कन्नड़ फ़िल्म केजीएफ चैप्टर 1 एक बेहद कामयाब फ़िल्म है जो 2018 में रिलीज़ हुई थी । अब दुनियाभर के सिनेमाघरों में 16 जुलाई 2021को केजीएफ चैप्टर 2 रिलीज कर दिया गया है जो इसी फिल्म का सीक्वल है ।फिल्म “केजीएफ 2” हिंदी के सौ करोड़ की नेट कमाई दो पहले दो दिन में ही पार कर ली । अब इसके तीसरे दिन की कमाई भी करीबन 42 करोड़ होने से इसका तीन दिन का नेट कलेक्शन करीब 142 करोड़ रुपये हो चुका है । यह फ़िल्म हिंदी में रिलीज हो चुकी है और अब तक की सारी फिल्मों मे से किसी भी फिल्म का पहले तीन दिन का सबसे अधिक कमाई करने वाली फ़िल्म है । इसके पहले सिर्फ “,बाहुबली 2 ” ने ही रिलीज के पहले तीन दिन में 125 करोड़ रुपये से अधिक की यानी 128 करोड़ रुपये का कारोबार किया था ।

रॉकी भाई यानी यश स्टारर केजीएफ चैप्टर 2 14 अप्रैल को रिलीज हो चुकी है । रॉकी भाई के एक्शन और स्टाइल की फैन फॉलोइंग इतनी जबर्दस्त है कि लोगों ने एडवांस बुकिंग में ही फिल्म को 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन दे दिया था । सोशल मीडिया पर भी इसका इस देखने को मिला है । कोई इसे ब्लॉकबस्टर बता रहा है तो कोई इसे रोगेंटे खड़े करने वाला एक्सपिरियंस करार दे रहा है । अभिनेता यश, श्रीनिधि शेट्टी, राव रमेश, रवीना टंडन, प्रकाश राज और संजय दत्त स्टारर फिल्म “केजीएफ 2 ” बाहुबली 2 को छोड़ सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनती नज़र रही है ।

 

महज दो दिन में साउथ सुपरस्टार यश की फिल्म ने किया 100 करोड़ के क्लब में एंट्री- 

“केजीएफ 2 ” फ़िल्म की कमाई की रफ्तार को देखने हुए उम्मीद अब ये भी है कि ये फिल्म कन्नड़ सिनेमा की पहली हजार करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्म भी बन सकती है । फ़िल्म “केजीएफ 2 ” ने हिंदी में लगातार तीन दिन 40 करोड़ रुपये से ऊपर की कमाई करने का नया रिकॉर्ड बना डाला है । हिंदी में रिलीज हुई ये ऐसी पहली फ़िल्म है, जिसने सिर्फ दो दिन में बॉक्स ऑफिस पर सेंचुरी मार दी । फिल्म “केजीएफ 2 ” ने रिलीज के तीसरे दिन यानी शनिवार को शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक करीब 93 करोड़ रुपये की कुल कमाई घरेलू बॉक्स ऑफिस पर की है । इसमें से अकेले केजीएफ 2 हिंदी की कमाई कुल 48 करोड़ रुपये बताई जा रही है । फ़िल्म ने तीसरे दिन कन्नड़ में 13.50 करोड़ रुपये, तेलुगू में 16 करोड़ रुपये, तमिल में आठ करोड़ रुपये और मलयालम में सात करोड़ रुपये की कमाई शुरुआती ग्रॉस आंकड़ों में की है । फ़िल्म की तीसरे दिन की नेट कमाई भी घरेलू बॉक्स ऑफिस पर करीब 80 करोड़ रुपये रहने का अनुमान है । हिंदी में इसकी नेट कमाई करीब 42 करोड़ रुपये रही है । फिल्म “केजीएफ 2” हिंदी ने सौ करोड़ की नेट कमाई दो पहले दो दिन में ही पार कर ली थी । अब इसके तीसरे दिन की कमाई भी करीब 42 करोड़ होने से इसका तीन दिन का नेट कलेक्शन करीब 142 करोड़ रुपये हो चुका है । यह फ़िल्म हिंदी में रिलीज हो चुकी अब तक की सारी फिल्मों मे से किसी भी फिल्म का पहले तीन दिन का सर्वाधिक कलेक्शन है‌ । इसके पहले सिर्फ “बाहुबली 2 ” ने रिलीज के पहले तीन दिन में 125 करोड़ रुपये से ज्यादा यानी 128 करोड़ रुपये का कारोबार किया था ।

