अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा 70-80 के दशक के जाने-माने अभिनेता शत्रुध्न सिन्हा की बेटी है । अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने फिल्म दबंग में सलमान खान के साथ अपने करियर की शुरूआत की थी । हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में तो जैसे शादियों का सीजन चल रहा है ‌। ऐसे में बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा की सगाई की ख़बरें भी सुर्खियों में है । दरअसल बॉलीवुड में कुछ दिनों पहले ही आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने भी शादी की है । इसके बाद ख़बर आई कि साउथ की अभिनेत्री नयनतारा और विग्नेश भी शादी करने वाले है । अब एक और अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में है । अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने हाल ही में अपनी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की है । इसमें सोनाक्षी सिन्हा की उंगलियों में अंगूठी देखी जा सकती है । फोटोज सामने आने के बाद माना जा रहा है कि सोनाक्षी ने सगाई कर ली है । तस्वीरों में अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा अंगुठी को‌ फ्लान्ट बहुत खुश नज़र आ रही है ।

 

अपनी सगाई को लेकर सुर्खियों में है अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा –

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा एक मशहूर अभिनेत्री, मॉडल और गायिका है ।अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा 70-80 के दशक के जाने-माने अभिनेता शत्रुध्न सिन्हा की बेटी है । अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने फिल्म दबंग में सलमान खान के साथ अपने करियर की शुरूआत की थी । यह फिल्म सुपरहिट हुई थी । अभिनेत्री के निजी जीवन की बात करें तो अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा काफी लंबे समय से जहीर इकबाल के साथ भी रिलेशन को लेकर चर्चा में है‌ । हालांकि दोनों ने कभी भी इसको लेकर कोई स्टेटमेंट जारी नहीं किया है ।  उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत सलमान खान की फिल्म साल 2010 में दबंग से की थी । ये फ़िल्म एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी ।‌ इस फिल्म में उनके अपोजिट अभिनेता सलमान खान भी मुख्य भूमिका में थे ।‌ इस फ़िल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था । अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा अपनी शादी को लेकर चर्चा में है । सोनाक्षी सिन्हा ने हाल ही में अपनी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की है । जिसमें सोनाक्षी की उंगलियों में अंगूठी देखी जा सकती है । फोटोज सामने आने के बाद माना जा रहा है कि सोनाक्षी ने सगाई कर ली है । तस्वीरों में सोनाक्षी बेहद खुबसूरत और खुश नज़र आ रही है ।

 

अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा की सगाई सच है या झूठ?

अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने किससे सगाई की है अभी तक उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया है, क्योंकि अभी तक सोनाक्षी ने उस खुशनसीब इंसान का चेहरा नहीं दिखाया है । तस्वीरें शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन दिया- मेरे लिए बड़ा दिन…मेरे सबसे बड़े सपनों में से एक है जो सच हो रहा है…मैं इसे आपके साथ शेयर करने का इंतजार नहीं कर सकती हूं । मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि यह इतना आसान था । तस्वीरों में अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा उसी शख्स का हाथ पकड़े हंसती हुई नज़र आ रही है । उन्होंने जैसे ही तस्वीर पोस्ट की फैंस ने सोनाक्षी को बधाई देना शुरू कर दिया है । फैंस उनको लगातार बधाई दे रहे है और पूछ रहे है कि वह शख्स कौन है । एक युजर ने उनके पोस्ट पर लिखा है कि – बधाई…जल्द ही आपको बड़े दिन पर देखेंगे । वहीं दूसरे ने लिखा- बेहद खूबसूरत । एक और शख्स ने कहा- क्या ये आपकी सगाई की अंगूठी है…क्या आपने सगाई कर ली है…प्लीज बताएं ।

 

