आलिया भट्ट की फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के खिलाफ दायर सभी याचिकाओं को अब खारिज कर दिया है। अदालत के इस फैसले से संजय लीला भंसाली को ठोड़ी राहत मिली है। बता दें कि कांग्रेस एमएलए अमीन पटेल और अन्य लोगों ने बॉम्बे हाईकोर्ट में फिल्म को रोकने के लिए याचिका दायर की थी।

 

आलिया भट्ट की फिल्म “गंगूबाई काठियावाड़ी” 25 फरवरी को रिलीज होने वाली है। रिलीज होने से पहले ही यह फिल्म विवाद में फंस गई। फिल्म “गंगूबाई काठियावाड़ी” में कमाठीपुरा को रेड लाइट एरिया दिखाने पर स्थानीय लोगों और कांग्रेस विधायक अमीन पटेल ने आपत्ति जताई थी। इसके खिलाफ उन्होंने बॉम्बे के हाईकोर्ट में फ़िल्म पर स्टे लगाने के लिए याचिका दायर किया था।मुंबई में स्थित कमाठीपुरा किसी जमाने में रेड लाइट एरिया के नाम से जाना जाता था। कुछ सालों बाद यहां कमाठी वर्कर्स आकर रहने लगे। जिसके बाद इसका नाम कमाठीपुरा रख दिया गया। फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही कमाठीपुरा एक बार फिर चर्चा में आ गया है। इसलिए स्थानीय लोगों का कहना है कि फिल्म के कारण कमाठीपुरा का नाम एक बार फिर रेड लाइट एरिया के नाम से मशहूर होने लगा है। उनका कहना है कि उनके इलाके को बदनाम किया जा रहा है। जिसकी वजह से वह फिल्म को बैन करने की मांग उठी। याचिकाकर्ता ने कहा था कि कमाठीपुरा का पूरा इलाका रेड लाइट एरिया नहीं है। यहां सिर्फ सेक्स वर्कस नहीं रहते है। फ़िल्म में कमाठीपुरा के चित्रण से यहां के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचा है। इसलिए फिल्म से “काठीवाड़ी” और “कमाठीपुरा” को फ़िल्म से हटाया जाए।

 

फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के खिलाफ दायर याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट का फैसला-

फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के खिलाफ कमाठीपुरा के लोगों ने याचिका दायर किया था और अब इस मामले में बुधवार को बॉम्बे हाईकोर्ट का फैसला आ गया है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने फ़िल्म गंगूबाड़ी काठियावाड़ी के खिलाफ दायर सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है। अदालत के इस फैसले से संजय लीला भंसाली को राहत मिली है। कांग्रेस एमएलए अमीन पटेल और अन्य लोगों ने बॉम्बे हाईकोर्ट में फिल्म को रोकने के लिए याचिका दायर की थी। दरअसल फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में “कमाठीपुरा” को रेड लाइट एरिया दिखाने पर स्थानीय लोगों और कांग्रेस विधायक अमीन पटेल ने आपत्ति जताई थी। इसके खिलाफ उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट में फिल्म पर स्टे लगाने के लिए याचिका दायर किया था। याचिकाकर्ता ने कहा था कि कमाठीपुरा का पूरा इलाका रेड लाइट एरिया नहीं है। यहां सिर्फ सेक्स वर्कस नहीं रहते है और फ़िल्म में कमाठीपुरा के चित्रण से यहां के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाना है। इसलिए फिल्म से “काठीवाड़ी” और “कमाठीपुरा” को फिल्म से हटाया जाए।

गंगूबाई काठियावाड़ी के एक्टर्स ने चार्ज किया मोटा रकम-

गंगूबाई काठियावाड़ी का ट्रेलर आने के बाद लोग फ़िल्म में आलिया और विजय राज की एक्टिंग की खूब तारीफ कर रहे हैं। इस फिल्म के लिए आलिया भट्ट और विजय राज ने मोटी फीस ली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आलिया भट्ट ने इस फिल्म के लिए 20 करोड़ रुपए लिए है। विजय राज ने फिल्म में रजिया का किरदार निभाया है। इस फिल्म के लिए विजय राज ने भी 1.5 करोड़ रुपए फीस ली है। फिल्म में अजय देवगन करीम लाला का किरदार निभा रहे है। अजय ने इसके लिए 11 करोड़ की मोटी रकम ली है। टीवी एक्टर शांतनु माहेश्वरी ने इस फिल्म से डेब्यू किया है। इसके लिए उन्होंने 50 लाख रुपए की फीस ली है।अभिनेत्री आलिया भट्ट 25 फरवरी को रिलीज होने वाली फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में नज़र आने वाली है। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म में अजय देवगन, शांतनु माहेश्वरी भी मुख्य भूमिका में नज़र आने वाले है। इसके अलावा आलिया 25 मार्च को रिलीज होने वाली एसएस राजामौली आरआरआर में भी दिखाई देंगी।

