मशहूर एक्टर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर को मिस करने वाले के लिए एक अच्छी खबर है । छोटे पर्दे पर उनका ” डॉ मशहूर गुलाटी ” का किरदार वापस लौटने जा रहा है । इस किरदार से सुनील एक बार फिर लोगों को हंसी से लोटपोट करने वाले है ।

 

कॉमेडीयन सुनील ग्रोवर का शुरुआती जीवन , शिक्षा और फिल्मी करियर-

अपने टैलेंट के दम पर कॉमेडी जगत में अपना पहचान बनाने के लिए कॉमेडियन सुनील ग्रोवर का जन्म 03 अगस्त 1997 को हरियाणा के एक छोटे से गांव सिरसा में एक पंजाबी परिवार में हुआ था और उनके के पिता का नाम जे एन ग्रोवर है । सुनील ग्रोवर की पढाई लिखाई यही के एक स्कूल आर्य विद्या मंदिर में हुयी, सुनील बचपन से ही नटखट स्वभाव के थे और लोगो को हसाना उन्हें बहुत अच्छा लगता था , इसलिए सुनील गांव की शादियों में जाकर मिमिक्री करके लोगो को हंसाया करते थे । इसके बाद में कॉमेडियन सुनील ग्रोवर ने हरियाणा के गुरु नानक कॉलेज में एडमिशन ले लिया और पढाई के साथ अपने शौक को पूरा करने के लिए एक थिएटर ग्रुप भी ज्वाइन कर लिया । कई सालो तक थिएटर में काम करने के बाद, एक दिन सुनील की मुलाकात कॉमेडी लीजेंड जसपाल भट्टी से हुयी और सुनील की काबिलियत को देखते हुए जसपाल जी ने सुनील ग्रोवर को एक टीवी सीरीज ” फुल टेन्सन ” में अपने साथ काम करने दिया । इस टीवी सीरीज में काम करने के साथ सुनील ग्रोवर ने महसूस किया कि वो कॉमेडी जगत में अच्छा खासा नाम कमा सकते है लेकिन सुनील ग्रोवर का परिवार उनके इस काम से संतुष्ट नहीं था , क्योंकि उन्हें ये नहीं लगता था कि कॉमेडी करके पैसा भी कमाया जा सकता है । लेकिन शुरुवात में जब सुनील ग्रोवर को उनकी पहली पेमेंट मिली जोकि मात्र 200 रूपये की थी, तब जाकर सुनील के घरवालों को लगा कि हमारा बेटा सही रास्ते पर है और फिर उन्होंने सुनील के कॉमेडी जर्नी को सपोर्ट करना शुरू कर दिया ।

 

