अभिनेता कार्तिक आर्यन की हॉरर कॉमेडी फिल्म ” भूल भुलैया 2″ ने आते ही बाक्स आफिस पर धमाल मचा दिया था । बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अभिनेत्री अक्षय कुमार की फिल्म ” भूल भुलैया ” के लगभग 14 साल बाद ” भूल भुलैया 2 ” रिलीज हुई है । बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन की फिल्म ” भूल भुलैया 2 ” ने अपनी रिलीज के चौथे रविवार को अक्षय कुमार की 10 दिन पहले रिलीज फिल्म ” सम्राट पृथ्वीराज ” को पीछे कर दिया है‌ । यही नहीं फिल्म ” भूल भुलैया 2 ” ने रविवार को एक और बड़ा कमाल किया है । इस दिन फ़िल्म ने जो कमाई की है , वह रिलीज के इसी दिन हिंदी में रिलीज हुई साउथ की दो सुपरहिट फिल्मों ” आरआरआर ” और ” पुष्पा पार्ट वन ” की कमाई से भी ज्यादा है । यही नहीं फिल्म ” भूल भुलैया 2 ” ने रिलीज के 24 वें दिन की कमाई के मामले में सलमान खान की फिल्मों ” बजरंगी भाईजान ” और ” टाइगर जिंदा है ” के अलावा रणवीर कपूर की फिल्म ” संजू ” को भी पीछे छोड़ दिया है ।

 

अभिनेता कार्तिक आर्यन की फिल्म “भूल भुलैया 2 ” कॉमेडी हॉरर फिल्म है, जो अनीस बज्मी द्वारा निर्देशित और भूषण कुमार द्वारा निर्मित है । कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की मुख्य भूमिकाओं इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका में नजर आने वाले है । यह फ़िल्म प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित 2007 की फ़िल्म ” भूल भुलैया ” का सीक्वल है । बता दें कि साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म ” भूल भुलैया ” के लिए बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अभिनेता अक्षय कुमार ने अच्छी खासी रकम ली थी । आज से 14 साल पहले खिलाड़ी कुमार ने इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने के लिए 20 से 45 करोड़ रुपये तक चार्ज किया था । वहीं अब साल 2022 में अभिनेता कार्तिक आर्यन ने इस फिल्म के सीक्वल के लिए 15 करोड़ रुपये चार्ज किया है । यानी फीस के मामले में अभिनेता अक्षय कुमार ने ज्यादा पैसे चार्ज किए  है । वही अभिनेत्री कियारा आडवाणी शेरशाह जैसी ब्लॉकबस्टर देने के बाद, अभिनेत्री कियारा आडवाणी ने बड़े पर्दे पर अपना जादू बिखेरने के लिए पूरी तरह से तैयार है । बता दें कि इस बार ‌”भूल भुलैया 2 ” में उनका सामना डरावनी मौंजलिका से होगा । रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेत्री ने इस फिल्म के लिए 4 करोड़ रुपये लिए है ।वही ” गोलमाल अगेन ” में भूतों को देखने की क्षमता रखने वाली तब्बू एक बार फिर ” भूल भुलैया 2 ” में भूतों के साथ नजर आने वाली है । यह फ़िल्म में बेहद शातिर और प्रतिशोधी भूत को पकड़ने के लिए अभिनेत्री ने करीब 2 करोड़ रुपये की फीस ली है । फ़िल्म ” भूल भुलैया” में राजपाल यादव ने छोटे पंडित के रूप में दर्शकों को खूब हंसाया था और सिनेमाप्रेमियों को आने वाली फिल्म में उनकी भूमिका से बहुत उम्मीदें है । मीडिया रिपोर्ट की माने तो अभिनेता ने इस फिल्म के लिए 1.25 करोड़ रुपये लिए थे । निर्देशक अनीस बज्मी की कार्तिक आर्यन, तब्बू और कियारा आडवाणी की फिल्म ” भूल भुलैया 2 ” का परचम हिंदी सिनेमा के बॉक्स ऑफिस पर चौथे हफ्ते में भी सबसे ऊंचा फहरा रहा है । फिल्म ने चौथे रविवार को 3.80 करोड़ रुपये की शानदार कमाई शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से की है । फ़िल्म ने शनिवार को भी 3.01 करोड़ रुपये की बढ़िया कमाई की थी । फिल्म का चौथे वीकएंड का कलेक्शन 8.37 करोड़ रुपये रहा और इसी के साथ फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर नेट कमाई अब 171.52 करोड़ रुपये हो गई है ।