अभिनेत्री का शुरुआती जीवन , शिक्षा और फिल्मी करियर-

अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा का जन्म 2 जून 1987 को पटना, बिहार में हुआ था । उनके पिता शत्रुघन सिन्हा एक भारतीय अभिनेता और राजनेता है और उनकी माता पूनम सिन्हा थी‌ । उनके पिता बिहारी एक बिहारी कायस्थ परिवार से है , जबकि उनकी माँ एक सिंधी हिंदू परिवार से है । सोनाक्षी सिन्हा तीन बच्चों में सबसे छोटी है , इनके अलावा इनके दो (जुड़वा) भाई, लव सिन्हा और कुश सिन्हा है । अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने आर्य विद्या मंदिर में स्कूली शिक्षा प्राप्त की और बाद में श्रीमाति नाथीबाई दामोदर थैक्रिस महिला विश्वविद्यालय के प्रेमलीला विठलदास पॉलिटेक्निक से फैशन डिजाइनिंग में स्नातक की उपाधि प्राप्त की है । सलमान खान की फ़िल्म दबंग के बाद अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा राउडी राठौर (2012), सन ऑफ सरदार (2012), दबंग 2 (2012) और हॉलिडे: ए सोल्जर नेवर ऑफ ड्यूटी (2014) सहित कई शीर्ष-एक्शन-ड्रामा फिल्म में काम किया । हालांकि, उन्हे ऐसी भूमिकाएं निभाने के लिए आलोचना भी मिली , जिन्होंने इन्हे सीमित दायरे की पेशकश की । उन्हे रोमांटिक ड्रामा लुटेरा (2013) में तपेदिक से पीड़ित एक महिला के चित्रण के लिए प्रशंसा मिली थी, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए भी नामांकित किया गया । मिशन मंगल (2019) के अपवाद के साथ, इन्हे व्यावसायिक असफलताओं की एक श्रृंखला में अभिनय किया और इस शुरुआती सफलता का अनुसरण किया, जिसमें इनकी एक सहायक भूमिका थी ।

 

अननोन फैक्ट्स अबाउट एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा –

  • अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा अभिनय से पहले यह फैशन डिज़ाइनर थी ।
  • अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने लैक्मे फैशन वीक में सोनाक्षी ने शुरुआत में काम किया है ।
  • अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा अधिक वजन वाली थी , लेकिन अपनी पहली फिल्म दबंग (2010) की मांग पर उन्होने 30 किलो वजन कम किया था ।
  • दबंग फिल्म के बाद अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक थी ।
  • अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने अपने करियर की शुरुआत एक कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में की थी, उन्होंने साल 2005 में “मेरा दिल लेके देखो” जैसी फिल्मों के लिए कॉस्ट्यूम भी डिजाइन किया है ।
  • अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा के फिल्म की बात करें तो वह साल 2021 में अजय देवगन, संजय दत्त और नोरा फतेही के साथ युद्ध फिल्म “भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया” में दिखाई दी ।
  • अभिनय के अलावा अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने फिल्म “तेवर” (2015) में ” मूव योर लक “, “लेट्स सेलिब्रेट” गाने गाए है और फिर उन्होंने “आज मूड इश्कहोलिक है ” के साथ अपने गायन करियर की शुरुआत की ।
  • साल 2015 से लेकर 2019 तक, वह इंडियन आइडल, इंडियन आइडल जूनियर, नच बलिए, ओम शांति ओम और मिंत्रा फैशन सुपरस्टार जैसे कई रियलिटी शो में जज के रूप में दिखाई दी है ।
  • सोनाक्षी सिन्हा का जन्म पटना, बिहार में हुआ था, लेकिन उनका पालन-पोषण मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ ।
  • अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा कई लोकप्रिय हिट आइटम गानों जैसे “गो गो गोविंदा”, “थैंक गॉड इट्स फ्राइडे”, “पार्टी ऑल नाइट”, “हर किसी को”, “नचन फराटे”, “मूव योर लक” आदि में भी दिखाई दी है ।
  • सोनाक्षी ने कई बड़े ब्रांड्स के लिए रैंप वॉक भी किया है । इसके अलावा उन्होंने कई टीवीसी विज्ञापनों में भी काम किया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here