उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तीन चरण का मतदान हो चुका है और आज चौथे चरण के चुनाव के लिए प्रचार का अंतिम दिन है। ऐसे में सभी राजनैतिक दल अपने पूरे जोर के साथ प्रचार प्रसार में लगे हुए है। तो वही आज सूबे के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ भी हरदोई के मल्लावां में जन सभा को संबोधित किया और साथ में लखनऊ और रायबरेली में भी जनसभा को संबोधित करेंगे। योगी आदित्यनाथ ने कहा की मेरा सौभाग्य है कि मैं हरदोई की धरती पर हूं, जब मुझे पता चला की मेरा कार्यक्रम यहां पर लगा हुआ है तो मैंने अपने और कार्यक्रम को स्थगित करके यहां पर आ पहुंचा और ये हरदोई की जनता का प्यार ही है, की इतने कम समय में भी इतनी संख्या में लोग यहां उपस्थित हुए हैं। आगे उन्होंने कहा की हमारा देश दो साल तक कोरोना महामारी से लड़ा है, और ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने सबको फ्री में उपचार और वैक्सिन देने का कार्य किया है। उन्होंने कहा ये वैक्सीन देश की वैक्सीन है लेकिन वही कुछ लोग इसका दुष्प्रचार करते थे। और कहते थे ये मोदी वैक्सीन है। योगी ने कहा आज महारानी एलिजाबेथ को भी कोरोना हो गया है अमेरिका, रुस, यूरोप में हजारों लोग रोज मर रहे है। लेकिन मोदी जी की सरकार ने देश के हर नागरिक को वैक्सीन लगवा कर एक-एक जीवन को बचा रहे हैं। क्योंकि यह वैक्सीन जीवनदायिनी है, और वही जो लोग इस वैक्सीन को लेकर दुष्प्रचार कर रहे थे वो आपके जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे थे।

 

महीने में दो बार राशन मिल रहा है – योगी

 

योगी आदित्यनाथ ने कहा की हमारी डबल इंजन की सरकार हर महीने में दो बार राशन और साथ ही दाल, रिफाइंड, और नमक भी दे रही है। उन्होंने ने कहा आप लोग हो बताओ क्या ऐसे 2017 से पहले भी मिलता था क्या? नही मिलता था लेकिन आज हमारी डबल इंजन की सरकार हर गरीब किसान को बिना किसी भेदभाव के हर घर में राशन पहुंचा रही है। वही जो लोग कहते थे हम फ्री बिजली देगे क्या 2017 से पहले उन लोगो ने फ्री बिजली दिया नही दिया। जो लोग सत्ता में रहते हुए फ्री बिजली नहीं दे पाए फ्री राशन नही दे पाए वो लोग आपके संकट में भी सहभागी नही बन पाएंगे। आपने इस पांच साल में कही दंगा नहीं सुना होगा क्योंकि हमारी सरकार ने माफियाओं पर लगाम लगा चुकी है। और पहले हर तीसरे दिन दंगे होते थे और बिजली की भी जाति और मजहब हुआ करता था। आप याद करिए ईद और मुहर्रम पर बिजली आती थी लेकिन होली और दीपावली पर बिजली नहीं आती थी। लेकिन आप ने आज देखा होगा चाहे होली हो या दीपावली ईद हो या मुहर्रम बिना किसी भेदभाव के बिजली आती है। जिन गांवों में आजादी ने बाद बिजली नहीं गई थीं आज वहा भी बिजली पर्याप्त मात्रा में जा रही है। जिन गरीबों के पास बिजली कनेक्शन लेने के पैसे नही थे उन्हें भी बिजली कनेक्शन फ्री दिए गए और जिनके घर में गैस सिलेंडर नही था आज उसके घर में भी गैस सिलेंडर पर खाना पकता है।

 

हरदोई में हो रहे कार्यों को भी गिनाया।

 

इसके अलावा उन्होंने हरदोई के निवासियों को लाभान्वित करने के लिए लाई गईं विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने एक अन्य ट्वीट किया, ‘अंत्योदय’ डबल इंजन की भाजपा सरकार का संकल्प है। इस संकल्प की सिद्धि हेतु हमने हरदोई के 56,701 लाभार्थियों को आयुष्मान भारत-गोल्डन कार्ड, 87,034 पात्रजन को ‘इज्जत घर’, 6,316 को आवास, 1,35,905 किसानों को ‘PM किसान सम्मान निधि’ प्रदान की है। जन-कल्याण हेतु हम प्रतिबद्ध हैं। आपकी सरकार ने जनपद हरदोई में किसानों को प्रशिक्षण तथा बीज एवं रोपण सामग्री के परीक्षण की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु ‘कृषि विज्ञान केंद्र’ की स्थापना की है। ‘उन्नत कृषि’ से किसानों की समृद्धि का मार्ग प्रशस्त हो रहा है।’ उन्होंने कहा, ‘भाजपा सरकार में परंपरागत उद्योगों को नई पहचान व कारीगरों को सम्मान प्राप्त हुआ है। ODOP में शामिल होने के बाद हरदोई का हैंडलूम उद्योग अब वैश्विक पहचान बना चुका है। डबल इंजन सरकार की नीतियों के साथ जुड़कर क्षेत्र के कारीगर अच्छी आय से जीवनशैली को उन्नत बना रहे हैं । भाजपा की डबल इंजन की सरकार स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार हेतु निरंतर क्रियाशील है। हरदोई के गौराडांडा में राजकीय मेडिकल कॉलेज हमारी सरकार के प्रयासों का ही सुफल है। अब हरदोई वासियों को चिकित्सा-शिक्षा अपने गृह जनपद में ही सुलभ होगी। डबल इंजन की भाजपा सरकार ने प्रदेश में एक्सप्रेस-वे सरकार के रूप में पहचान बनाई है। हरदोई से होकर गुजर रहा गंगा एक्सप्रेस-वे जनपद के लिए आर्थिक स्वावलंबन एवं तरक्की की मिसाल बनेगा। हमारी सरकार प्रदेश में रिकॉर्ड एक्सप्रेस-वे के निर्माण पर कार्य कर रही है।’ उन्होंने कहा, ‘भाजपा की डबल इंजन सरकार ने नागरिकों की सड़क एवं स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं हेतु प्राथमिकता से कार्य किया है। हरदोई के बिलग्राम क्ष्रेत्र में 95.76 करोड़ रुपये की लागत से मार्गों का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण तथा 6.21 करोड़ रुपये की लागत से बना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इसका प्रमाण हैं। भाजपा की डबल इंजन सरकार अन्त्योदय के संकल्प को चरितार्थ कर रही है। इस कड़ी मे हमने हरदोई के बिलग्राम-मल्लावा क्षेत्र में 46,836 लाभार्थियों को आयुष्मान भारत-गोल्डन कार्ड, 79,443 पात्रजन को ‘इज्जत घर’ व 5,997 को आवास, 1,16,957 किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि प्रदान की है। डबल इंजन की भाजपा सरकार जन-जन के जीवन में खुशहाली लाने हेतु प्रतिबद्ध है। हमारी सरकार ने बिलग्राम क्षेत्र में 19,378 वृद्धजनों, 3,896 दिव्यांगजनों एवं 11,253 निराश्रित महिलाओं को पेंशन का संबल देकर सम्मान के साथ जीवन यापन का अवसर प्रदान किया है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here