 

कार्तिक आर्यन की फ़िल्म ने अक्षय कुमार ने फिल्म को पछाड़ा-

कार्तिक आर्यन स्टारर फिल्म ” भूल भुलैया 2 ” की कामयाबी का असर इस बात से भी समझा जा सकता है कि रिलीज के 24 वें दिन यानी चौथे रविवार को फिल्म ने जो 3.80 करोड़ रुपये की कमाई की है , वह बॉक्स ऑफिस के बीते साल से पहले तक सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी रहे अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ” सम्राट पृथ्वीराज ” की रिलीज के 10 वें दिन की कमाई से भी ज्यादा है। निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी की इस फिल्म ने रिलीज के दूसरे रविवार को शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से सिर्फ 3.25 करोड़ रुपये की कमाई की है । कार्तिक आर्यन की बॉक्स ऑफिस पर नंबर वन पोजीशन लगातार पक्की करती जा रही फिल्म ” भूल भुलैया 2 ” ने पहले हफ्ते में 92.05 करोड़ रुपये जुटाकर धमाका कर दिया था । दूसरे हफ्ते में भी फिल्म ने 49.70 करोड़ रुपये कमाए और तीसरे हफ्ते में फिल्म की कमाई रही 21.40 करोड़ रुपये । फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा छूने की कोशिश भी कर सकती है क्योकि बीते शुक्रवार को रिलीज हुई नुसरत भरूचा की फिल्म ” जनहित में जारी ” फ्लॉप हो चुकी है और आने वाले शुक्रवार को रिलीज होने वाली शिल्पा शेट्टी, अभिमन्यु दसानी और शर्ली सेतिया की फिल्म ” निकम्मा ” को लेकर बॉक्स ऑफिस पर कोई सरगर्मी नहीं दिख रही है । फिल्म ” भूल भुलैया 2 ” ने रविवार को जो सबसे बड़ा काम किया, वह था रिलीज के 24 वें दिन की कमाई के मामले में बीते साल रिलीज हुई अल्लू अर्जुन की फिल्म ” पुष्पा पार्ट वन ” और इस साल रिलीज हुई राम चरण व जूनियर एनटीआर की फिल्म ” आरआरआर ” की हिंदी में 24वें दिन हुई कमाई को पीछे छोड़ा है । फिल्म ” आरआरआर ” हिंदी ने रिलीज के 24 वें दिन 3.75 करोड़ रुपये और ” पुष्पा पार्ट वन ” हिंदी ने 3.50 करोड़ रुपये कमाए थे । फिल्म ” भूल भुलैया 2 ” का 24वें दिन का कलेक्शन सलमान की फिल्मों ” बजरंगी भाई जान ” (3.51 करोड़ रुपये) और ” टाइगर जिंदा है ” (3.27 करोड़ रुपये) के अलावा रणबीर कपूर की फिल्म ” संजू ” (3.28 करोड़ रुपये) से भी बेहतर रहा ।

 

बता दें कि “भूल भुलैया 2 ” कॉमेडी हॉरर फिल्म है, जो अनीस बज्मी द्वारा निर्देशित और भूषण कुमार द्वारा निर्मित है । कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की मुख्य भूमिकाओं इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका में नजर आने वाले है । यह फ़िल्म प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित 2007 की फ़िल्म ” भूल भुलैया ” का  सीक्वल है । यह फ़िल्म डरावने होने के साथ ही बहुत ही मनोरंजक है और फिल्म की सफलता को देखते हुए ऐसा कहा जा सकता है कि दर्शकों को मनोरंजन में ही रूचि है । बता दें कि यह  फ़िल्म ” भूल भुलैया 2 ” काला जादू करने वाली मोंजूलिका पर फरमाया गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here