बॉलीवुड की कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन कंगना रनौत अपने अपकमिंग मूवी धाकड़ के प्रमोशन में जोरों शोरों से लगी थी । हालांकि अब मूवी के पहले दिन के कलेक्शन ने कंगना रानौत के उम्मीदों पर पानी फेर दिया है । फिल्म की पहले दिन की ओपनिंग चार से पांच करोड़ रुपये के बीच रहने की उम्मीद जताई जा रही थी लेकिन फिल्म ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर पानी तक नहीं मांगा है । फिल्म ” धाकड़ ” की पहले दिन की ओपनिंग कंगना के करियर की पिछली दो फ्लॉप फिल्मों ” जजमेंटल है क्या ” और ” पंगा ” से भी कम रही है । वही सेल्फ मेड अभिनेता कार्तिक आर्यन के घर गुलदस्तों की कतार लगनी और बधाइयां देना शुरू हो गया है । अपने करियर की सबसे बड़ी और हिंदी सिनेमा की भी साल की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म ” भूल भुलैया 2 ” देने वाले कार्तिक आर्यन इस कामयाबी पर खुश है और अपने सारे प्रशंसकों और फिल्म दर्शकों का आभार जता रहे है । कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी और तब्बू की फिल्म से ” भूल भुलैया 2 ” ने इस साल की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग रही अक्षय कुमार की फिल्म ” बच्चन पांडे ” के रिकॉर्ड को तोड़ा है । इससे पहले कार्तिक आर्यन की फिल्म ” लव आजकल ” ने 12 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी ।फिल्म ” भूल भुलैया 2 ” से पहले रिलीज हुई कार्तिक आर्यन की फिल्म ” लव आजकल ” ने उनके करियर में सबसे बड़ी ओपनिंग 12 करोड़ रुपये की ली थी लेकिन ये फिल्म कुल 34.99 करोड़ रुपये कमाकर फ्लॉप हो गई थी ।

 

कंगना रनौत की धाकड़ मूवी बॉक्स ऑफिस पर रही नाकाम –

बॉलीवुड की कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन अभिनेत्री कंगना रानौत अपनी अपकमकिंग के पहले दिन से लगातार चर्चा में बनी रही फिल्म ‘धाकड़’ ने रिलीज के पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर अभिनेत्री कंगना रणौत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है । देश भर में करीबन 2200 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई कंगना रणौत की फिल्म ” धाकड़ ” की रिलीज तक आते आते लागत करीब 85 करोड़ रुपये पहुंचने का अनुमान फिल्म ट्रेड में लगाया जा रहा है । जानकारी के मुताबिक कंगना ने इस फिल्म के लिए करीब 20 करोड़ रुपये की फीस भी ली है । लेकिन फिल्म की जैसी पहले दिन की ओपनिंग है, उससे ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपनी हीरोइन की फीस भी निकालती नहीं दिख रही है । फ़िल्म का सीधा मुकाबला बॉक्स ऑफिस पर कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी और तब्बू की फिल्म ” भूल भुलैया ” से है जिसने हिंदी फिल्मों के मामले में साल की सबसे बड़ी ओपनिंग ले ली है ।बता दें कि फिल्म ” धाकड़ ” की पहले दिन की ओपनिंग शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से सिर्फ 1.20 करोड़ रुपये रही है । फ़िल्म के सुबह के शोज तकरीबन खाली थे और दोपहर बाद तक फ़िल्म की हालत बहुत ज्यादा खराब थी । फिल्म ” धाकड़ ” का जो भी कलेक्शन पहले दिन हो सका है, वह इसके शाम के और रात के शोज की बदौलत हुआ है । निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ” द कश्मीर फाइल्स ” में खूब मोटी कमाई करने वाले जी स्टूडियोज ने फिल्म ” धाकड़ ” रिलीज की है और इस फ़िल्म से उसे काफी घाटा होता नजर आ रहा है । अभिनेता कार्तिक आर्यन के आगे अभिनेत्री कंगना रनौत फेल हो चुकी है । उधर इस फिल्म ” धाकड़ ” के ही साथ रिलीज हुई कार्तिक आर्यन की फिल्म ” भूल भुलैया 2 ” ने पहले ही दिन इतनी तगड़ी ओपनिंग ली है, जितनी ओपनिंग साल के पांचवें महीने तक बॉक्स ऑफिस पर कोई हिंदी फिल्म सितारा नहीं ले पाया है । इस साल की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग हिंदी फिल्मों में अक्षय कुमार की फिल्म ” बच्चन पांडे ” की रही है , जिसने रिलीज के पहले दिन 13.25 करोड़ रुपये कमाए थे । कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी और तब्बू की फिल्म ” भूल भुलैया 2 ” ने इस रिकॉर्ड को भी तोड़ते हुए करीब 14.75 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली है ।

