दिवंगत CDS जनरल बिपिन रावत के छोटे भाई कर्नल विजय रावत आज भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की वो सेना के रिटायर्ड कर्नल है। बुधवार को वो उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक के मौजूदगी में बीजेपी मुख्यालय दिल्ली में पार्टी की सदस्यता ली।

 

क्या कहा विजय सिंह रावत ने?

 

भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने के बाद में उन्होंने कहा कि, मैं आभारी हूं की मुझे भाजपा में शामिल होने का मौका मिल रहा है। मैं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कार्यशैली और सोच, दूरदृष्टि, और बुद्धिमता से काफी प्रभावित हूं। उन्होंने कहा की इससे पहले भी मेरे पिता बीजेपी में थे और मैं भी बीजेपी में रह कर देश की सेवा करना चाहता हूं। क्योंकि मेरे और मेरे परिवार की विचारधारा हमारे परिवार से मिलती है। उन्होंने कहा अगर पार्टी ने चाहा तो मैं चुनाव भी लड़ूंगा।

 

हेलीकॉप्टर क्रैश में निधन हुआ था बिपिन रावत का।

 

8 दिसंबर को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में देश के प्रथम चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत व उनकी धर्मपत्नी मधुलिका और 12 अन्य लोगो की इस दुर्घटना में मौत हो गई थी। उस वक्त बिपिन रावत वायुसेना के Mi-7 V5 हेलीकॉप्टर में सवार थे। ये हादसा तमिलनाडु के कुन्नूर में हुआ था। इस हादसे में सिर्फ ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ही जिंदा बचे थे। और जिनका निधन भी 15 दिसंबर को हो गया।

 

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने क्या कहा?

 

इस मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, आज कर्नल विजय रावत भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए है। वो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के राष्ट्रवादी विचारधारा से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्यता ली है। उनके आने से पार्टी को और मजबूती मिलेगी।

 

आज मुलायम सिंह यादव की बहू भी बीजेपी में शामिल हुई।

 

आज ही दिल्ली में मुलायम सिंह यादव की छोटी बहु अपर्णा बिष्ट यादव ने भी भाजपा की सदस्यता ली भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने के बाद उन्होंने कहा कि, मेरे लिए सबसे ज्यादा जरूरी राष्ट्र है, और मैं प्रधानमंत्री जी से पहले से ही प्रभावित हूं, उन्होंने आगे कहा कि मैं राष्ट्र की आराधना करने निकली हूं और मुझे आशा है की आप सभी का साथ मिलेगा। मैं हमेशा से प्रभावित थी क्यों कि प्रधानमंत्री जी की कार्यशैली की वजह से चाहे वो रोजगार की बात हो, या स्वच्छ भारत अभियान की या महिलाओं की बात, सबके लिए भारतीय जनता पार्टी सदैव तत्पर रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here