एक्टर टाइगर श्रॉफ और अभिनेत्री दिशा पाटनी हमेशा से अपने रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में है। हालांकि दोनों ने ही अपने रिलेशनशिप पर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। अब टाइगर श्रॉफ के जन्मदिन पर दिशा पाटनी ने एक क्यूट सी वीडियो शेयर करते हुए टाइगर श्रॉफ के जन्मदिन पर उन्हे शुभकामनाएं दी है।यह अभिनेता टाइगर श्रॉफ का 31वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। अभिनेत्री के इस पोस्ट पर फैंस बहुत ही मजेदार रिएक्शन दे रहे है। दरअसल दिशा ने टाइगर को जन्मदिन विश करते हुए बेस्ट फ्रेंड लिखा है और इसी को लेकर फैंस जमकर खिंचाई कर रहे है।

अभिनेत्री दिशा पाटनी और एक्टर टाइगर श्रॉफ को कई बार एक साथ समय बिताते हुए देखा गया है और टाइगर के पिता ने भी एक इंटरव्यू में यह बात कबूली थी की टाइगर 25 साल की उम्र से किसी लड़की को डेट कर रहा था लेकिन उन्होंने दिशा पाटनी का नाम जाहिर नहीं किया हालाँकि यह बात तो किसी से छुपी नहीं की टाइगर लम्बे से समय से दिशा पाटनी को डेट कर रहे है दोनों एक दूसरे के साथ रिश्ते में है।

 

टाइगर श्रॉफ का शुरुआती जीवन-

साल 2014 में फिल्म “हीरोपंती ” से अपनी फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने वाले अभिनेता टाइगर श्रॉफ एक भारतीय हिंदी फिल्म अभिनेता,डांसर एवं मार्शल आर्टिस्ट है।टाइगर श्रॉफ का जन्म 2 मार्च 1990 को महाराष्ट्र के मुंबई शहर में पिता जैकी श्रॉफ और माँ आयशा दत्त के यहां हुआ था।टाइगर श्रॉफ के पिता जैकी श्रॉफ बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता है, जबकि उनकी मां आयशा दत्त एक निर्माता है। उनकी बहन कृष्णा श्रॉफ भी पेशे से निर्माता है। अभिनेता की माँ जहां एक बंगाली और बेल्जियम परिवार से ताल्लुक रखती है, और उसके पिता एक गुजराती और तुर्की परिवार से ताल्लुक रखते है।टाइगर श्रॉफ बचपन से ही औसत छात्र थे। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा बेसेंट मोंटेसरी स्कूल, जुहू, मुंबई और अमेरिकन स्कूल ऑफ़ बॉम्बे, मुंबई से की । इसके बाद वे अपनी आगे की शिक्षा हासिल करने के लिए एमिटी यूनिवर्सिटी,नोएडा गए, लेकिन अपनी पढाई पूरा नहीं कर सके।बता दें कि साल 2009 में, टाइगर को टीवी शो“फौजी” के रीमेक में मुख्य भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने इसे मना कर दिया क्योंकि वह पहले फिल्मो में अपना करियर बनाना चाहते थे और “फौजी” एक टेलीविजन शो था। उनका असली नाम जय हेमंत श्रॉफ था, लेकिन जैकी ने उनका नाम टाइगर रखा क्योंकि वह छोटे होने पर बाघ की तरह काटते थे।वह भगवान शिव के प्रबल भक्त है और सोमवार को उपवास भी रखते है। वह अपनी सारी प्रतिभा और जुनून का श्रेय भगवान शिव को देते है।

 

अभिनेत्री दिशा पाटनी ने टाइगर श्रॉफ को जन्मदिन की बधाई दी-

अभिनेत्री दिशा पाटनी और एक्टर टाइगर श्रॉफ को कई बार एक साथ समय बिताते हुए देखा गया है और टाइगर के पिता ने भी एक इंटरव्यू में यह बात कबूली थी की टाइगर 25 साल की उम्र से किसी लड़की को डेट कर रहा था लेकिन उन्होंने दिशा पाटनी का नाम जाहिर नहीं किया हालाँकि यह बात तो किसी से छुपी नहीं की टाइगर लम्बे से समय से दिशा पाटनी को डेट कर रहे है दोनों एक दूसरे के साथ रिश्ते में है। इसलिए टाइगर श्रॉफ के 31 वें जन्मदिन के अवसर‌ पर एक्ट्रेस की इस पोस्ट पर फैंस बहुत ही मजेदार रिएक्शन दे रहे है। बता दें कि दिशा ने टाइगर को जन्मदिन विश करते हुए बेस्ट फ्रेंड लिखा है और इसी को लेकर फैंस जमकर खिंचाई कर रहे है। अभिनेत्री दिशा पाटनी ने अपने इंस्टाग्राम से एक वीडियो पोस्ट की है, जिसमें टाइगर श्रॉफ मुस्कुराते हुए नज़र आ रहे है। उन्होंने इस पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा कि “हैप्पीएस्ट बर्थडे मेरे सबसे अच्छे दोस्त। हम जैसे करोड़ों को अपनी मेहनत और प्यारी सी सोल के जरिए प्ररित करने के लिए तुम्हारा शुक्रिया। तुम बहुत प्यारे हो।” फैंस उनकी इस पोस्ट पर एक के बाद एक मजेदार रिएक्शन दे रहे है और कमेंट सेक्शन में जैसे कमेंट का बाढ़ सी आ गई है।