कुछ वॉइसओवर और रेडियो ऐड में भी काम कर चुके हैं सुनील ग्रोवर

फिर जल्दी ही कॉमेडियन सुनील ग्रोवर मुंबई आ गए और मुंबई में वो अपने एक दोस्त के यहाँ रहते थे उस टाइम सुनील ग्रोवर के पास पैसा तो था नहीं फिर अपनी जिम्मेदारियां उठाने के लिए सुनील ने थिएटर के साथ कुछ वॉइसओवर और रेडियो ऐड में काम करना शुरू कर दिया था । धीरे धीरे दिन गुजरते गए लेकिन सुनील ग्रोवर की परेशानिया काम होने का नाम नहीं ले रही थी और फिर काफी संघर्ष के बाद सुनील को रेडियो मिर्ची में आरजे का काम मिला । वहां वो “हंसी का फुहारे” शो के जरिये लोगो को हँसाते थे । अपने जोक सुनाने के अनोखे स्टाइल की वजह से सुनील ग्रोवर का ये कॅरक्टर हंसी के फुहारे कार्यक्रम के साथ बहुत पॉपुलर हुआ । जिसके लिए बाद में उन्हें बेस्ट आरजे के ख़िताब से भी नवाज़ा गया था । मशहूर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर ने कई ऐड फिल्म्स में काम करना शुरू कर दिया और जिसमे उनकी अमिताभ बच्चन के साथ कैडबरी कि एक ऐड बहुत ही पॉपुलर हुयी थी । बाद में सुनील ग्रोवर ने कई टीवी शोज और फ़िल्म्स में काम किया जिसमे सुनील ने “कौन बनेगा चम्पू”, “क्या आप पांचवी फेल चम्पू” और ” गुटुर गु ” जैसे शो में काफी सुर्खिया बटोरी और इसी दौरान सुनील ने आरती नामकी एक इंटीरियर डिज़ाइनर से शादी कर ली । इतना स्ट्रगल करने के बाद भी सुनील ग्रोवर फेम से कोसो दूर थे और फिर एक दिन सुनील की मेहनत रंग लायी और उन्होंने पॉपुलर कॉमेडी शो ” कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल ” में काम करना शुरू किया । फिर क्या था इस शो में सुनील ग्रोवर का किरदार गुत्थी दुनियाभर में पसंद किया जाने लगा जिसकी वजह से सुनील एक ब्लॉकबस्टर कॉमेडियन के रूप में फेमस होते चले गए । इस शो में सुनील ग्रोवर का किरदार गुत्थी सुनील के एक कॉलेज फ्रेंड की लाइफ से इंस्पायर्ड था । कलर्स टीवी के साथ सुनील ग्रोवर का एग्रीमेंट ख़त्म होने के बाद इन्होने एग्रीमेंट को रिन्यू का अपनी सैलरी बढ़ाने की मांग की, जिसको कलर्स टीवी की तरफ से नामंजूर कर दिया गया मजबूरन सुनील ग्रोवर को ये शो छोड़ना पड़ा । उसके बाद सुनील ग्रोवर ने मनीष पॉल के साथ मिलकर स्टार प्लस पर एक नए कॉमेडी शो “मैड इन इंडिया” की शुरुवात की लेकिन किसी कारणवश यह शो इतना पॉपुलर नहीं हो पाया और इसे 4 महीने के अंदर बंद करना पड़ा था । और उधर सुनील ग्रोवर के जाने से “कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल” की टीआरपी भी लगातार काम हो रही थी क्योंकि लोग वापस से सुनील ग्रोवर के करैक्टर “गुत्थी” के जरिये एंटरटेन होना चाहते थे । कहते है कि नियति का खेल रुकता नहीं है और फिर किस्मत और लोगो के प्यार की वजह से सुनील ग्रोवर ने वापस से सोनी टीवी पर कपिल शर्मा के नए शो ” द कपिल शर्मा शो ” को ज्वाइन कर लिया और यहाँ पर सुनील के हाज़िर जवाबी और कपिल के कॉमिक टाइम ने टेलीविज़न टीआरपी के नए रिकॉर्ड कायम कर दिए ।

 

डॉ मशहूर गुलाटी जल्द ही छोटे पर्दे पर नजर आएंगे

दरअसल, हाल ही में सोनी टीवी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर दर्शकों के साथ एक वीडियो साझा किया है । दो मिनट 42 सेकंड का यह वीडियो नए शो इंडियाज लाफ्टर चैंपियन का है । इस क्लिप में अर्चना पूरन सिंह और शेखर सुमन के अलावा सुनील ग्रोवर भी नजर आ रहे है । वीडियो में देखा जा सकता है कि डॉ मशहूर गुलाटी के किरदार को देखकर सेट पर मौजूद सभी के चेहरों पर मुस्कान आ गई । बता दें कि सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो ” द कपिल शर्मा ” शो से सुनील ग्रोवर काफी मशहूर हो गए थे । शो में कपिल शर्मा के साथ डॉ मशहूर गुलाटी की जुगलबंदी का हर कोई फैन था । हालांकि कुछ विवादों के चलते उन्होंने इस शो से किनारा कर लिया । लेकिन अब लंबे समय के बाद सुनील लोगों को एक बार फिर से हंसाने के लिए लौट आए है । आपको बता दें कि टीवी पर सुनील की वापसी से उनके फैंस भी काफी खुश है । इस वीडियो के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है । कुछ लोग इस खबर से काफी खुश है , तो कुछ यह सुनकर काफी ज्यादा भावुक भी हो गए है । इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, ” यह उन सभी के लिए भावनात्मक क्षण है जो इस शख्स का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे । ” वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा है , ” आशा करता हूं कि वह द कपिल शर्मा शो में भी जल्द लौटेंगे । ” इसके अलावा ज्यादातर यूजर्स इस पोस्ट पर हार्ट इमोज बनाकर सुनील पर अपना प्यार बरसा रहे है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here