 

कार्तिक आर्यन की ” भूल भुलैया 2 ” सबसे बड़ी ओपनिंग –

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर और सेल्फ मेड स्टार कार्तिक आर्यन की इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म ” भूल भुलैया 2 ” देने वाले कार्तिक आर्यन इस कामयाबी से बहुत खुश है और आभारी है और अपने सारे प्रशंसकों और फिल्म दर्शकों का आभार जता रहे है‌ । कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी और तब्बू की फिल्म ” भूल भुलैया 2 ” ने इस साल की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग रही अक्षय कुमार की फिल्म ” बच्चन पांडे ” के रिकॉर्ड को तोड़ा है । फिल्म ” भूल भुलैया 2 ” पूरे देश में करीब 3200 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है । टी सीरीज की इस फिल्म के पहले दिन करीब 11 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेने की उम्मीद जताई जा रही थी लेकिन फिल्म के ट्रेलर और इसके प्रचार से फिल्म को मिले फायदे का नतीजा ये रहा कि फिल्म ने पहले ही दिन करीब 16.50 करोड़ रुपये की टिकटें बेच डाली है । फिल्म निर्माता कंपनी टी सीरीज ने रविवार को फिल्म की पहले दिन की नेट कमाई के आंकड़े जारी किए । इसके मुताबिक फिल्म ने पहले दिन 14.11 करोड़ रुपये की कमाई की है । अनीस बज्मी निर्देशित फिल्म ” भूल भुलैया 2 ” ने मार्च महीने में रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ” बच्चन पांडे ” के उस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है , जिसे साल 2022 की सबसे बड़ी ओपनिंग अब तक माना गया । ” बच्चन पांडे ” के अलावा सिर्फ फिल्म ” गंगूबाई काठियावाड़ी ” ही ऐसी हिंदी फिल्म रही है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर इस साल 10 करोड़ रुपये या उससे ऊपर की कमाई की है । इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी में बनी फिल्म अब तक ” द कश्मीर फाइल्स ” रही है , जिसने बॉक्स ऑफिस पर कुल 252.90 करोड़ रुपये की कमाई की, हालांकि इसका पहले दिन का कलेक्शन सिर्फ 3.55 करोड़ रुपये ही रहा है । फिल्म ” भूल भुलैया 2 ” से पहले रिलीज हुई कार्तिक आर्यन की फिल्म ” लव आजकल ” ने उनके करियर में सबसे बड़ी ओपनिंग 12 करोड़ रुपये की ली थी लेकिन ये फिल्म कुल 34.99 करोड़ रुपये कमाकर फ्लॉप हो गई थी । सिनेमाघरों में रिलीज हुईं कार्तिक आर्यन की उसके पहले की तीनों फिल्में हिट रही थी । कार्तिक के करियर की सबसे बड़ी हिट अब तक फिल्म ” सोनू के टीटू की स्वीटी ” रही है , जिसने तो बॉक्स ऑफिस पर सौ करोड़ से ज्यादा की कमाई करते हुए कुल 108.95 करोड़ रुपये कमा लिए थे ।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here