 

” केजीएफ 2 ” के आगे सिमट गई कमाई विजय की चमक- 

” केजीएफ 2 ” के आगे साउथ सुपरस्टार विजय स्टारर फिल्म बीस्ट की चमक बॉक्स ऑफिस पर फीकी पड़ती जा रही है । ब्लॉकबस्टर फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 के साथ रिलीज हुई यह फिल्म यश की फिल्म से पिछड़ती जा रही है । वीकएंड पर भी यह फिल्म कुछ खास कमाई नहीं कर पाई है । रविवार को हुई फिल्म की कलेक्शन की बात करें तो विजय और पूजा हेगड़े स्टारर फिल्म बीस्ट ने अपने 5वें दिन दुनियाभर में करीब 21 करोड़ की कमाई की है । इसके साथ ही इस फिल्म में अपनी रिलीज के पांच बाद कुल 168.3 करोड़ का कारोबार किया है । ऐसे में ये कहा जा सकता है कि रिलीज होने के पांच दिन बाद भी फिल्म ने अपने कारोबार में कोई खास बढ़ोतरी नहीं की है । ये फ़िल्म वीकएंड पर भी यह फिल्म कुछ खास कमाई नहीं कर पाई है‌ और रविवार को हुई फ़िल्म की कलेक्शन की बात करें तो विजय और पूजा हेगड़े स्टारर फिल्म बीस्ट ने अपने 5 वें दिन दुनियाभर में करीब 21 करोड़ की कमाई की है । इसके साथ ही इस फिल्म में अपनी रिलीज के पांच बाद कुल 168.3 करोड़ का कारोबार किया है । ऐसे में ये कहा जा सकता है कि रिलीज होने के पांच दिन बाद भी फिल्म ने अपने कारोबार में कोई खास बढ़ोतरी नहीं की है ।

 

यह है केजीएफ चैप्‍टर 2 की कहानी –

फ़िल्म केजीएफ चैप्टर 2 राजा कृष्णप्पा बैर्या उर्फ रॉकी भाई (अभिनेता यश) गरुड़ को मारने के बाद अब कोलार गोल्ड फील्ड्स का नया सुलतान बन गया है । लोग उसे भगवान मानने लगे है और अपने बच्चों से कहते है कि “हमारी बेड़ियों को तोड़ा है उसने, ये कभी मत भूलना “। रॉकी ने केजीएफ में एक ऐसे साम्राज्य का निर्माण किया है, जिसे कोई नहीं भेद सकता है । इधर रॉकी अपने दुनिया पर राज करने की योजना बना रहा होता है, उधर उसके दुश्मन उसे खत्म करने के लिए गरुड़ के भाई शक्तिशाली अधीरा ( अभिनेता संजय दत्त) की मदद लेते है‌ । इस बीच, प्रधानमंत्री रमिका सेन (अभिनेत्री रवीना टंडन) को रॉकी भाई की दुनिया को लेकर खबर मिलती है और वो उसका खात्मा करने का वादा लेती है । अपने साम्राज्य और अपनी कुर्सी को बचाने के लिए रॉकी किस तरह अपने दोनों दुश्मनों से निपटता है, इसी के इर्द गिर्द घूमती है कीजीए चैप्टर 2 की पूरी कहानी ।इस फिल्म को लेकर दर्शन बहुत ही एक्साइटिड थे जिसके परिणाम स्वरूप इस ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छी कमाई की है । बाहुबली 2 के बाद सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 बन चुकी है । बता दें कि प्रशांत नील द्वारा निर्देशित फिल्म में संजय दत्त, रवीना टंडन, श्रीनिधि, अनंत नाग, प्रकाश राज और अन्य जैसे अभिनेताओं की सूची भी शामिल है। यह फिल्म कन्नड़, तेलुगु, हिंदी, तमिल और मलयालम भाषाओं में रिलीज हुई ।

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here