 

दिशा पाटनी के पोस्ट पर फैंस ने दिया मज़ेदार रियक्सन-

दिशा पाटनी की इस पोस्ट पर एक प्रशंसक ने मजेदार रिएक्शन देते हुए लिखा, बेस्ट फ्रेंड? कुछ तो गड़बड़ हो गया है दया पता लगाओ। इसी तरह से दूसरे यूजर ने लिखा, हैप्पी बर्थडे…..बेस्ट फ्रेंड या बॉयफ्रेंड। इसी तरह से एक अन्य यूजर ने लिखा, बेस्ट फ्रेंड बता दिया भाई। दिशा की इस पोस्ट पर फैंस इसी तरह से मजेदार प्रतिक्रिया देते हुए हंसी वाली इमोजी पोस्ट कर रहे है।बता दें कि हाल ही में दिशा और टाइगर दोनों ही छुट्टियां मनाने मालदीव गए थे और अपनी तस्वीरें पोस्ट की थी। हालांकि किसी भी तस्वीर में दोनों को साथ नहीं देखा गया था, लेकिन मालदीव से वापस आते समय दोनों के एयरपोर्ट पर एक साथ स्पॉट किया गया था, जिसके बाद फैंस के लिए ये तस्वीरें और वीडियो देखने के बाद ही अंदाजा लगा आसान था कि दोनों साथ में है।

 

टाइगर श्रॉफ का फिल्मी करियर-

टाइगर को बॉलीवुड फिल्मो में अपना पहला ब्रेक साल 2014 में फिल्म हीरोपंती फिल्म के द्वारा मिला। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था और दर्शकों ने भी उनके अभिनय की सराहना की थी। उन्होंने फिल्म के लिए बहुत मेहनत की और इस फिल्म में अपना 100% देने के लिए उन्होंने 3 साल तक कड़ी मेहनत की थी। फिर साल 2016 में टाइगर अपनी अगली एक्शन फिल्म ”बागी ” में अभिनेत्री श्रद्धा कपूर के साथ दिखाई दिए। इनकी यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और दुनिया भर में ₹1 बिलियन की कमाई की ।उसी वर्ष, टाइगर रेमो डिसूजा की- ए फ्लाइंग जट्ट में भी बहुत प्रतिभाशाली अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के साथ दिखाई दिए । इस फिल्म के लिए उन्हें पंजाबी बोलना सीखना पड़ा था।साल 2018 में, उन्होंने अपनी कथित प्रेमिका दिशा पटानी के साथ, फिल्म बागी की सीक्वल बागी 2 के साथ वापसी करके फिर से सिनेमाघरों में धूम मचा दी थी।साल 2019 में टाइगर को पुनीत मल्होत्रा ​​की स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2 (2019) में अभिनय करते हुए देखा गया , जो 2012 में रिलीज़ हुई स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर का सीक्वल थी ।टाइगर श्रॉफ ने फिल्‍म “मुन्‍ना माइकल” बस्‍ती में रहने वाले एक ऐसे लड़के की कहानी जो हॉलीवुड स्‍टार माइकल जैक्‍शन का बहुत बड़ा फैन है। इस फिल्‍म में उनके साथ निधी अग्रवाल और नवाजूद्दीन सि‍द्धिकी है। उनकी आने वाली फिल्‍मों में स्‍टुडेंट ऑफ द ईयर-2 और बागी-2 मानी जा रही है। टाइगर ने तीन म्‍यूजिक एलबम ‘जिंदगी आ रहा हूं मैं’ में अतीफ असलम के साथ, चल वहां जाते हैं में हीरोपंती की अपनी को स्‍टार कृति सेनन के साथ और बेफिक्रे में दिशा पाटनी के साथ भी परफॉर्म किया है। निजी जिंदगी में दिशा पाटनी के साथ उनके रिलेशनशिप को लेकर पेज थ्री गॉशिप में काफी कुछ छपता रहा है।साल 2020 में टाइगर को वॉर फिल्म में उनके पसंदीदा अभिनेता ऋतिक रोशन के साथ बेहतरीन एक्शन सीन करते हुए देखा यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई।साल 2021 में एक बार फिर से टाइगर ने बागी फिल्म की तीसरी सीक्वल फिल्म बागी 3 में एक्शन सीन करते हुए दिखे और यह फिल्म भी पहली दो फिल्मो की तरह हिट साबित हुई।

टाइगर को अभिनय के अलावा मार्शल आर्ट्स का भी शौक है।डांस करना और फुटबॉल खेलना उनके दूसरे शौक है, जिन्‍हें वह अक्‍सर खाली समय के दौरान आजमाते है।नॉनवेज फूड के शौकीन टाइगर को चॉकलेट भी बहुत पसंद है।मार्शल आर्टस की शौक की वजह से ही उन्हें ब्रूस ली उनके पसंदीदा एक्‍टर है और बॉलीवुड में वे रितिक रोशन और आमिर खान के बडे प्रशंसक है। इसके साथ ही साल 1973 में आई एंटर द ड्रैगन उनकी फेवरेट फिल्‍म है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here