चेन्नई सुपर किंग्स का हार का शिलशीला अभी भी जारी है। अबकी धोनी की टीम हार्दिक पांड्या की गुजरात से हारी है। नंबर एक पर काबिज गुजरात ने धोनी की टीम को 7 विकेट से रौदा। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2022 में रविवार यानी छुट्टी वाले दिन चेन्नई सुपर किंग्स को एक और हार का सामना करना पड़ा। प्वाइंट टेबल में पहले ही टॉप पर चल रही हार्दिक पंड्या की गुजरात टाइटन्स ने मुंबई में खेले गए मैच में 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इसी के साथ गुजरात की जगह टॉप-2 में पक्की हो गई है, यानी उसे फाइनल में जाने के दो मौके मिलेंगे। जैसा की सभी टीमें चाहती है। ऐसा पहली बार हो रहा धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ की वो एक सीजन में अभी तक 9 मैच हारकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुके हैं। चेन्नई का प्रदर्शन इस साल बिल्कुल अच्छा नही रहा और उनके सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज ऋतुराज कई मैचों में चले ही नही, जब चेन्नई की शुरुआत अच्छी होती है तो चेन्नई को प्लेऑफ में पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता। पिछले साल फाफ डिप्लेसी और ऋतुराज ने पारी का आगाज किया था और ये जोड़ी ने मिल कर खूब रन बनाय लेकिन इस साल डुप्लेसी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू में चले गए और उस टीम की कप्तानी कर रहे है। अगर इस सीजन की बात करे तो चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक आईपीएल 2022 में कुल 13 मैच खेल चुके हैं, और इसमें से जीत मिली है तो सिर्फ 4 में। जबकि 9 में करारी हार का सामना करना पड़ा है। अभी टीम को एक मैच और खेलना है, जो राजस्थान रॉयल्स यानी आंकतालिका की दूसरे नंबर टीम से भिड़ना है। ये मैच 20 मई को खेला जाएगा।

 

चेन्नई सुपर किंग्स का फ्लॉप शो, नही चले बल्लेबाज

 

चेन्नई सुपर किंग्स का इस सीजन अगर सबसे बड़ी चिंता रही है तो वो है उसकी बैटिंग। इस साल चेन्नई के एक दो बल्लेबाज छोड़ दिए जाए तो कोई चला ही नही है। और यही वजह रहा है जो चेन्नई प्लेऑफ के दौड़ से बाहर हो चुकी है। अब अगर हम इसी मैच की बात करले तो चेन्नई के लिए पारी की शुरआत करने उतरे कनवे और ऋतुराज और सबसे अच्छी बात है की दोनो ही बल्लेबाज प्रचंड फॉर्म में है। कनवे का फॉर्म तो दूसरे टीमों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है लेकिन इस मैच में कनवे तब आउट हो गए जब उनके टीम का स्कोर मात्र 8 रन था। कही न कही कनवे अगर चलते है तो चेन्नई का जितना तय रहता है और जैसे ही कनवे आउट हुए पूरे दर्शकों में एक मायूसी सी छा गई। फिर ऋतुराज और मोइन अली के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई, इस से पहले की ये साझेदारी और आगे बढ़ती मोइन अली आउट करार दिए गए। मोइन ने जाने से पहले 17 गेंदों पर 21 रन बनाय जिसमे सिर्फ 2 छक्का शामिल था। अली के आउट होने के बाद फिर से चेन्नई की टीम बैकफुट पर आ चुकी थी। फिर ऋतुराज ने एक और साझेदारी निभाई जगदीसन के साथ मिलकर लेकिन ऋतुराज 49 गेंदों पर 53 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्के लगाए। उसके बाद तो कोई भी बल्लेबाज टिक कर नही खेल सका, शिवम दुबे आय और चले गए धोनी भी ज्यादा कुछ कर पाय। उधर अगर गुजरात टाइटन्स की बॉलिंग की बात करे तो शानदार रहा और शामी अहमद ने अपने 4 ओवर से 19 रन खर्च करके 2 महत्वपूर्ण विकेट झटके। वही राशिद,जोसेफ और साई किशोर को भी एक एक विकेट मिले। हैदराबाद ने कसी हुई गेंदबाजी की चेन्नई सुपर किंग्स के सामने।

 

गुजरात टाइटंस ने आसानी से जीता मैच

 

134 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत काफी अच्छी रही। रिद्धिमान शाहा ने और गिल ने मिल कर हर जगह रन बनाय लेकिन जब टीम का स्कोर 59 था तभी गुजरात को पहला झटका लगा और गिल 17 गेंदों पर 18 रन बना कर आउट हो गए। गिल ने अपनी पारी में शानदार 3 चौके जड़े। गिल के जाने के बाद भी रिद्धिमान शाहा रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। और मैथ्यू वेड के साथ मिलकर एक छोटी सी साझेदारी निभाई लेकिन मैथ्यू वेड 20 के निजी स्कोर पर 15 गेंद खेल कर आउट हो गए उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके भी लगाए। अब टीम जीत के करीब थी। उधर अगर उनके गेंदबाजी की बात करे तो एक प्लेयर ने चेन्नई के तरफ से डेब्यू किया और क्या गजब की गेंदबाजी कराई। मथीसा ने इस मैच में 24 रन देकर 2 विकेट अपने नाम हासिल किया। चेन्नई की टीम इस मैच को गुजरात के हाथो गवा बैठी। अब चेन्नई सुपर किंग्स को अपना आखरी मैच 20 मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है। चेन्नई को अब वैसे भी फर्क नहीं है चाहे वो मैच हारे या जीते लेकिन वो दूसरी टीमों का खेल जरूर अभी भी बिगाड़ सकती है। इसी लिए बाकी टीमों को चेन्नई सुपर किंग्स से संभल कर रहना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here