शादी के 18 साल बाद साउथ फिल्मों के सुपरस्टार धनुष और सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या ने दोनों ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक ज्वॉइंट स्टेटमेंट करके अपने रास्तों को अलग-अलग करने का फैसला अपने फैंस को दिया। दोनों ने 18 नवंबर 2004 में शादी के बंधन में बंधे। धनुष और उनकी ऐश्वर्या की शादी को लेकर फैंस बहुत ही एक्साइटेड थे। रिपोर्ट के मुताबिक बीच में दोनों के बीच कभी भी तनाव की खबरें सामने नहीं आईं थीं। फिर अचानक से उनके अलग होने के फैसले ने सबको झटका दे दिया है।

 

अभिनेता धनुष और रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या के तलाक से फैंस को झटका कौन लेगा बच्चों की कस्टडी?

साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के फेमस स्टार कपल नागार्जुन और समांथा के तलाक के बाद अब सोमवार को अभिनेता धनुष और रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या के तलाक में सबको चौंकाया है। दोनों ने ही 18 साल की शादी खत्म करने की जानकारी फैंस को सोशल मीडिया पर साझा किया है।दोनों स्टार कपल के अलग होने के ऐलान पर उनके कई फैंस का दिल टूट गए है।

 

क्यों लिया रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या और धनुष ने अलग-अलग रहने का फैसला?

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अभिनेता धनुष को बैक-टू-बैक एक से बढ़कर एक फिल्मों का ऑफर आ रहा था। जिसके वज़ह से वह शूटिंग में बिजी और हमेशा शहर से बाहर रहने लगे थे। अभिनेता धनुष के वर्क लोड के कारण से ही वह ऐश्वर्या को बिल्कुल वक्त नहीं दे पा रहे थे। जिसके चलते दोनों के बीच बहुत दूरियां बढ़ने लगी थी। कुछ रिपोर्ट में तो यह भी दावा किया गया है कि धनुष अपने काम को प्राथमिकता देने लगे जिससे ऐश्वर्या उनसे परेशान रहने लगीं।धनुष ने कई बार काम के कारण अपने रिश्तों को नजरअंदाज कर अपनी शूटिंग को प्राथमिकता दी थी। इसी वज़ह से दोनों के बीच फासले बढ़ने लगे थे। फिर भी उन्होंने फिल्में साइन की जब ऐश्वर्या और उनके बीच संबंध अच्छे नहीं थे।

हालांकि रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि दोनों ने तलाक का फैसला लेने से पहले बहुत सारे पहलुओं पर चर्चा की और लास्ट में दूसरे के रास्ते अलग-अलग करने का फैसला लिया।धनुष और ऐश्वर्या के दो बेटे है यात्रा और लिंगा। यात्रा की उम्र 16 वर्ष है और लिंगा की सिर्फ 12 साल है। जहां तक बच्चों की कस्टडी का सवाल है तो अभी तक इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि कहा जा रहा है कि ऐश्वर्या और धनुष दोनों बच्चों का पालन-पोषण साथ मिलकर करेंगे।

 

दोनों के तलाक पर निर्माता-निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने किया विवादित ट्वीट-

धनुष और ऐश्वर्या के अलग होने की खबर से जहां उनके फैंस झटका दी, तो वहीं निर्माता-निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने ट्वीट को लेकर विवादों में घिर गए है।रामगोपाल वर्मा ने ट्विटर पर कई ट्वीट करते हुए शादी को समाज में पूर्वजों की थोपी गई एक बुरी परंपरा करार दिया। इस बारे में अपनी राय रखते हुए वर्मा ने कई ट्वीट्स किए। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सिर्फ तालाब का जश्न संगीत के साथ मनाना चाहिए क्योंकि आप एक बंधन से मुक्त हो जाते है। जबकि शादियां चुपचाप आयोजित की जानी चाहिए, क्योंकि यह एक- दूसरे के खतरनाक गुणों को जांचने की एक प्रक्रिया है।इसके बाद रामगोपाल वर्मा ने एक और ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने शादी को बुरा भला कहते हुए लिखा, शादी सबसे बुरा रिवाज है, जो हमारे पूर्वजों द्वारा हम पर थोपा गया है, यह दुख और सुख के निरंतर चक्र को बढ़ावा देने के लिए।इस ट्वीट के बाद भी रामगोपाल वर्मा ने शादी और प्यार को लेकर कई और ट्वीट भी किए। जिसको लेकर अब सोशल मीडिया यूजर्स उनकी जमकर खिंचाई कर रहे है।

 

यूजर्स ने सोशल मीडिया पर जमकर लगाई निर्माता-निर्देशक राम गोपाल वर्मा को फटकार-

एक ने यूजर ने राम गोपाल वर्मा को फटकार लगाते हुए लिखा, आप का मतलब है कि हर तीसरे- पांचवें दिन लोगों को नया प्यार ढूंढना चाहिए। यह अमेजन पर उपलब्ध कोई सामान नहीं है सर।

 

निर्माता-निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने दिया यूजर्स को करारा जवाब-

वहीं यूजर ने रामगोपाल वर्मा के ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा कि शादी कोई नाटक या खेल नहीं है, जिसमें आना- जाना किया जाए। यह दो दिलों का रिश्ता है। आजकल लोग बड़ी आसानी से शादीशुदा जिंदगी तोड़ देते है, बिना किसी सही वाजिफ कारण के। एक और यूजर ने लिखा ,वर्मा जी आपको तो पश्चिम देशों में जन्म लेना चाहिए था। शादी और फैमिली स्ट्रक्चर समाज को सही दिशा में ले जाती है। हां जीवन कुछ नहीं है, पर समझौते और जीना तो है। वरना इंसान और जानवरों में क्या अंतर होगा।वही साउथ एक्टर धनुष और ऐश्वर्या ने सोशल मीडिया पर एक नोट शेयर कर अपने तलाक की जानकारी साझा की। दोनों ने अपने नोट में लिखा है, “दोस्त के रूप में, कपल के रूप में, माता-पिता के रूप में और एक-दूसरे के शुभचिंतकों के रूप में 18 साल का साथ रहा।

ये जर्नी समझदारी, ग्रोथ, समायोजन और अनुकूलन की रही है। आज हम एक ऐसी जगह पर खड़े हैं जहां हमारे रास्ते अलग हैं। ऐश्वर्या और मैंने एक कपल के तौर पर अलग होने और अपने बेहतर के लिए व्यक्तिगत रूप में समझने के लिए समय निकालने का फैसला किया है। हमारे फैसले का सम्मान करें और हमें निजता जरूर दें।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here