चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान क्या बदला पूरी टीम बिखर गई है। गुजरात से हार के बाद चेन्नई का आगे का रास्ता कठिन हो चुका है और उसका अब प्लेऑफ में भी पहुंचना ना के बराबर है। मुंबई इंडियंस की टीम पहले ही बाहर हो चुकी है और अब चेन्नई भी उसी रास्ते पर निकल चुकी है। चेन्नई के बल्लेबाज चलते है तो बॉलर्स नही चल पाते और जिस दिन बॉलर्स चलते है उस दिन बल्लेबाज अच्छा नही कर पाते। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में 17 अप्रैल को खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटन्स ने एक रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को हरा दिया। आखिरी ओवर तक पहुंचे इस रोमांचक मैच में गुजरात की 3 विकेट से जीत हुई और इस जीत के नायक बने डेविड मिलर जिन्होंने 94 रनों की दमदार पारी खेली और आखिर तक क्रीज़ पर रुककर टीम को जीत दिला कर ही वापस लौटे। चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच में पहले बैटिंग की और 169 रनों का स्कोर बनाया। एक समय जब ऋतुराज और अंबाती रायडू बैटिंग कर रहे थे तब ऐसा लग रहा था की सीएसके एक बड़ा सा लक्ष्य देने के कामयाब होगी लेकिन जैसे ही ये दोनो आउट हुए चेन्नई की टीम स्ट्रगल करते दिखी। सीएसके की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार 73 रनों की पारी खेली, ऋतुराज का बल्ला अभी तक इस सीजन में खामोश था और गरजा भी तो उनकी पारी पर डेविड मिलर की पारी भारी पड़ गई।

 

गुजरात टाइटन्स की पारी

 

गुजरात टाइटन्स जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उसकी शुरूआत बिलकुल खराब रही और उसने सिर्फ 2 रन पर ही अपने दो बहुमूल्य विकेट गंवा दिए। शुभमन गिल और विजय शंकर इस मैच में खाता भी नहीं खोल पाए। शुभमन गिल इस सीजन में अच्छे फॉर्म में है लेकिन आज के मैच में पूरी तरह से असफल रहे। विजय शंकर का फॉर्म में आना अभी बाकी ही है। इन दोनो के आउट होने के बाद भी टीम को छोटे-छोटे अंतराल पर झटके लगते रहे। इस सीजन में पहली बार रिद्धिमान साहा को खेलने का मौका मिला और वो सिर्फ 11 रन बना कर आउट हो गए, उसके तुरंत बाद ही अभिनव मनोहर को 12 रन के स्कोर पर महीश तिक्षाणा ने आउट किया। लेकिन असली खेल शुरू इनके आउट होने के बाद राशिद खान और मिलर ने किया। डेविड मिलर ने अपनी 94 रनों की पारी में 51 बॉल खेलीं और चेन्नई के हरेक बॉलर्स की क्लास लगाई, मिलर ने इस पारी में 8 शानदार चौके और 6 आसमानी छक्के लगाए। मौका पड़ने पर मिलर ने हर बार की तरह इस बार भी साबित किया कि उन्हें टी-20 में मैच विनर प्लेयर क्यों बोला जाता है। लेकिन इस मैच का सारा क्रेडिट मिलर को देना भी गलत होगा क्योंकि मिलर के पारी के पहले किसी ने ऐसी पारी खेली जिसके वजह से गुजरात की इस मैच में वापसी हुई। इस मैच में राशिद खान ने बल्ले से शानदार पारी खेल सबको हैरान कर दिया क्योंकि राशिद को बहुत कम देखा जाता है की वो एक लंबी पारी खेल रहे हो। राशिद खान ने मात्र 21 बॉल में 40 रनों की शानदार पारी खेली, राशिद खान ने 3 आसमानी छक्के और 2 शानदार चौके लगाए। जब गुजरात के चार विकेट गिर गए थे तब ऐसा लग रहा था की गुजरात के हाथ से ये मैच निकल चुका है लेकिन राशिद और मिलर ने चेन्नई के हाथो मे से जीत को छीन लिया। क्योंकि एक समय ऐसा भी आया था जब गुजरात इस मैच में दूर दूर तक नही दिख रही थी। लेकिन अंततः गुजरात ने चेन्नई को हरा दिया। आखरी ओवर का रोमांच ऐसा था की सभी दिल थाम के बैठे हुए थे की कब क्या हो जाएगा। पहले दो गेंदों पर रन नही बने और उसके बाद छक्का लग जाना। गुजरात टाइटन्स को आखिरी ओवर में 13 रनों की ज़रूरत थी।चेन्नई सुपर किंग्स ने आखिरी ओवर क्रिस जॉर्डन को दिया, लेकिन डेविड मिलर ने शानदार तरीके से अपनी टीम को जीत दिला दी।

 

चेन्नई सुपर किंग्स की पारी

 

चेन्नई की टीम अभी लय में नही चल रही और उसे लगातार चार हार मिली हुई थी लेकिन आज पांचवा हो गया गुजरात से हार के। कल के मैच में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग की शुरुआत बिल्कुल खराब रही और रॉबिन उथप्पा मात्र 3 रन बना कर वापस पवेलियन लौट गए। लेकिन दूसरी तरफ अच्छी खबर ये आई कि फॉर्म से बाहर चल रहे ऋतुराज गायकवाड़ अपने पुराने अंदाज में वापस लौट आए है। ऋतुराज ने शुरू से ही रन बरसाना शुरू कर दिया था और 73 रनों की एक शानदार दमदार पारी खेली। आज के मैच में ऋतुराज गायकवाड ने सभी का आकर्षण अपने तरफ किया। इस मैच से पहले ऋतुराज की फॉर्म पर सवाल खड़े हो रहे थे और उन्हें टीम से बाहर तक निकालने की बात हो रही थी। लेकिन इस एक पारी से ऋतुराज ने संकेत दे दिए हैं कि वह फॉर्म में लौट आए हैं और सबकी खबर लेने वाले हैं। ऋतुराज ने 48 बॉल में 73 रनों की शानदार पारी खेली। इसमें 5 चौके और 5 छक्के शामिल थे। ऋतुराज का विकेट गिरने के बाद कप्तान रवींद्र जडेजा ने छोटी लेकिन तूफानी पारी खेली और वो पारी बहुत जरूरी थी। रवींद्र जडेजा ने 12 बॉल में 22 रन बनाए जिसके वजह से चेन्नई सुपर किंग 169 रन बना पाई।

 

दोनो टीमें इस प्रकार से थी

 

चेन्नई सुपर किंग्स : रॉबिन उथप्पा, ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली, अंबति रायडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी, ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, महीश तिक्षाणा, मुकेश चौधरी

गुजरात टाइटन्स : ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल, विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अलजारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्युसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here