बिग बॉस 13 से दर्शकों के दिल में अपनी ख़ास जगह बनाने वाली पंजाब की कटरीना कैफ शहनाज कौर गिल का जन्म 27 जनवरी सन् 1993 में एक सिख परिवार में हुआ था। शहनाज कौर गिल जब 16-17 साल की थीं, तभी से उन्हें सब कटरीना कैफ कहकर बुलाया करता थे। आज वह पूरे भारत में शहनाज कौर गिल से मशहूर हो चुकी है। आइए जानते है कहानी शहनाज कौर गिल कैसा रहा उनका आज तक का सफर।

टीवी के रियालटी कंट्रोवर्शियल शो बिग बॉस 13 के टॉप थ्री में पहुंचने वाली शहनाज कौर गिल ,इस शो के बाद बहुत चर्चा में रही।शहनाज़ कौर गिल सिख जाट फॅमिली से संबंध रखती है। उनकी मां का नाम परमिंदर कौर और पिता का नाम संतोख सिंह सुखऔर भाई का नाम शहबाज है। पंजाबी गाने और फिल्म में उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई। साल 2015 में उन्होंने बतौर मॉडल इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम करना शुरू किया।शहनाज कौर गिल ने पंजाब के लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से स्नातक करने के बाद अभिनय में अपने करियर की शुरुआत की थी। साल 2015 में उन्होंने गुरविंदर बरार के एक पंजाबी एलब्म “शिव दी किताब” से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। इसके बाद अभिनेत्री “माझे दी जट्टी”, “पिंडा दीया कुड़ियां” और पंजाबी सिंगर गैरी संधु के टाइटल सांग “ये बेबी रिमिक्स” में भी नजर आई। फिर वह धीरे-धीरे वह पूरे पंजाब की कटरीना कैफ बनने लगी थी। दो साल बाद ही उन्होंने 2017 में शहनाज को पंजाब की फिल्म “सतश्री अकाल इंग्लैंड” ऑफर हुई और यही से उनकी किस्मत चमकी।

शहनाज एक्ट्रेस और मॉडल होने के साथ-साथ एक बहुत अच्छी सिंगर भी है। उन्होंने “सरपंच” और “बरबेरी” जैसे खुबसूरत गाने भी गाए है। साल 2019 में उन्होंने फिल्म “काला शाह काला” के साथ पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत की। फ़िल्म में वह सरगुन मेहता और बिन्नू ढिल्लों के साथ अभिनय करते नज़र आई थी।

 

शहनाज कौर गिल की अभिनेत्री हिमांशी खुराना के साथ विवाद-

साल 2019 में उनका अभिनेत्री हिमांशी खुराना के साथ कोल्ड वॉर हुआ था। यह सब एक इंटरव्यू के बाद शुरू हुआ, जिसमें शहनाज़ से उनके गाने के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने वह सबसे ज्यादा नापसंद था। शहनाज गिल के इस जवाब से हिमांशी भड़क गई थी। इसके अलावा, शहनाज़ ने इंस्टाग्राम पर लाइव आकर हिमांशी खुराना के बारे में भला-बुरा भी बोला था।शहनाज के लाइव वीडियो के जवाब में हिमांशी ने कहा कि शहनाज कई लड़कों के साथ रिलेशनशिप में थी, जिसमें उनका भाई भी शामिल था। फिर दोनों ही अभिनेत्रियों का एक- दूसरे के खिलाफ जुबानी जंग जारी रखी रही।उन्होंने खुदके दम पर अपनी अलग पहचान बनाई। शहनाज कौर गिल ने मोस्ट डिजाइरेबल वुमन 2019 और 2020 में टॉप 20 में अपनी जगह बनाई थी। वह फिल्मफेयर के डिजिटल कवर पेज पर भी फीचर हो चुकी है। इसक अलावा उन्हें प्रोमिसिंग फ्रैश फेस के सम्मान से भी नवाजी जा चुकी है। हिमांशी खुराना फिर बिग बॉस के घर के अंदर हिमांशी की एंट्री देखकर शहनाज गिल पूरी तरह से हिल गई थीं। शहनाज ने आपा खो दिया और रोने लगी। बाद में उन्होंने बिग बॉस 13 में आरती सिंह के साथ साझा किया कि हिमांशी खुराना के साथ विवाद के बाद वह सबसे ज्यादा नापसंद की जाने वाली हस्तियों में से एक बन गईं। कल के एपिसोड़ में, शहनाज़ ने हिमांशी से बात करने की कोशिश की लेकिन उसे कोई दिलचस्पी नहीं थी। वह दृढ़ थी कि वह उससे बात नहीं करना चाहती।

