अभिनेत्री दिशा पाटनी अक्सर ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक्टीव रहती है और अपनी बोल्ड फोटों और वीडियों साझा करती रहती है। हालांकि अभिनेत्री दिशा पाटनी को लोग उनकी एक्टिंग से ज्यादा उनकी कातिलाना फिगर के लिए जानते है। उनकी फैंस की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है, जिसकी वजह से उनकी हर तस्वीर इंटरनेट पर मिनटों में वायरल हो जाती है। वह आए दिन अपने फैंस के लिए अपनी वेकेशन्स से तस्वीरें शेयर करती रहती है। इस वजह से उनके एक फैन ने उनसे “आस्क मी एनिथिंग” सेशन में कुछ ऐसा पूछा, उन्होंने इसका जो जवाब दिया वो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है।

तेलुगु फिल्म लोफर से अपना फिल्मी करियर शुरू करने वाली अभिनेत्री दिशा पाटनी ने बॉलीवुड में अपनी एंट्री फिल्म एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी सीख लिया था।फिल्म लोफर में अभिनेत्री दिशा पाटनी मौनी नाम की लड़की का किरदार निभाया जो अपने घर से भाग जाती है क्योंकि उसके घर वाले उसपे शादी का फाॅर्स डालते है। इस फिल्म में इनके विपरीत अभिनेता वरुण तेज थे। इस फिल्म के निर्देशक पुरी जगन्नाध और निर्माता सी कल्याण थे।

अभिनेत्री दिशा पाटनी ने ट्रोलर को दिया करारा जवाब-

अभिनेत्री दिशा पाटनी ने अपने फैंस के साथ टच में रहने के लिए इंस्टाग्राम पर “आस्क मी एनिथिंग” सेशन रखा था। इसमें लोगों ने उनसे कई तरह के सवाल पूछे, जिसके जवाब दिशा ने दिए। लेकिन इन सब के बीच एक फैन ने उनसे पूछा कि “आपकी बिकनी में बेस्ट फोटो कौन सी है?”अभिनेत्री दिशा पाटनी ने इसका जवाब तो दिया लेकिन वह जवाब बेहद ही फनी था। हालांकि उनके इस जवाब को देखकर अब आगे से उनसे कोई ऐसा सवाल नहीं करेगा। उन्होंने इसके जवाब में एक जानवर की बिकिनी और चश्मा पहने तस्वीर शेयर की, जिसे देख कोई अपनी हंसी को कंट्रोल नहीं कर पा रहा है। बता दें कि जहां अभिनेत्री दिशा पाटनी साझा करती रहती हैं। वह अपने मन की बात कहने में देर नहीं लगाती है। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि, “जिसे मेरे फोटों से परेशानी होती है वो उन्हें न देखें। मैं निगेटिव लोगों पर ध्यान नहीं देती हूं। मैं अपने ऑनलाइन ट्रोलर्स को सीधा ब्लॉक करती हूं।”

अभिनेत्री दिशा पाटनी का शुरुआती जीवन और फिल्मी करियर-

अभिनेत्री दिशा पाटनी जन्म बरेली उत्तर प्रदेश में हुआ था। इनके पिता जगदीश सिंह पटानी डीएसपी है। इनकी माता एक हाउसवाइफ है और इनका एक छोटा भाई और एक बड़ी बहन है। इन्होने अपनी इंटरमीडिएट पूरी करने के बाद लखनऊ इन एमिटी यूनिवर्सिटी कॉलेज की शिक्षा के लिए गयी, लेकिन अभिनेत्री के एक्टिंग का शौक होने के कारण इन्होने अपना कॉलेज बीच में ही छोड़ दिया था। और फिल्म इंडस्ट्री में आ गयी। इनकी पहली फिल्म तेलुगु फिल्म लोफर थी जिसमे इनके साथ वरुण तेज ने हीरो की भूमिका निभाई। जो फिल्म कुछ ज्यादा अच्छा नहीं चली और फ्लॉप हो गयी। हालांकि बाद में इन्हे बड़ा ब्रेक बॉलीवुड की फिल्म एम एस धोनी अनटोल्ड स्टोरी में मिला जिसके बाद इनकी करियर में चार चाँद लग गए थे।

 