 

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रणौत फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी और इसकी कास्टिंग को लेकर उठाया सवाल-

फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी को लेकर जहां मुंबई हाई कोर्ट में याचिका दायर की जा चुकी है, तो वहीं बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रणौत फिल्म और इसकी कास्टिंग को लेकर लगातार निशाना साधती नज़र आ रही है और फिल्म की बुराई करते भी नहीं थक रही है। बता दें कि बीते दिनों ही कंगना रणौत में फिल्म की कास्टिंग पर सवाल उठाते हुए आलिया भट्ट की इस फिल्म को फ्लॉप करार दिया था। यहा तक कह दिया था कि गुरुवार को 200 करोड़ रुपए बॉक्स ऑफिस पर जलकर राख हो जाएंगे और मूवी माफिया डैडी की परी, जिसके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है, क्योंकि पापा यह साबित करना चाहते है कि रॉम कॉम बिंबो एक्टिंग कर सकती है। शुक्रवार को आने वाली फ़िल्म का सबसे बड़ा ड्रॉबैक ही इस फिल्म की कास्टिंग है। ये कभी नहीं सुधरेंगे। इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है कि अब स्क्रीन हॉलीवुड और साउथ की तरफ जा रहे है।कंगना रणौत ने आगे कहा कि करण जौहर पर निशाना साधते हुए उन्हें बॉलीवुड माफिया डैडी पापा कहा था। कंगना ने लिखा था कि बॉलीवुड माफिया डैडी पापा जो तो जिन्होंने फिल्म उद्योग में वर्क कल्चर को अकेले ही बर्बाद कर दिया है।इसके अलावा अब एक्ट्रेस कंगना रणौत ने सोशल मीडिया पर एक बच्ची द्वारा फ़िल्म के एक सीन की एक्टिंग करने पर भी सवाल खड़े किए थे।दरअसल अभिनेत्री कंगना रणौत ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर इस बच्ची का वीडियो शेयर करते हुए लिखा था, इस बच्ची को मुंह में बीड़ी लेकर अश्लील डायलॉग बोलते हुए एक सेक्स वर्कर की नकल करनी चाहिए? इस बच्चे की बॉडी लैंग्वेज देखिए, क्या इस उम्र में कामुक दिखाया जाना ठीक है? ऐसे सैकड़ों बच्चे हैं, इस तरह जिनका इस्तेमाल किया जा रहा है।

 

अभिनेत्री आलिया भट्ट ने कंगना रणौत को दिया जवाब-

इसी बीच अब फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहीं अभिनेत्री आलिया भट्ट ने इस पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में आलिया भट्ट ने छोटी बच्ची के वायरल वीडियो पर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि मुझे यह आपत्तिजनक नहीं लगा क्योंकि इसे उत्साह से बनाया गया था। मुझे यह बहुत ही प्यारा लगा। मेरा मानना है कि अगर बच्ची के माता-पिता, बहन या कोई प्रिय की नजर में यह सब ठीक है, तो मुझे नहीं लगता कि हमें इंसान के रूप में इससे कोई समस्या होनी चाहिए। आगे आलिया भट्ट ने कहा फिल्म अच्छी है या बुरी मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। फिल्म देखने के बाद दर्शक खुद निर्णय लेते है। पहले और बाद में जो भी होता है उसे किस्मत नहीं बदल सकती।

बता दें कि अभिनेत्री आलिया भट्ट 25 फरवरी को रिलीज होने वाली फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में नज़र आने वाली है। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म में अजय देवगन, शांतनु माहेश्वरी भी मुख्य भूमिका में नज़र आने वाले है। खाली इस फिल्म का गाना मेरी जान रिलीज हुआ है जिसे दर्शकों का प्यार मिल रहा है। इसके अलावा आलिया 25 मार्च को रिलीज होने वाली एसएस राजामौली आरआरआर में भी दिखाई देंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here