कांग्रेस पार्टी के सांसद व पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आए दिन अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते है । हाल ही में राहुल गांधी के नेपाल दौरे पर विवाद छिड़ा ही था कि अब नया विवाद लंदन दौरे से छिड़ गया । दरअसल , लंदन के कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में एक सेमिनार का आयोजन किया गया था उसी सेमिनार मे राहुल गांधी भी शिरकत किया था । आइडियाज ऑफ इंडिया सेमिनार में राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की वर्तमान स्थिति को लेकर कुछ ऐसी बातें कह दी जिससे भारत में नया विवाद छिड़ गया । पूरे 1 घंटे के बयान में राहुल गांधी भारत चीन, श्रीलंका, यूक्रेन, बेरोजगारी, ध्रुवीकरण, पाकिस्तान, जैसे मुद्दों पर अपने विचार खुलकर रखें । राहुल गांधी ने कहा लद्दाख में इस समय यूक्रेन जैसी स्थिति हो गई है। साथ ही उन्होंने बीजेपी पर ध्रुवीकरण करने का भी आरोप लगाया। जिसके बात सोशल मीडिया पर कुछ ट्रोलर्स राहुल गांधी को जयचंद भी कहने लगे। क्योंकि राहुल गांधी ने यह बातचीत भारत से बाहर लंदन में किया था।

 

भाजपा छिड़क रही है केरोसिन,भड़केगी आग: राहुल

राहुल गांधी ने भाजपा पर ध्रुवीकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा देश में ध्रुवीक्ररण का केरोसिन छिड़क रही है। बस आपको एक चिंगारी लगाने की जरूरत है, फिर देश खुद जलने लगेगा। उन्होंने कहा कांग्रेस समेत समूचे विपक्ष की लड़ाई सबसे पहले इसे रोकने की है। राहुल गांधी ने भारत के लोकतंत्र पर भी सवाल उठाया उन्होंने कहा कि भारत में अभी लोकतंत्र की स्थिति अच्छी नहीं है।भाजपा के लोगों ने संवैधानिक पदों पर कब्जा कर लिया है।सभी सरकारी संस्थानों में पीछे से लोगों की एंट्री दी जा रही है।हम इन लोगों से लड़ रहे हैं।

 

जो रूस यूक्रेन के साथ कर रहा है,वहीं चीन भारत के साथ कर रहा है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने महंगाई बेरोजगारी के साथ-साथ लद्दाख डोकलाम मुद्दे पर भी बोले उन्होंने कहा कि जो रूस यूक्रेन में कर रहा है ठीक वही पैटर्न चीन भारत में डोकलाम और लद्दाख में दिखा रहा है। चीन ने भारत में डोकलाम और लद्दाख में अपनी सेना तैनात कर रखी है और अरुणाचल प्रदेश और लद्दाख को भारत का हिस्सा मानने से इंकार करता है। चीन पैंगोंग झील पर पुल बना रहा है क्योंकि वो कुछ करना चाहता है। लेकिन भारत सरकार इस पर बात ही नहीं कर रही है। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ आरएसएस के बारे में भी खूब बातें की राहुल गांधी ने आरएसएस को लेकर कहा कि केंद्रीय एजेंसी जैसे ईडी, सीबीआई का इस्तेमाल करके राज्यों को, संस्थानों को कमज़ोर किया जा रहा है।हालात ये हो गए हैं कि आज राज्य बातचीत करने की हालत में ही नहीं रह गए हैं।एक विपक्ष के तौर पर हमारी ज़िम्मेदारी है कि संस्थान आरएसएस और एक विचार के कब्ज़े में ना रहें। राहुल गांधी ने आगे कहा हम मानते हैं कि देश में हर जाति, धर्म के लोगों को सुविधाएं मिले और आरएसएस-बीजेपी चाहती है कि लोगों को सुविधाएं कर्म के आधार पर मिले।

 

राहुल गांधी को लोग क्यों कह रहे हैं “जयचंद”, कौन था जयचंद

राहुल गांधी के लंदन में दिए गए इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है। कई लोगों ने तो राहुल गांधी को जयचंद की उपाधि देने से भी पीछे नहीं हटे। सबसे पहले जान लेते हैं जयचंद कौन था दरअसल जयचंद पर आरोप है कि उसनें गौरी को पृथ्वीराज पर आक्रमण करने हेतु बुलाया और सैनिक सहायता दी थी। इतिहासकारों के अनुसार पृथ्वीराज चौहान से जयचंद ने गद्दारी की थी। तराइन के युद्ध में जयचंद का साथ पाकर मोहम्मद गोरी ने पृथ्वीराज चौहान को हराया था। लेकिन बाद में इसे जयचंद को कोई फायदा नहीं हुआ बल्कि मोहम्मद गोरी ने जयचंद को मारकर कन्नौज पर भी अपना हक जमा लिया था। इसलिए आज जब कोई देश विरोधी बात करता है तो उसे जयचंद की उपाधि लोग दे देते हैं। राहुल गांधी भारत के बारे में अपमानजनक बातें लंदन में बैठकर कर रहे थे।शायद इसीलिए लोग उन्हें जयचंद कह रहे हैं।

 

विदेश जाकर देश की छवि धूमिल करते हैं राहुल गांधी: बीजेपी

राहुल गांधी के बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर ही कई गंभीर सवाल खड़ा कर दिया है। राहुल गांधी के बयानों का पलटवार करते हुए गौरव भाटिया ने कहा कि आप बीजेपी का विरोध कर सकते हैं, स्वस्थ्य राजनीति का ये एक हिस्सा है।आप हमारे देश के लिए अपशब्द कहेंगे, बेबुनियाद आरोप लगाएंगे तो न केवल बीजेपी इसका पुरजोर तरीके से विरोध करेगी, बल्कि देश की जनता भी इसका विरोध करेगी। गौरव भाटिया ने राहुल गांधी पर देश की छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी लंदन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के सेमिनार में जाते हैं और वहां जाकर देश की छवि को धूमिल करते हैं। भाटिया ने यह भी कहा कि ये राहुल गांधी और गांधी परिवार की आदत हो गई है। वह पीएम मोदी से नफरत करते-करते भारत माता के खिलाफ ही वक्तव्य देने लगे हैं। उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी के बयान ये बताते हैं कि उन्हें विदेश नीति का कोई ज्ञान नहीं है।

मिट्टी का तेल कांग्रेस पार्टी छिड़कती है:गौरव भाटिया

राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में मिट्टी का तेल छिड़क रही है। यानी पूरे देश में नफरत फैला रही है। इसी का जवाब देते हुए गौरव भाटिया ने कहा कि लंदन में राहुल गांधी कहते हैं कि बीजेपी ने देश में मिट्टी का तेल छिड़का है।राहुल गांधी जी, मिट्टी का तेल तो कांग्रेस पार्टी छिड़कती है। बीजेपी के प्रवक्ता ने कहा कि 1984 का जो नरसंहार हुआ, कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने कत्लेआम करवाया, उस मिट्टी के तेल को डालने वाले कांग्रेस के ही नेता थे। बीजेपी प्रवक्ता यहीं नहीं रुके उन्होंने यह भी कहा कि एक हताश कांग्रेस और उसके विफल नेता राहुल गांधी जब भी विदेशी की धरती पर जाते हैं, चाहे वो लंदन हो, अमेरिका हो, सिंगापुर हो। उनके व्यक्तव्य कहीं न कहीं ये दिखाते हैं कि आज की कांग्रेस पार्टी 1984 से लेकर अब तक देश में आग लगाने और सौहार्द बिगाड़ने में लगी है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here