अननोन फैक्ट्स अबाउट एक्ट्रेस दिशा पाटनी-

  • दिशा पाटनी के बचपन का सपना था की वह एयर फाॅर्स पायलट बने। लेकिन जब कॉलेज के समय में उन्हें मॉडलिंग करने का अवसर मिला तो उन्होंने अपनी पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया था।
  • अभिनेत्री दिशा पाटनी की एक बड़ी बहन है, जिसका नाम खुशबू पाटनी है और वह भारतीय सेना में कैप्टन है। उनके भाई का नाम सूर्यांश पाटनी है।
  • अभिनेत्री दिशा पटानी वर्तमान में बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ के साथ डेट कर रही है।दिशा पटानी टाइगर श्रॉफ के साथ एक म्यूजिक वीडियो बेफिक्र में दिखाई दी थी। जिसे टी सीरीज के तहत भूषण कुमार और कृष्णा कुमार द्वारा निर्मित किया गया था और मीत ब्रदर्स द्वारा संगीत वादा किया गया था। मीत ब्रदर्स द्वारा लिखित और निर्देशित इस म्यूजिक भिडीओ में गायिका अदिति शर्मा ने अपने आवाज दीं थी। हालांकि एक समय पर ऐसी चर्चा थी कि दिशा पटानी का कसौटी जिंदगी की स्टार पार्थ समथान के साथ रिलेशनशिप में थी।
  • अभिनेत्री दिशा पटानी ने एमिटी यूनिवर्सिटी लखनऊ से कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन पूरा किया है और वह सन् 2013 में मिस इंडिया इंदौर की उप विजेता भी बन चुकी है।
  • अभिनेत्री दिशा पटानी का अनुमानित कुल संपत्ति लगभग 50 करोड रुपए है और औसतन मूवी से वेतन के रूप में 2 करोड रुपए कमाती आती है। इसके अलावा, उनकी ब्रांड एंडोर्समेंट फीस 1 करोड़ रुपए और व्यक्तिगत निवेश 15 करोड़ है।
  • अभिनेत्री दिशा पटानी ने एम एस धोनी की बायोपिक के लिए झारखंड की आदिवासी भाषा असूरी सीखी थी‌ और उनकी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ के क्लब में शामिल होकर उनके फिल्मी करियर में चार चांद लगा दिया था।
  • दिशा पटानी पहले पार्थ समथान को डेट कर रही थी, लेकिन पार्थ समथान उन्हें छोड़ दिया क्योंकि विकास गुप्ता के साथ रिलेशनशिप का उनको प्रूफ मिला था।
  • अभिनेत्री दिशा पाटनी ने फिल्मों में आने से पहले वह कई विज्ञापनों में काम किया है। जिनमें गार्नियर, डायरी मिल्क, स्नैपडील और एयरसेल शामिल है।
  • साल 2018 में दिशा पाटनी ने लोगों को एक अनोखे अंदाज में दीवाली की शुभकामना दी थी और अपनी इस तस्वीर में दिशा पाटनी देसी अवतार में अपने ब्रॉड को प्रमोट करती दिखी थी। अभिनेत्री दिशा पाटनी का ये अंदाज देखकर फैंस बहुत आग बबूला हो गए थे। जिसके बाद लोगों ने दिशा पाटनी को खूब ट्रोल किया। ट्रोलिंग से दिशा पाटनी इतनी परेशान हो गईं कि कुछ समय में ही उन्होंने अपनी पोस्ट का कमेंट सेक्शन बंद कर दिया।
  • कोरोना वायरस महामारी के बीच अभिनेत्री दिशा पाटनी और टाइगर श्रॉफ के साथ मालदीव के लिए रावाना हो गई थी। इस दौरान दिशा पाटनी और टाइगर श्रॉफ की एयरपोर्ट फोटोज ने काफी हामाना मचाया था। लोगों ने दिशा पाटनी और टाइगर श्रॉफ को खूब खरी-खोटी सुनाई थी। फैंस का मानना था कि ऐसे समय में दिशा पाटनी और टाइगर श्रॉफ को लोगों की मदद करनी चाहिए ,लेकिन ये लोग तो वेकेशन पर घूमने जा रहे है।
  • एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह दावा किया गया था कि दिशा पटानी ने ऋतिक रोशन के साथ एक फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया था क्योंकि उन्होंने उनके साथ फ्लर्ट किया था जिससे वह असहज महसूस कर रही थी। यह भी कहा गया कि उसने उसे अपने साथ डेट पर जाने के लिए कहा।
  • अभिनेत्री दिशा पाटनी फिल्म “भारत” में भी अभिनेता सलमान खान के साथ नज़र आ चुकी है, इस फ़िल्म में सलमान खान के साथ एक गाने पर डांस में वह बेहद बोल्ड लुक मे अपनी अदा ने सबको उनकी तरफ आकर्षित कर दिया था।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here