 

इंटरेस्टिंग फैक्ट्स अबाउट शहनाज कौर गिल-

  • शहनाज कौर गिल का जन्म एक जाट सिख परिवार में हुआ था।
  • कॉलेज के दिनों में शहनाज कौर गिल एक एवरेज स्टूडेंट थी। वह अक्सर अपनी क्लास बंक करती थी और अपने लेक्चर के दौरान अपने कॉलेज के एक कैफे में बैठ जाती थी।
  • उनको नृत्य करना, डबस्मैश वीडियो बनाना और गाना गाने का शौक है।
  • शहनाज ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया किया था कि उन्हें कुकिंग से नफरत है और उन्होंने यह भी साझा किया कि उन्होंने साल 2020 में “बिग बॉस 13” के बाद अपने शरीर के वजन का लगभग 12 किलोग्राम वजन कम कर लिया था, क्योंकि लोग उनके अधिक वजन होने का मजाक उड़ाते थे।
  • शहनाज कौर गिल सलमान खान की बहुत बड़ी फैन है और उन्हें कारों का भी बहुत शौक है।
  • शहनाज कौर गिल एक अदाकारा के साथ ही एक कमाल की सिंगर भी है। उन्होंने “सरपंच”, “बर्बरी”, “वहम” जैसे कई गानों में अपनी आवाज दी है। हालांकि शहनाज को असली पहचान बिग बॉस से मिली। भले ही वह इस रिएलिटी शो की विजेता नहीं रहीं, लेकिन इस शो ने उन्हें शौहरत के एक अलग ही मुकाम पर पहुंचा दिया। पंजाब की कटरीना कैफ कहलाने वाली शहनाज पूरे हिंदुस्तान की कटरीना बन गई है।
  • पंजाबी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक सबसे मशहूर नाम होने के बावजूद भी उनका अब तक कोई भी बॉयफ्रेंड या फिर कोई भी ऐसा कोई भी संबंध नहीं है। उनकी लिस्ट में कई सारे लड़के ऐसे है, जो उनके सिर्फ दोस्त है लेकिन कोई भी उनके जीवन के करीब अब तक नहीं हो पाया है।
  • शहनाज कौर गिल ऐसी अभिनेत्रियों में जानी जाती है, जो अपनी खूबसूरती और अदाकारी के साथ लोगों का दिल जीतना बखूबी जानते है।
  • सिंगिंग-डासिंग में शौक रखने वाली शहनाज कई शोज में पार्टिसिपेट कर चुकी है। इसके अलावा वह कई प्रोजेक्ट्स पर भी अभी भी काम कर रही है।शहनाज कौर गिल का चंड़ीगढ़ में खुद का घर है और उन्होंने हाल ही में मुंबई में भी एक अपार्टमेंट खरीदा था। इसके अलावा उनके पास रेंज रोवर एसफाइफ, होंडा सिटी, जैगुआर जैसी कारे भी है। सूत्रों के मुताबिक, उनका नेटवर्थ 29 करोड़ रुपये है।
  • वह ऐसी अभिनेत्रियों में से एक है, जो दिखने में बेहद खूबसूरत होती हैं परंतु उनमें घमंड नाम की कोई चीज नहीं है।
  • बिग बॉस 13 में शहनाज कौर गिल ने ना केवल शौहरत कमाई बल्कि एक बेहतरीन दोस्त भी मिला था। यह दोस्त अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला है,जो बिग बॉस के 13वें सीजन के वीनर रहे है। इसके साथ ही दोनों को बिग बॉस 13 में हैसटैग सिदनाज (सिद्धार्थ और शहनाज) ने बहुत फेम कमाया ,यह बिग बॉस के इतिहास में शायद ही किसी कपल ने कमाया होगा।
  • शहनाज ने आरती सिंह के साथ साझा किया कि हिमांशी खुराना के साथ विवाद के बाद वह सबसे ज्यादा नापसंद की जाने वाली हस्तियों में से एक बन गईं। कल के एपिसोड़ में, शहनाज़ ने हिमांशी से बात करने की कोशिश की लेकिन उसे कोई दिलचस्पी नहीं थी। वह दृढ़ थी कि वह उससे बात नहीं करना चाहती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here