मोहित सूरी के निर्देशन में बनी फिल्म एक विलेन रिटर्न्स अपनी शूटिंग से ही सुर्ख़ियों में बनी हुई है ।कोरोना महामारी के बाद इस साल सिनेमाघरों में एक से बढ़कर एक ढेर सारी हिंदी फिल्में दस्तक दे रही है । वहीं सिनेमाघरों में हाल ही में एक विलन रिटर्न रिलीज हुई है । लेकिन इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर दक्षिण भारत की फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही है । फ़िल्में ज्यादा कमाल नहीं कर पा रही ।

अब “एक विलेन रिटर्न ” रिलीज हो गई है इससे पहले एक विलेन रिलीज हुई थी जिसे 8 साल हो चुकें है । फिल्म के स्टार कास्ट की बात करे तो इस फ़िल्म में अर्जुन कपूर, जॉन अब्राहम, दिशा पाटनी और तारा जैसे अच्छे एक्टर्स है । अब ये फिल्म शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है । फिल्म के रिव्यू की बात करे तो कई लोगों को फिल्म पसंद आई तो कई इसे बिना लॉजिक वाली फिल्म कह रहे है ।

लेकिन सबसे अच्छी बात तो यह है कि ज्यादातर लोगों ने इस थ्रीलर फिल्म को लेकर पॉजीटिव रिस्पॉन्स दिया है । फिल्म में दिशा पाटनी के किरदार को लेकर भी अच्छे कमेंट्स देखने को मिले है । वही एक विलेन रिटर्न्स में रीतेश देशमुख के केमियो को लोगों ने बेहद पसंद किया है । अब आपको बताते हैं कि फिल्म दर्शकों को कैसी लगी, उनके हिसाब से फिल्म में क्या कमी थी ।

अब ये फिल्म शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है । फिल्म के रिव्यू की बात करे तो कई लोगों को फिल्म पसंद आई तो कई इसे बिना लॉजिक वाली फिल्म कह रहे है । लेकिन सबसे अच्छी बात तो यह है कि ज्यादातर लोगों ने इस थ्रीलर फिल्म को लेकर पॉजीटिव रिस्पॉन्स दिया है । फिल्म में दिशा पाटनी के किरदार को लेकर भी अच्छे कमेंट्स देखने को मिले है । वही एक विलेन रिटर्न्स में रीतेश देशमुख के केमियो को लोगों ने बेहद पसंद किया है । अब आपको बताते हैं कि फिल्म दर्शकों को कैसी लगी, उनके हिसाब से फिल्म में क्या कमी थी ।

एक विलन साल 2014 में रिलीज हुई थी जिसके बाद अब एक विलन रिटर्न्स इस साल यानी आज 29 जुलाई के दिन रिलीज की गई है । कहा जा रहा है कि एक विलन फिल्म आज रिलीज हुई फिल्म से कई ज्यादा बेहतर थी । दरअसल, एक विलन रिटर्न्स पहली फिल्म से काफी ज्यादा अलग है । यह पहले पार्ट के आगे हर लिहाजे से फीकी है । इस फिल्म की कहानी तो अच्छी नहीं है साथ ही इस फिल्म में चारों एक्टरों के बीच एक्टिंग में बेहतर करने की होड़ लगे हुए है ।

फिल्म पर आया लोगो का रिएक्शन-

एक यूजर फिल्म देखने के बाद रिव्यू देते हुए कहता है, ” दर्शकों के लिए बनाई गई एक अच्छी थ्रिलर फिल्म है । स्क्रीनप्ले एक चौंकाने वाले और दिलचस्प मोड़ की तरफ ले जाता है । अर्जुन कपूर ने शानदार एक्टिंग की है, यह उनके करियर की अब तक की बेस्ट परफॉर्मेंस में से एक है । जॉन ने भी फिल्म में अच्छा काम किया है । दिशा और तारा फिल्म में सपोर्टिंग रोल में नजर आए है ।

दूसरे यूजर ने कहा, ” इंटरेस्टिंग बात यह है कि एक विलेन रिटर्न्स को देखने में शमशेरा की तुलना में ज्यादा लोग गए थे ।आजकल दर्शक को लेकेर कुछ कहा नहीं जा सकता कि उन्हें क्या पसंद आ जाए खासकर के कोरोना के बाद.. कुल मिलाकर इवीआर ने बॉक्स ऑफिस पर एक अच्छी शुरुआत की है ।

