भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज नोएडा में प्रभावी संवाद कार्यक्रम को संबोधित किया। अपने भाषण में समाजवादी पार्टी को उन्होंने जमकर धोया कहा अगर आप को समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता बनना है तो पहले आप गुंडे बनिए, क्योंकि गुंडागर्दी समाजवादी का पर्यायवाची है। उन्होंने अपने संबोधन की शुरुवात बसंत पंचमी की शुभकामनाएं देकर की आगे उन्होंने कहा कि, ये जो कुछ पार्टी वाले है जो पिछले पांच साल से आइसोलेशन में थे वो अब चुनाव के समय पांच साल बाद बाहर आ रहे है। तमाम लोग अपने -अपने मैनिफेस्टो में अच्छी -अच्छी बाते लिख रहे है की हम आगे ये काम करेंगे वो काम करेंगे लेकिन मैं पूछता हूं उसका आधार क्या होगा। अगर आप बसपा से पूछेंगे तो वो ढेरों गिना देगे लेकिन बाद पे पता चलता है इन्होंने सिर्फ अपना विकास किया है, वही सपा वालो ने सिर्फ और सिर्फ परिवारवाद किया है इनके खुद के घर से ही 50 एमपी एमएलए मिल जायेगे। इन सब के लिए विकास का मतलब है अपना विकास परिवार का विकास, जनता का विकास नहीं। मैं ये नही कहता मैने क्या किया है आप खुद से पहले पता करिए फिर सब कुछ छोड़ के हमारे साथ खड़े होइए।

 

सपा और बसपा फलाने की पार्टी है – नड्डा

 

जेपी नड्डा ने सपा बसपा को निशाना बनाते हुए कहा की इनकी जब सरकार बनती है तो ये सिर्फ एक की पार्टी हो जाती है। क्योंकि इनका एसपी भी अपना होगा, थाना भी इनका होगा, तहसील भी तुम्हारी और जिला भी तुम्हारा। क्योंकि सिर्फ ये जाति का बात करते है। लेकिन हम सबका साथ और सबका विकास की बात करते है हम समाज को जोड़ते है, लेकिन वो समाज को तोड़ते है। ये दोनो पार्टियां सिर्फ और सिर्फ समाज को बाटने का कार्य करते है।

 

हम आवास दे रहे, और वो आवास छीनते थे।

 

आगे उन्होंने कहा कि, हम आज हर गरीब, किसान, मजदूर, को उसके सर के ऊपर छत देने का काम कर रहे बिना किसी भेदभाव के लेकिन वही इनके सरकार में गरीबों के घर छीने जाते थे उनकी ज़मीन हथिया लिया जाता था। क्योंकि इनके सरकारों में भूमाफिया हुआ करते थे जिन्हे सरकार की तरफ से सुरक्षा दिया जाता था। आवास योजना के तहत 1.70 लाख आवास बने जिसमे से 42 लाख सिर्फ उत्तर प्रदेश में आवास बने है। आयुष्मान भारत योजना के तहत हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने 50 करोड़ लोगो को हर साल गंभीर बीमार से लड़ने के लिए 5 लाख दिए। आज अगर रिक्शे वाले को हर्ट का बाय पास कराना हो तो गोल्डन कार्ड लेके वो जाए चाहे उसे दिल्ली कराना हो या टाटा में फ्री में उसका इलाज होगा।

 

जो चांदी के चम्मच से खाना खाया हो उसे गरीबी क्या मालूम।

 

उन्होंने कहां जो बचपन से ही चांदी के चम्मच से खाना खाया हो उसे गरीबी क्या है क्या पता होगा। मैं गांव से आता हूं मैं आपको बताता हूं गरीबी क्या होती है। गांव की स्थिति पहले ये हुआ करती थी की घर भी महिलाएं पहले जंगल में जाती थी वहा से लकड़ी काट कर लाती थी फिर घर का चूल्हा जलता था। और आज उजल्ला योजना के तहत हर घर में गैस चूल्हा है पांच मिनट में चाय और आधे घंटे में खाना बन कर तैयार। लगभग 10 करोड़ लोगो को गैस सिलेंडर दिया गया। ये है महिला सशक्तिकरण और ये है महिलाओ का सम्मान।

 

वही मुजफ्फरनगर से सीएम योगी का विपक्षी दलों पर हमला।

 

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ आज मुजफ्फरनगर में सभा को संबोधित किया उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहां की मुजफ्फरनगर कैराना इन सब जगह पहले कानून व्यवस्था नहीं थी ना बेटी सुरक्षित थी ना किसान सुरक्षित था। अराजकता चरम पर थी लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते ही उत्तर प्रदेश के अंदर सुरक्षा का एक नया संदेश दिया आज कैराना से पलायन नहीं होता, शामली से पलायन नहीं होता, आज उत्तर प्रदेश में अपराधी और माफिया पलायन करते है। योगी ने कहा सपा मुखिया कहते है कि उनका खून गरम है, मैने कहा खून में पांच साल पहले ही 2017 में प्रदेश की जनता शांत कर चुकी हैं। और अगर खून गरम होता तो मुजफ्फरनगर का दंगा भी नही होता। अगर आपको बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी का विकास देखना है तो उनका विकास सड़क पर दिखाई नही देगा फैक्ट्री में दिखाई नही देगा, उनका विकास एक ही जगह दिखाई देता है और वो है कब्रिस्तान की बाउंड्री वॉल। अगर उनका विकास कब्रिस्तान के बाउंड्री वॉल पर है तो भैया उनसे बोला की वोट भी वही से लेलो और हमारा विकास कावड़ यात्रा, विश्वविद्यालय, एयरपोर्ट, और हर तीर्थ और धाम में हमारा विकास दिखाई देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here