सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर गोरखनाथ मंदिर के शक्ति मंदिर में पूरे विधि विधान से रुद्राभिषेक किया और विश्व कल्याण की कामना की। रुद्राभिषेक तकरीबन डेढ़ घंटे तक चला। आपको बता दे मंगलवार की सुबह नित्य क्रिया से निवृत्त होने के बाद सुबह 4:30 बजे मंदिर के भ्रमण पर निकले और उसके बाद वो गौशाला में लगभग एक घंटे बिताया यहां पर वो गायों को गुड़ और चना खिलाया। महाशिवरात्रि पर भगवान शिव के अवतार गुरु गोरखनाथ का पूजन कर अपने गुरु अवेद्यनाथ का आशीर्वाद लिया। मंदिर परिसर का भ्रमण कर अपने श्वान कालू एवं गल्लू से भी मिले। और फिर पूरे विधि विधान और सच्ची श्रद्धा के साथ पूजा अर्चना करने के बाद वो छठे चरण के चुनाव प्रचार के लिए कई सभा को संबोधित करने निकले।

 

पिपराइच गोरखपुर में और अन्य जगह जनसभा को किया संबोधित।

 

पिपराइच की जनता को संबोधित करते हुए योगी ने कहा की हमारी भारतीय जनता पार्टी आपकी सभी को शासन, सुरक्षा, और सड़क से जोड़ने वाली पार्टी है। और वही दूसरी तरफ वो लोग है जो गरीबों का हक हड़प जाते थे। नौजवानों के विकास साथ अन्याय करते थे और विकास के योजना में डकैती डालते थे। वही उन्होंने कहा की नए गोरखपुर का हर क्षेत्र शिक्षा के आलोक से आलोकित है। पिपराईच क्षेत्र में ₹20.65 करोड़ की लागत से नवीन संकेत राजकीय मूक बधिर बालिका इंटर कॉलेज तथा राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान उसका जीवंत उदाहरण है। डबल इंजन की भाजपा सरकार का संकल्प ‘सबको शिक्षा’ सुफलित हो रहा है।

 

सभा की कुछ मुख्य बाते।

 

  • प्रदेश वासियों के सुगम आवागमन के लिए डबल इंजन की भाजपा सरकार सतत क्रियाशील है। गोरखपुर के खजनी क्षेत्र में कम्हरिया घाट पर ₹193.97 करोड़ की लागत से सेतु निर्माण व ₹47.06 करोड़ की लागत से मार्गों का चौड़ीकरण-सुदृढ़ीकरण एवं तटबंधों के सुरक्षात्मक कार्य उसी भाव के परिचायक हैं।
  • लेहड़ा माता की कृपा भूमि, स्वाधीनता संग्राम के इतिहास में शौर्य और बलिदान के स्वर्णिम अध्यायों को जोड़ने वाली क्रांतिभूमि जनपद महराजगंज को आज मुझे पुनः नमन करने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है। यहां की जनता का अपार स्नेह और उनसे संवाद मुझे असीम ऊर्जा से भर देता है।
  • स्वस्थ जीवन हेतु स्वच्छ जल अत्यंत आवश्यक है। पेयजल की इसी आवश्यकता की पूर्ति हेतु जनपद महराजगंज के पनियरा क्षेत्र में ‘नटवा जंगल ग्राम पंचायत पेयजल योजना’ को लागू किया गया है। जन-जन तक पेयजल की सहज उपलब्धता भाजपा की डबल इंजन सरकार का संकल्प है।
  • अच्छी सड़कें प्रदेश की ‘समृद्धि का द्वार’ खोलती हैं। डबल इंजन की भाजपा सरकार ने महराजगंज के पनियरा क्षेत्र में भटहट घोड़हवा व मुजुरी टिकरिया मार्ग का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कर प्रदेश को विकास के नवीन पथ से जोड़ा है। आज सुदृढ़ सड़कें आर्थिक उन्नयन का आधार बनी हैं।
  • हमारी सरकार ने महराजगंज के पनियरा क्षेत्र में ₹158.95 करोड़ की लागत से गोरखपुर-निचलौल-महराजगंज-मार्ग में 04 लेन सी.सी. रोड का निर्माण सुनिश्चित किया गया है। बेहतर सड़क एवं सुदृढ़ इंफ्रास्ट्रक्चर डबल इंजन की भाजपा सरकार का संकल्प है।
  • भगवान गौतम बुद्ध की पावन धरा, शक्तिपीठ माँ पल्टादेवी मंदिर की पुण्यभूमि, त्रेता एवं द्वापरयुगीन स्मृतियों को संजोए जनपद सिद्धार्थनगर में आज मैं उपस्थित रहूंगा। डबल इंजन की भाजपा सरकार में जनपद सिद्धार्थनगर सर्वांगीण विकास के पथ पर सतत गतिशील है।
  • गरीब, वंचित की सामाजिक सुरक्षा व उनका संवर्धन डबल इंजन की भाजपा सरकार का संकल्प है। हमने जनपद सिद्धार्थनगर में 60,320 लोगों को वृद्धावस्था पेंशन, 15,755 को निराश्रित महिला पेंशन व 11,111 को दिव्यांगजन पेंशन प्रदान कर उनका जीवन सुखमय बनाया है। सबका उत्थान हमारा लक्ष्य है।
  • डबल इंजन की भाजपा सरकार गरीबों के जीवन में समृद्धि का नव प्रभात लेकर आई है। हमने जनपद सिद्धार्थनगर में 1,73,977 लाभार्थियों को आयुष्मान भारत-गोल्डन कार्ड, 3,17,766 पात्रजन को ‘इज्जत घर’, 22,621 को आवास व 3,73,303 किसानों को PM किसान सम्मान निधि प्रदान की है।
  • हर गरीब और वंचित को राशन की सुलभ उपलब्धता डबल इंजन की भाजपा सरकार का संकल्प है। सिद्धार्थनगर में 4,74,488 राशन कार्ड धारकों को अन्न वितरण कर उनके जीवन और जीविका को और सुदृढ़ किया गया है।
    हमारी सरकार लोक-कल्याण के पथ पर सतत क्रियाशील है।
  • भाजपा की डबल इंजन सरकार में धार्मिक नगरों की पुनर्स्थापना हो रही है। इस क्रम में भगवान बुद्ध की पावन धरा सिद्धार्थनगर के कपिलवस्तु में आवागमन की बेहतर सुविधाओं हेतु ₹109.6 करोड़ की लागत से सड़क चौड़ीकरण/सुदृढ़ीकरण एवं सेतु निर्माण से क्षेत्र में पर्यटन को नया आयाम मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here