एक अन्य यूजर ने कहा, “एक विलेन रिटर्न्स एक दिलचस्प क्लाइमेक्स के साथ बिना लॉजिक की इरोटिका थ्रिलर फिल्म है । छोटे-मोटे डायलॉग्स मुझे सोचने पर मजबूर कर देते है कि कैसे बेहतर अभिनेता इसे और भी अच्छा बना सकते थे । केवल जॉन अब्राहम और दिशा पटानी पल भर के लिए चमकते है । फिल्म थोड़ी बेतुकी है, लेकिन इसे बेकार कहना भी गलत होगा ।

फिल्म के पहले दिन की कमाई

करीब 80 करोड़ रुपये की मेकिंग और प्रचार लागत से रिलीज हुई फिल्म  “एक विलेन रिटर्न्स ” की पहले दिन की ओपनिंग शुरुआती आंकड़ों के हिसाब सिर्फ छह करोड़ रुपये रही है । ये आंकड़ा फिल्म के दोनों हीरो और इसके निर्देशक के लिए अच्छी खबर नहीं है।

ऐसा रहा फ़िल्म में एक्टर्स का परफॉर्मेंस

इस फिल्म में बात करें अर्जुन कपूर के लुक की तो उनका लुक आए दिन बदलते जा रहा है । इस फिल्म में भी ऐसा ही लगा कि वह सो कर उठे और कैमरे के सामने आ गए । इतना ही नहीं वह लगातार खराब कपड़े पहनते नजर आए है । वहीं वह इस फिल्म में ना तो विलेन है और ना ही हीरो ।

 

Ek villian movie review

बात करें जॉन अब्राहम की तो वह भी अपनी हर आने वाली फिल्म में अपनी खराब एक्टिंग का रिकॉर्ड बना रहे है । इस फिल्म में भी इन्हें देख कर दुःख होता है । क्योंकि इस फिल्म में उनके चेहरे पर एक जैसा भाव और लुक देखने को मिला । इस फिल्म में वह किसी एंगल से आशिक़ नहीं लग रहे हैं और विलेनगिरी उन पर बिलकुल भी नहीं जम पाई ।

एक्ट्रेस तारा सुतरियां की बात करें तो उनकी बस इतनी सी बात अच्छी है कि वह पिछली फिल्मों से कुछ बेहतर इस फिल्म में दिखी । लेकिन इस फिल्म में उनकी एक्टिंग में बिलकुल दम नहीं था ।

वहीं दिशा पाटनी भी इस फिल्म में ऐसी लग रही है जैसे वह किसी मॉल में जाकर कपड़े बेच रही हो । लेकिन इस फिल्म में ये काम भी उनके बस का नहीं लगा । इस फिल्म में रिलीज से पहले जो उनके लुक की चर्चा हुई वह इसमें बिलकुल भी देखने को नहीं मिली ।

दो लव स्टोरी और एक सीरियल किलर की है कहानी है एक विलन रिटर्न्स

” एक विलेन रिटर्न्स ” फिल्म में ” स्माइली ” की थीम और म्यूजिक लिया गया है, लेकिन इसकी कहानी नई है । इस फिल्म में ” रिटर्न्स ” का पिछली कहानी से कोई कनेक्शन नहीं है। फिल्म में दो लव स्टोरी एकसाथ चलती है , जो कई ट्विस्ट्स के बाद आखिर में एक-दूसरे से जुड़ती है ।इनमें से एक कहानी गौतम-आर्वी (अर्जुन – तारा) की है और दूसरी भैरव-रसिका (जॉन- दिशा) की । यह एक ऐक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसमें एकतरफा प्यार और बेवफाई जैसी चीजें आधार बनाने के लिए रखी गई है ।

” एक विलेन रिटर्न्स ” फिल्म की कहानी 

फिल्म में एकसाथ दो लव स्टोरी चलती है । इन कहानियों को कभी वर्तमान तो कभी फ्लैशबैक में दिखाया जाता है । इससे कई बार दर्शक कहानी समझने में उलझ जाते है । कई बार आप एक कहानी से जुड़ते ही हैं कि फिल्म फ्लैशबैक से निकलर दूसरी कहानी में पहुंचा देती है । ” एक विलेन ” की तरह ही फिल्म के रोमांटिक गाने इसकी ताकत है । इसमें ” गलियां ” का नया वर्जन शामिल किया गया है । इसका बैकग्राउंड स्कोर थ्रिल बनाए रखने में कामयाब रहा।

 

Promotion of Ek villian returns

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here