अपने कंट्रोवर्सीज और बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रानौत एक बार से स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुर्खियां बटोर रही है । अभिनेत्री कंगना रनौत बीते काफी दिनों से डेंगू और बुखार से पीड़ित है । हालांकि आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर कोई देशभक्ति में डूबा हुआ है । ऐसे में बीमार होने के बावजूद अभिनेत्री कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया है, जिसमें अभिनेत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी की खूब तारीफ की है ।

 

कंगना ने स्वतंत्रता दिवस पर शेयर की इंस्टाग्राम स्टोरी

कंगना रनौत ने आज देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के मौके पर अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपने हाथ की ड्रिप लगी हुई एक तस्वीर साझा करते हुए देशवासियों के लिए नोट लिखा । अभिनेत्री कंगना रणौत ने लिखा, ” मैं अपने कमरे से बाहर नहीं निकल पा रही हूं लेकिन इस राष्ट्रीय उत्सव की भावना ने मुझे सबसे सशक्त तरीके से घेर लिया है…..मेरे घर में काम करने वाले लोग, नर्स और माली, सभी एक-दूसरे को बधाई दे रहे है । ”

कंगना रनौत और नरेंद्र मोदी

कंगना रनौत ने पीएम मोदी के लिए कहीं ये बात 

अभिनेत्री कंगना रनौत ने अपने इस नोट में कंगना ने आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए लिखा, ” मैंने आज सुबह माननीय प्रधानमंत्री का भाषण सुना…..लोग कहते हैं एक व्यक्ति दुनिया को बदल सकता है और यह कहावत हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के लिए एकदम सच है । मैंने अपने जीवन में कभी भी लोगों के बीच राष्ट्रवाद, कर्तव्य और आशावाद का ऐसा उत्साह नहीं देखा…..शायद ऐसी ही एक विशाल चेतना होती है, जिसे हम अवतार कहते है । यह वह लोग होते हैं, जो न केवल उठ सकते है । बल्कि सैकड़ों या हजारों नहीं बल्कि पूरी मानवता का उत्थान कर सकते हैं……जय हिंद ! ”

कंगना रनौत और नरेंद्र मोदी

कंगना जल्द ही “इमरजेंसी” में इंदिरा गांधी के किरदार में दिखेंगी

अभिनेत्री कंगना रणौत अपनी आने वाली फिल्म ” इमरजेंसी ” की वजह से लाइमलाइट में बनी हुई है । वह अपनी फिल्म की जोरों-शोरों से तैयारी कर रही है । अभिनेत्री कंगना रनौत की यह फिल्म देश की सबसे बड़ी राजनीतिक घटना ” इमरजेंसी ” पर आधारित है ।इस फिल्म में अभिनेत्री कंगना रनौत देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के किरदार में नजर आएंगी । फिल्म में अभिनेत्री ने अभिनय के साथ-साथ निर्देशन की कमान भी संभाली है । अभिनेत्री कंगना रनौत के अलावा इसमें अनुपम खेर और श्रेयस तलपड़े भी अहम किरदारों में नजर आने वाले है ।

कंगना रनौत की यह फिल्म सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ” इमरजेंसी ” अगले साल यानी 2023 में सिनेमाघरों में दस्तक देगी, लेकिन अभी तक इसकी रिलीज डेट तय नहीं की गई है ।

कंगना रनौत फ़िल्म इमरजेंसी

पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से किया संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से अपने संबोधन में 2024 लोकसभा चुनाव का एजेंडा स्पष्ट कर दिया है । उन्होंने इशारा किया है कि भाजपा यह लड़ाई ” भ्रष्टाचार पर की गई कार्रवाई ” के आधार पर लड़ेगी ।

पीएम के संबोधन से इस बात का भी इशारा मिल जाता है कि विपक्ष के ईडी-सीबीआई के राजनीतिक दुरुपयोग के आरोपों से विचलित हुए बिना भ्रष्टाचारी नेताओं पर कार्रवाई जारी रहेगी । इसका साफ मतलब है कि आने वाले दिनों में विपक्षी नेताओं की मुश्किलें बढ़ सकती है ।

महिलाओं के सम्मान का मुद्दा उठाकर प्रधानमंत्री ने यह संकेत दे दिया है कि महिला उन्मुखी योजनाएं आने वाले समय में भी केंद्र सरकार की प्रमुखता में बनी रहने वाली है। यह साल 2024 में उसकी सत्ता में वापसी की राह खोल सकती है ।

पीएम मोदी लाल किले पर

पीएम नरेंद्र मोदी ने महिलाओं पर‌ कहीं ये बात

प्रधानमंत्री ने लाल किले से अपने संबोधन में कहा कि “महिलाओं के सम्मान ” का मुद्दा गंभीरता के साथ उठाया है । उन्होंने कहा है कि सार्वजनिक जीवन में भी लोग महिलाओं का अपमान कर देते है । इससे न केवल महिलाओं का अपमान होता है, बल्कि इससे देश-समाज का विकास भी बाधित होता है । उन्होंने स्पष्ट किया है कि यदि देश को साल 2047 में एक विकसित राष्ट्र बनने का सपना देखना है, तो महिलाओं की भागीदारी के बिना यह कार्य अधूरा रह जाएगा ।

उन्होंने स्पष्ट किया है कि यदि महिलाओं को उचित भूमिका दी जाती है तो इससे भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प आसान हो जाएगा। इससे यह भी संकेत मिल जाता है कि आने वाले वर्षों में केंद्र सरकार की योजनाओं में महिला उन्मुखी योजनाएं प्रमुख बनी रहने वाली हैं। 2019 में भाजपा की सत्ता में वापसी में भी महिलाओं ने प्रमुख भूमिका निभाई थी।

पीएम मोदी लाल किला संबोधन में

इस साल है 75 वां स्वतंत्रता दिवस, यूपी सरकार ने किया ये

इस साल हम आजादी का महापर्व यानी अपना 75 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे है‌ । पूरे देश में ” घर घर तिरंगा ” अभियान चल रहा है । उत्तर प्रदेश सरकार ने सूबे में साढ़े चार करोड़ तिरंगे लहराने का रिकॉर्ड बनाने का भी ऐलान किया है । यहां मुंबई में भी ” घर घर तिरंगा ” अभियान हर तरफ देखने को मिल रहा है । सड़कों के किनारे, घरों की छतों पर और दुकानों के सामने तिरंगा अपनी आन, बान और शान के साथ लहरा रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here