मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार भी एक्शन मोड में नजर आ रहे है। अपने पिछले कार्यकाल में योगी आदित्यनाथ ने जिस तरह से माफियाओं, अपराधियों और गुंडों पर लगाम लगाया है। जिसकी हर कोई सराहना कर रहा है। पूर्व की सरकारों में जो गुंडे माफिया और दंगाई पल रहे थे योगी ने उन्हे ठिकाने लगाया है। जितने भी अवैध निर्माण थे और कब्जे थे योगी ने सबको ध्वस्त करने का कार्य किया। अवैध निर्माण पर योगी का बुल्डोजर जमकर गरजा और यही कारण था पिछले चुनाव के दौरान से ही योगी आदित्यनाथ को ‘बाबा बुलडोजर’ का भी नाम दे दिया गया चाहे वो मुख़्तार अंसारी हो या अतीक अहमद सबके अवैध निर्माण को जमिजोद कर दिया गया और सत्ता में दोबारा आने के बाद एक बार फिर बाबा एक्शन में है। पिछले चौबीस घंटे के अन्दर मुख़्तार अंसारी गुर्गो पर ताबड़तोड़ कार्यवाई की गई जिसमे लगभग 60 करोड़ की सम्पति जब्त कर ली गई।

 

गाजीपुर, मऊ में तीन जगह चला योगी का बुल्डोजर

 

मात्र चौबीस घंटे के अंदर मुख्तार अंसारी के करीबियों के कुल तीन ठिकानों पर योगी बाबा का बुल्डोजर गरजा। रविवार को मुख्तार अंसारी की मां राबिया की संपति कुर्क करने के बाद सोमवार को मऊ में दो स्थानों पर कार्रवाई हुई। और वही दूसरी तरह आजमगढ़ से मऊ पहुंचे प्रशासन ने मुख्तार अंसारी के शूटर अनुज कनौजिया का भी मकान ढहा दिया। उसके बाद अंसारी के करीबी गणेश मिश्रा की भी अवैध प्लॉटिंग को भी गिरा दिया। जिसकी कीमत 60 करोड़ आकी जा रही थी। प्रशासन ने जांच में पाया की सारी प्लॉटिंग अवैध थी जिसके बाद कार्रवाई का निर्णय लिया गया। इसी तरह गैंग के शातिर अपराधी अनुज कनौजिया पर भी योगी का बुल्डोजर गरजा कार्रवाई कर मकान को गिरा दिया गया।। अनुज कनौजिया मुख्तार अंसारी का राइट हैंड है। एसपी आजमगढ़ अनुराग आर्य ने कहा, ‘कनौजिया मुख्तार गैंग का शार्पशूटर है और उस पर 50 हजार रुपये का नकद इनाम है। वह गैंगस्टर एक्ट सहित कई आपराधिक मामलों में पुलिस की रडार पर है। कनौजिया आजमगढ़ के तरवा इलाके की रहने वाली है। हाल ही में तालाब की जमीन पर घर बनाया था। आर्य ने कहा कि पुलिस जांच के दौरान कनौजिया की यह संपत्ति सामने आई थी जिसके बाद डीएम मऊ को रिपोर्ट भेजी गई थी। इस रिपोर्ट को संज्ञान में लेते हुए डीएम मऊ ने आदेश जारी किया जिसके बाद कनौजिया के घर को तोड़ दिया गया।

 

पहले कार्यकाल में जमकर चला था योगी जी का बुलडोजर।

 

पहले कार्यकाल में योगी जी जमकर भू माफियाओं जमकर लगाम लगाया है। आपको बता दे प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने लूकरगंज में बाहुबली अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई 1731 वर्ग मीटर जमीन, जिसकी कीमत करोड़ों में है, पर प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के फ्लैट बनाने की तैयारी शुरू की है। इसके लिए पीडीए ने टेंडर भी कर दिए हैं। पीडीए के उपाध्यक्ष अरविंद चौहान के मुताबिक, शासन की मंशा के अनुरूप माफिया अतीक अहमद से खाली करवाई गई इस भूमि पर 6 करोड़ की लागत से गरीबों के लिए 76 फ्लैट बनेंगे। जिसका शिलान्यास करने स्वयं सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ पहुंचे थे। जिसके बाद प्रधानमंत्री शहरी योजना आवास बना कर गरीबों को रहने के लिए दिया जायेगा

 

मुख्तार अंसारी पर लगा है ये आरोप 

 

बता दें कि 2014 में आजमगढ़ जिले के तरवां थाना क्षेत्र के एराखुर्द में सड़क निर्माण के दौरान हुई गोलीबारी के मामले में बाहुबली मुख्तार अंसारी सहित 11 लोग आरोपी हैं। इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गई थी। इस मामले में मुख्तार अंसारी के ऊपर षडयंत्र रचने का आरोप लगा था। मुख्तार के साथ इस मामले में राजेन्द्र पासी, श्याम बाबू पासी, हरिकेश यादव, राजेश सिंह, मोहन पासी, राजन पासी, अभिलेष मिश्र, पंकज यादव, उमेश सिंह और अनुज कनौजिया शामिल थे। आजमगढ़ पुलिस अनुज कनौजिया के घर की भी कुर्की कर चुकी है।

 

इस कार्रवाई से मुख्तार के करीबियों में हड़कंप।

 

जिले में मुख्तार के करीबियों पर दो बड़े कार्रवाई से उसके गिरोह और करीबियों में हड़कंप का माहौल है। जहां जिले के सरा लखंसी थाना अंतर्गत भुजौती में मुख्तार के करीबी गणेश मिश्रा की संपत्ति पर बुलडोजर चला तो वहीं चिरैयाकोट थाना अंतर्गत मुख्तार के शार्प शूटर अनुज कनौजिया की अवैध संपत्ति पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया। प्रशासन की इन दो बड़ी कार्रवाई से अपराधियों में दहशत फैल गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here