भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर और अभी के कॉमेंटेटर इरफान पठान ने कहा है कि अपनी कप्तानी के बदौलत गुजरात टाइटंस को आईपीएल की ट्रॉफी दिलाने वाले हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम का कप्तान बनने के लिए अभी बहुत कुछ सीखना बाकी है। इरफान पठान का ये बयान भोपाल में एक निजी कार्यक्रम में आया। अब सवाल ये उठ रहा है की जब क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपनी आईपीएल की टीम बनाई उसमे उन्होंने अपना कप्तान हार्दिक को चुना तो फिर इरफान पठान ऐसा क्यों बोल रहे हैं। पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने इस कार्यक्रम में आगे कहा कि आईपीएल में हार्दिक पांड्या ने निसंदेह टॉप क्लास की कप्तानी की है उन्होंने अपेक्षा से ज्यादा दिया अपनी टीम को लेकिन आईपीएल की कप्तानी और भारतीय टीम की कप्तानी में जमीन-आसमान का अंतर होता है। आईपीएल की कप्तानी सिर्फ 2 महीने की होती है। जबकि भारतीय टीम की कप्तानी अलग है। इरफान पठान को समझना चाहिए की ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर भी अपने कप्तानी और बैटिंग के बदौलत टीम इंडिया में चुने गए थे। अब इरफान पठान ऐसा क्यों बोल रहे है हार्दिक को लेकर ये तो वही जानते होंगे। आगे जब उनसे केएल राहुल की कप्तानी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने राहुल की तारीफ की और कहा की साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में राहुल से कुछ नया देखने को मिलेगा। पठान ने आईपीएल में चमके तेज गेंदबाजों की बहुत तारीफ की उन्होंने बोला की भारत किस्मत वाला है की उसके पास इतने तेज गेंदबाजों की फौज है।

 

कुछ दिन पहले ही अपने ही देश पर कसा था तंज

 

जब भारत में कुछ होता है या हो रहा है तो कई सेलिब्रिटी सामने आकर अपना पक्ष रखते है और सुझाव देते है। कई ऐसे भी है जो हर मुद्दे पर अपनी बात रखते है,उसी में से एक नाम आता है इरफान पठान का। इरफान भी भारत के किसी भी मुद्दे पर अपना सुझाव रखते है और रखना भी चाहिए लेकिन किसी का हक नहीं है की वो अपने देश पर तंज कसे,लेकिन इरफान पठान ने ऐसा ही कुछ किया है। आपको बता दे कि अभी हाल ही में देश के अंदर रामनवमी और हनुमान जयंती जैसे कई बड़े हिंदू त्योहारों पर पत्थरबाजी जैसी घटना सुनने में आई। वही दूसरी तरफ दिल्ली के जहाँगीरपुरी सहित कई इलाकों में हिंसा हुई और उसी को लेकर बुलडोजर से एक्शन भी लिया गया। इन्ही सब के बीच आज पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफ़ान पठान भारत पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया जिसके बाद से ट्रोलर्स के निसाने पर आ गए। ट्रोलर्स इरफान को उनका देश याद दिला रहे है और बोल रहे है की वो भी इसी मिट्टी के है। सोशल मीडिया पर तो इरफान पठान को लेकर मीम की बाढ़ आ गई है। वहीं क्रिकेटर अमित मिश्रा ने इरफ़ान पठान को उन्ही के भाषा में मुँहतोड़ जवाब दिया है। अमित मिश्रा ने ऐसा जवाब दिया है की हर जगह अमित मिश्रा की ही चर्चा हो रही है। इरफ़ान पठान अपने ट्वीट में लिखते है कि, “मेरा देश, मेरा खूबसूरत देश, पृथ्वी पर सबसे महान देश बनने की क्षमता रखता है। लेकिन…”

 

 

अब इस ट्वीट के जरिए इरफान देश के लोगो को क्या समझाना चाहते थे ये किसी को समझ नही आया लेकिन वो अपने ही देश के खिलाफ आग उगल रहे है ये सबको समझ आया क्योंकि जिस देश में वो रहते है उसी देश के लिए लेकिन जैसे शब्द का इस्तेमाल कर रहे है। इस ट्वीट के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर अमित मिश्रा ने भी इरफान को आड़े हाथों लिया है। अमित मिश्रा ने भी इरफान पठान के ट्वीट के जवाब में ट्वीट किया कि मेरा देश, मेरा खूबसूरत देश, पृथ्वी पर सबसे बड़ा देश बनने की क्षमता रखता है… तभी जब कुछ लोगों को यह एहसास होगा कि हमारा संविधान पालन की जाने वाली पहली किताब है।”

 

 

इस ट्वीट के बाद लोग अमित मिश्रा के समर्थन में उतर आए और लिखने लगे की अमित मिश्रा ने इरफान पठान जैसे लोगो को सही जवाब दिया है और इसकी जरूरत भी थी। वैसे देखा जाए तो अमित मिश्रा ने इरफान पठान को टैग करके या बोल के अपना ट्वीट नही किया है लेकिन लोग मान रहे है की अमित मिश्रा ने उन्ही को जवाब दिया है,ऐसा इस लिए क्योंकि इरफान पठान ने शुक्रवार को सुबह तड़के 5.13 मिनट पर ट्वीट किया था। वहीं, अमित मिश्रा ने दोपहर 12 बजकर 38 मिनट पर इरफान पठान के ट्वीट को पूरा करते हुए ट्वीट किया। इसी लिए ऐसा माना जा रहा है की अमित मिश्रा ने इरफान को ही जवाब दिया है। अब इरफान पठान को समझना चाहिए की वो टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रह चुके है और उन्हे अपने ही देश से प्यार और शौहरत मिली है। उन्हे उन खिलाड़ियों पर भी सोच कर टिप्पणी करनी चाहिए जो प्रदर्शन तो अच्छा कर रहे है लेकिन इरफान पठान कही न कही उसमे लेकिन लगा दे रहे है जैसे उन्होंने अभी हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर सवाल खड़ा कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here