आज जनपद गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने 955 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया, इनमें 933 करोड़ की परियोजनाएं गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) से जुड़ी हैं, जबकि लोकार्पित होने वाली 22 करोड़ की 22 अन्य परियोजनाएं लोक निर्माण विभाग व ग्रामीण अभियंत्रण विभाग (आरईएस) से जुड़ी हैं। महंत दिग्विजयनाथ पार्क में आज शाम पांच बजे आयोजित कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें मुख्यमंत्री मंडल भर के दिव्यांग छात्रों को उपकरण भी वितरित किए।
और योगी आदित्यनाथ जी ने कहा की आज का कार्यक्रम हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आज ही के दिन 1927 में देश की आजादी के लिए अपने आप को न्योछावर करने वाले पंडित रामप्रसाद बिस्मिल, ठाकुर रोशन सिंह, और अशफाक उल्लाह खान जैसे क्रांतिकारियों को फांसी की सजा हुई थी। जिसके बलिदान ने देश को आजाद किया इसलिए इन सभी क्रांतिकारियों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए और सभी देशवासियों को हृदय से बधाई देता हूं। क्योंकि आज 955 करोड़ रुपए के राशि का लोकार्पण और शिलान्यास हो रहा है। जिसमे गोरखपुर विकास प्राधिकरण के लिए तीन आवासीय योजनाओं का लेक व्यू आवास योजना – 85.52 करोड़ रुपये- लोहिया एन्क्लेव प्रथम चरण – 140.66 करोड़ रुपये- लोहिया एन्क्लेव द्वितीय चरण – 72.10 करोड़ रुपये – अवस्थापना निधि के काम – 18 करोड़ रुपये- 22 अन्य कार्य – 22 करोड़ रुपये किया गया

दृष्टिबाधित बच्चो को वितरित किया लैपटॉप।

महंत दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिव्यांग बच्चों को उपकरण भी वितरित किए। गोरखपुर मंडल के 414 दृष्टि बाधित बच्चों को अनुकूलित टेबलेट भी दिया गया। गोरखपुर जिले के पूर्ण श्रवणबाधित 316 बच्चों को श्रवण यंत्र प्रदान किया गया। दोनों योजनाओं में 10-10 बच्चों को मंच पर मुख्यमंत्री के हाथों से उपकरण मिला। इसी तरह जिले के 264 मानसिक बीमार बच्चों को एमआर किट का वितरण किया गया। 55 पूर्ण दृष्टिबाधित बच्चों को ब्रेल किट का वितरण हुआ। दोनों योजना में पांच-पांच बच्चे मंच पर मुख्यमंत्री के हाथों से लाभ मिला।

सीएम योगी ने कहा कि हमें भी समाज के हर तबके के साथ ऐसे कार्यक्रमों से जुड़ना होगा। 7 दिसंबर को पीएम मोदी के हाथों लोकार्पित खाद कारखाना व एम्स का जिक्र करते हुए कहा कि अब इस खाद कारखाना से किसानों को भरपूर, सस्ते में और घर में ही खाद उपलब्ध होगी। साथ ही इससे बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन भी होगा
एम्स जैसा बेहतरीन चिकित्सा का केंद्र मिल जाने से इंसेफेलाइटिस सदा के लिए समाप्त हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने शीघ्र ही रामगढ]ताल क्षेत्र में विश्वस्तरीय वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और नगर निगम के नए सदन भवन का लोकार्पण किए जाने के बारे में बताया। साथ ही लोगों से अपील की कि नागरिक विकास कार्यक्रमों में भरपूर योगदान दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here