पर शख्स की मौत वियाग्रा के ओवरडोज से हुई है । मृतक की पहचान अजय पारटेकी के तौर पर हुई है‌ ।रविवार की शाम मृतक अपनी प्रेमिका के साथ सावनेर के के शव लॉज में गया था, जहां सेक्स के दौरान वह कथित रूप से गिर गया और कमरे में बेहोश हो गया था । इस घटना से हैरान लड़की ने अपने एक कॉमन फ्रेंड को फोन किया, जिसने पुलिस को इस मामले की सूचना दी । मामले की तफ्तीश के दौरान पुलिस ने पाया कि अजय के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं थे । हालांकि उसकी जेब में वियाग्रा की गोलियां मिली । पुलिस को संदेह है कि वियाग्रा की गोलियों के ओवरडोज के कारण शख्स की मौत हुई है । हालांकि, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है ।

 

आखिर क्या है वियाग्रा ?

वियाग्रा डॉक्टर के सुझाव पर लेने  वाली दवा है , जो टैबलेट के रूप में उपलब्ध है । इस दवा का उपयोग विशेष रूप से नपुंसकता का इलाज करने के लिए किया जाता है । वियाग्रा वास्तव में केवल उन पुरुषों द्वारा ली जाने वाली है, जिन्हें इरेक्टाइल डिसफंक्शन है । जो पुरुष लंबे समय तक और बड़े इरेक्शन के लिए ड्रग्स लेते है , वे पा सकते है कि वे वास्तव में दवा के बिना ईडी विकसित करते है । वियाग्रा पुरुषों में ईडी के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा है । वियाग्रा ईडी को ठीक नहीं कर सकता या बढ़ा नहीं सकतायौन इच्छा‌ । इसके बजाय, यह मांसपेशियों को आराम देता है और इरेक्शन का कारण बनने के लिए रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है । फाइजर द्वारा निर्मित, वियाग्रा यौन नपुंसकता के इलाज के लिए जेनेरिक दवा सिल्डेनाफिल साइट्रेट का एक ब्रांड नाम है । सिल्डेनाफिल फुफ्फुसीय धमनी उच्च रक्तचाप के इलाज में भी मदद कर सकता है । सेक्स से 30 से 60 मिनट पहले खाली पेट लेने पर यह दवा सबसे प्रभावी होती है । यह चार से पांच घंटे या उससे अधिक के लिए प्रभावी होता है ।

 

सावधान! इस्तेमाल से पहले जान लें  वियाग्रा के नुकसान-

वियाग्रा डॉक्टर द्वारा लिखी जाने वाली दवा है , जो टैबलेट के रूप में उपलब्ध है । इस दवा का उपयोग विशेष रूप से नपुंसकता का इलाज करने के लिए किया जाता है । जो पुरुष लंबे समय तक और बड़े इरेक्शन के लिए ड्रग्स लेते है , वे पा सकते है कि वे वास्तव में दवा के बिना ईडी विकसित करते है । वियाग्रा पुरुषों में ईडी के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा है । वियाग्रा ईडी को ठीक नहीं कर सकता या बढ़ा नहीं सकतायौन इच्छा‌ ।  सेक्स से 30 से 60 मिनट पहले खाली पेट लेने पर यह दवा सबसे प्रभावी होती है । यह चार से पांच घंटे या उससे अधिक के लिए प्रभावी होता है ।

  • वायग्रा मांसपेशियों में रक्त वाहिकाओं को उत्तेजित करती है और जिससे मांसपोशियों में खून का प्रवाह और तेज हो जाता है । सेक्सोलॉजिस्ट डॉ प्रकाश कोठारी की मानें तो, कुछ लोगों में थोड़े समय के लिए वायग्रा का साइड इफेक्ट नजर आता है । जैसे- सिर में तेज दर्द होना, त्वचा का लाल होना, पेट से जुड़ी दिक्कतें, ऐसिडिटी की समस्या, मांसपेशियों में दर्द आदि । हालांकि इस दवा का कोई जानलेवा साइड इफेक्ट नहीं होता और इस टैबलेट को 24 घंटे में एक बार लिया जा सकता है ।
  •  बहुत से लोगों को वायग्रा का सेवन करने पर अचानक एक आंख या दोनों आंखों से दिखना बंद हो जाता है और यह आंखों से जुड़ी गंभीर दिक्कत है , जिसे नॉन-आर्टेरिटीक आईसेमिक ऑप्टिक न्यूरोपैथी कहते है । ऐसे में अगर आपको भी देखने में परेशानी महसूस हो रही हो तो वायग्रा का सेवन तुरंत बंद कर दें और डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए ।
  •  वही अगर आपको लो ब्लड प्रेशर की समस्या है और आप इसकी दवा खा रहे है, तो वायग्रा का सेवन भूल से भी नहीं करना चाहिए क्योंकि इस टैबलेट को खाने के 1-2 घंटे बाद ब्लड प्रेशर लो हो जाता है । ऐसे में अगर आपको लो बीपी की दिक्कत है तो समस्या और बढ़ सकती है। लिहाजा डॉक्टर से पूछे बिना वायग्रा का सेवन न करना चाहिए ।
  • जिन्हें हार्ट की समस्या है उन्हें वायग्रा नहीं लेनी चाहिए क्योंकि इससे हार्ट पर दबाव बढ़ता है । साथ ही साथ अगर आपको हार्ट अटैक, स्ट्रोक या ऐन्जाइना पेन की दिक्कत हो चुकी है तब भी आपको वायग्रा नहीं लेना चाहिए क्योंकि इससे आपके हार्ट को नुकसान हो सकता है । भूलकर भी वायग्रा को दूसरी नाइट्रेट दवाइयों के साथ नहीं खाना चाहिए । अगर ऐसा करते हैं तो वायग्रा आपके लिए ख़तरनाक हो सकती है ।
  • वायग्रा का सेवन करने से लिवर पर विपरीत असर पड़ता है । यदि कोई नियमित रूप से इस दवा का इस्तेमाल करता है तो इससे उसके लिवर के कमजोर होने की संभावना ज्यादा रहती है । ऐसे में उस व्यक्ति को भोजन न पचने और सूजन की समस्या हो सकती है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here