पूर्व मिस यूनिवर्स और फ़िल्म अभिनेत्री लारा दत्ता बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक है । आज के समय में भले ही अभिनेत्री लारा दत्ता बहुत कम फिल्मों में नज़र आती है लेकिन उन्होंने कई फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीता है । वो कई बड़े कलाकारों के साथ फिल्मों में नज़र आ चुकी है । आज वह अपना 16 अप्रैल को वह अपना 44 वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने जा रही है ।

अभिनेत्री लारा दत्ता की गिनती उन बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में होती है , जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत ही बड़े स्टार्स के अपोजिट की थी । एक्टर अक्षय कुमार से लेकर अभिषेक बच्चन, अजय देवगन, सलमान खान तक, लारा दत्ता कई बड़े स्टार्स के साथ काम कर चुकी है और बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक रह चुकी है । अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही अभिनेत्री लारा दत्ता अपनी निजी लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रही है ।साल 2000 में मिस यूनिवर्स का ख़िताब जीतने वाली सुपर मॉडल लारा दत्ता है की खूबसूरती और ग्लैमरस की पूरी दुनिया दीवानी है, उनकी अदाकारी को काफी लोग पसंद करते है । साल 1995 में अपनी खूबसूरती से यह ग्लैडरैग्स मेगामॉडल इंडिया खिताब की विजेता बनी थी और वर्ष 1997 में मिस इंटरकांटिनेंटल विजेता बनी थी । इसके बाद अभिनेत्री लारा दत्ता फेमिना मिस इंडिया 2000 की भी विजेता रही है और साल 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब भी अपने नाम कर चुकी है ।

 

अभिनेत्री लारा दत्ता का शुरुआती जीवन, शिक्षा और करियर –

16 अप्रैल 1978 को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में जन्मी अभिनेत्री लारा दत्ता की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक है । उनके पिता का नाम एल.के. दत्ता और मां का नाम जेनिफर दत्ता था । इनके पिता एक मिलिट्री ऑफिसर थे । अभिनेत्री लारा दत्ता की दो बहने है, जिनका नाम सबरीना दत्ता और चेरिल दत्ता है । अभिनेत्री लारा दत्ता ने अपनी पढ़ाई मुंबई विश्वविद्यालय और फ्रैंक एंथोनी पब्लिक स्कूल से की है । अभिनेत्री लारा दत्ता ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2003 में राज कंवरो के निर्देशन में बनी फ़िल्म “अंदाज” से की थी । इस फ़िल्म में हीरो का लीड रोल में अक्षय कुमार ने किया था । इस फ़िल्म में अभिनेत्री लारा दत्ता के साथ प्रियंका चोपड़ा भी थी । इस फ़िल्म में अभिनेत्री लारा दत्ता के अभिनव को काफी सराहा गया था । इस फ़िल्म के लिए उन्हें पहला फिल्म फेयर अवार्ड दिया गया था ।

 

अभिनेत्री लारा दत्ता का निजी जीवन और उनकी लव स्टोरी –

महेश भूपति के साथ लारा दत्ता की लव स्टोरी की खूब चर्चा हुई थी । कहते है कि अभिनेत्री लारा दत्ता और महेश भूपति की पहली मुलाकात एक स्पोर्ट्स कंपनी की बिजनेस मीटिंग के सिलसिले में हुई थी और पहली ही मुलाकात में महेश भूपति लारा को अपना दिल दे बैठे थे ।इस मुलाकात के बाद लारा और महेश में दोस्ती हुई और ये दोस्ती प्यार में बदल गई थी ‌ लेकिन उस वक्त महेश भूपति पहसे से शादीशुदा थे । उनकी पहली शादी श्वेता जयशंकर से हुई थी । लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए । दरअसल, अभिनेत्री लारा दत्ता की शादी मशहूर टेनिस स्टार महेश भूपति से फरबरी 2011 में हुई थी । इन दोनों के अफेयर की चर्चा साल 2009 से चल रही थी । जब दोनों ने एक दूसरे की डेट किया तो यह साफ हो गया था , की दोनो एक दूसरे से प्यार करते है । इसी के चलते दोनों ने 19 सितंबर 2010 को न्यूयॉर्क में सगाई की और साल 2011 में जीवन साथी बन गए । साल 2012 में लारा दत्ता ने एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया था । जिसका नाम सायरा है । दोनों अपनी मैरिज लाइफ में काफी खुश थे । लेकिन बाद में दोनों एक दूसरे से अलग हो गए । हालांकि महेश भूपति से रिलेशनशिप से पहले लारा भूटानी मूल के मुंबई बेस्ड मॉडल केली दोरजी को डेट कर रही थी‌। उन्होंने एक-दूसरे को 9 साल तक डेट किया था । तब सब कुछ बहुत अच्छा चल रहा था, लेकिन अचानक उनके रिश्ते में दरार आ गई थी ।

 

अभिनेत्री लारा दत्ता और महेश भूपति का रिश्ता ट्वीस्ट से भरा रहा –

अभिनेत्री लारा दत्ता और महेश पहली बार महेश की स्पोर्ट्स कंपनी से जुड़े किसी बिज़नेस मीटिंग के सिलसिले में मिले थे । और यह कहा जाता है कि यह मीटिंग सिर्फ एक बहाना था‌ । महेश भूपति लारा दत्ता से मिलना चाहते थे । मीटिंग में महेश भूपति की सादगी पर लारा का दिल आ गया और वह एक-दूसरे को डेट करने लगे थे । लेकिन परेशानी यह थी कि महेश पहले से ही शादीशुदा थे । उनकी शादी मॉडल श्वेता जयशंकर से हुई थी । रिपोर्ट्स की मानें तो महेश और श्वेता की शादी टूटने की वजह लारा थी । अभिनेत्री लारा दत्ता के कारण महेश और श्वेता की 7 साल की शादी टूट गई और दोनों का तलाक हो गया । फिर महेश भूपति और अभिनेत्री लारा दत्ता ने एक-दूसरे को दो साल तक डेट किया । फिर साल 2011 में वैलेंटाइन डे के दिन मुंबई के बांद्रा में लारा और महेश शादी के बंधन में बंध गए । यह एक प्राइवेट शादी थी, जिसमें सिर्फ परिवारवाले और करीबी रिश्तेदार शामिल हुए थे । फिर छह दिन बाद यानी 20 फरवरी 2011 को दोनों ने गोवा में चर्च वेडिंग की । शादी के एक साल बाद ही लारा ने एक प्यारी-सी बेटी को सायरा जन्म दिया । जिसके पिक्चर्स लारा सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती है ।

इन्टर्सटीग फैक्ट्स अबाउट एक्ट्रेस लारा दत्ता-

  • साल 2021 में अभिनेत्री लारा दत्ता की  फिल्म “बेलबॉटम” रिलीज हुई थी । इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की । फिल्म में इन्होंने इंदिरा गांधी का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में थे  ।
  • अभिनेत्री लारा दत्ता को साल 2000 में भारत की दूसरी महिला मिस यूनिवर्स बनने का गौरव प्राप्त है , उनसे पूर्व सुष्मिता सेन भारत की पहली मिस यूनिवर्स बनी थी ।
  • अभिनेत्री लारा दत्ता साजिद खान की मल्टी स्टारर फिल्म “हॉउसफुल” में नज़र आई । इस  ने फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई थी । लेकिन इस फ़िल्म के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से ब्रेक ले लिया था। और फिर 2015 में वे अक्षय कुमार स्टारर फिल्म “सिंह इज ब्लिंग” से वापसी की थी ।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here