देश की पहली मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग के पूर्व अध्यक्ष और कमिश्नर ललित मोदी एक दूसरे को डेट कर रहे है । यह जानकारी खुद ललित मोदी ने ट्विटर पर दी थी । इसके साथ ही, अभिनेत्री सुष्मिता सेन के उनके साथ फोटो भी साझा किए थे । ललित मोदी ने पहला ट्वीट शाम 7 बजकर 44 मिनट पर किया था , जिसमें सुष्मिता सेन को ” माय बेटरहाफ ” बताया था । जिसके बाद यह अनुमान लगाए गए थे कि दोनों ने शादी कर ली है । हालांकि इसके बाद ललित मोदी ने एक बड़ा खुलासा कर दिया है ।

 

ललित मोदी ने दी चौंकाने वाली जानकारी

आईपीएल के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी ने गुरुवार को चौंकाने वाली जानकारी क्रिकेट और बॉलीवुड के फैन्‍स को दी । ललित मोदी पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन को डेट कर रहे है । उन्‍होंने स्‍वयं यह सूचना सोशल मीडिया के माध्‍यम से फैन्‍स को दी । ललित मोदी मौजूदा वक्‍त में भारत के भगोड़े कारोबारी है । साल 2008 में उन्‍होंने ही आईपीएल मॉडल की शुरुआत की थी । सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय के शिकंजे से बचने के लिए वो लंदन भाग गए थे । सुष्मिता सेन साल 1994 में मिस यूनिवर्स बनी थी ।ललित मोदी ने पहला ट्वीट शाम 7 बजकर 44 मिनट पर किया था , जिसमें सुष्मिता सेन को ” माय बेटरहाफ ” बताया था । जिसके बाद यह अनुमान लगाए गए थे कि दोनों ने शादी कर ली है । हालांकि इसके बाद ललित मोदी ने एक बड़ा खुलासा कर दिया है । इसके 42 मिनट बाद उन्होंने एक और ट्वीट कर कहा, ” साफ करना चाहता हूं कि अभी शादी नहीं हुई , सिर्फ एकदूसरे को डेट कर रहे है । एक दिन शादी भी करेंगे ।” बता दें कि अभिनेत्री सुष्मिता, रोहमन शॉल से ब्रेकअप के बाद ललित मोदी को डेट कर रही है । दरअसल, सुष्मिता 3 बार रिलेशनशिप में रह चुकी है , लेकिन कभी बात शादी तक नहीं पहुंच सकी । इसके अलावा ललित मोदी ने इंस्टाग्राम पर अपनी प्रोफाइल फोटो भी बदल ली है । नई तस्वीर में वह सुष्मिता सेन के साथ नजर आ रहे है । इंस्टाग्राम बायो में ललित मोदी ने लिखा है कि उन्होंने सुष्मिता सेन के साथ नए जीवन की शुरुआत की है । सुष्मिता सेन को ललित मोदी ने पार्टनर इन क्राइम और ” माई लव ” कहकर संबोधित किया है ।

 

ललित मोदी ने बताया सुष्मिता सेन को बेटर-हॉफ 

 

ललित मोदी ने अपने पहले ट्वीट में सुष्मिता सेन को बेटर-हॉफ बताया । जिसका सीधा-सीधा मतलब है कि दोनों ने शादी कर ली है । मामला तूल पकड़ने लगा तो कुछ देर बाद पूर्व आईपीएल कमिश्‍नर की तरफ से यह जानकारी दी गई कि हमनें शादी नहीं की है । केवल एक दूसरे को डेट कर रहे है । एक दिन हम शादी भी जरूर करेंगे । ललित मोदी ने इंस्‍टाग्राम पर लिखा, ” परिवार के साथ मालदीव और सारडीनिया के टूर के बाद वापस लंदन पहुंच गया हूं । अपनी नई पार्टनर सुष्मिता सेना का जिक्र करना नहीं भूलूंगा । नई शुरुआत, नया जीवन. मैं चांद पर हूं । प्‍यार का मतलब यह नहीं होता कि शादी कर ली है । एक दिन भगवान की कृपया से ऐसा हो जाएगा । मैं फिलहाल इस बात की घोषणा कर रहा हूं कि हम दोनों एक साथ है । ”

 

आखिर कौन है ललित मोदी?

ललित मोदी क्रिकेट जगत की काफी चर्चित शख्सियत है , उन्होंने आईपीएल की शुरुआत हमारे देश में की थी और काफी कम समय के अंदर ही इन्होंने बीसीसीआई का मुनाफा भी काफी अधिक बढ़ा दिया था । हालांकि कई तरह के केस में फंसने के चलते इन्हें भारत को छोड़ना पड़ा था और इस समय ये लंदन में रह रहे है । इनका जन्म सन् 1963 में दिल्ली के एक व्यापारी परिवार में हुआ था और ये काफी अमीर घर से नाता रखते है । ललित मोदी के माता – पिता की कुल तीन संताने है , जिनमें से ललित इनके दूसरे नंबर की संतान है । ललित से बड़ी इनकी एक बहन हैं और इनसे छोटा इनका एक भाई है । ललित मोदी की पत्नी मिनल इनसे आयु में 10 साल बड़ी है और कहा जाता है कि वो ललित की मां की दोस्त हुआ करती थी और इनकी मां के माध्यम से ही इन दोनों की मुलाकात हुई थी । वहीं इस मुलाकात के कुछ समय बाद यानी साल 1991 में इन्होने मिनल से विवाह कर लिया था और इस शादी से इन्हें दो बच्चे हुए थे । उन्होंने अपनी शिक्षा शिमला के बिशप कॉटन स्कूल और नैनीताल के सेंट जोसेफ कॉलेज से प्राप्त की है । हालांकि क्लास में कम उपस्थिती के चलते इन्हें सेंट जोसेफ कॉलेज से निकाल दिया गया था । उन्होंने कॉलेज स्तर की शिक्षा हासिल करने के लिए पेस विश्वविद्यालय और ड्यूक विश्वविद्यालय में दाखिला लिया था । हालांकि किन्हीं करणों के चलते ये इन दोनों विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सके थे और इस तरह से ये केवल 12 वीं कक्षा तक ही पढ़े हुए है ।

 

शादी के खिलाफ थे ललित मोदी के पिता 

ललित मोदी के पिता इनके विवाह के खिलाफ थे, जिसके चलते इनके पिता ने इनकी शादी होने के बाद इन्हें मुंबई में एक छोटे से घर में रहने के लिए भेज दिया था । ललित मोदी की पत्नी की ये दूसरी शादी है और पहली शादी से इनकी पत्नी को एक बेटी भी है, जिसका नाम करीमा है ।

 

ललित मोदी का करियर

साल 1993 में इन्होंने मोदी मनोरंजन नेटवर्क मेन नामक कंपनी की स्थापना की थी, लेकिन ये कंपनी कुछ समय बाद बंद हो गई थी । ये कंपनी बंद होने के बाद इन्हें इनके परिवार द्वारा चलाए जा रहे मोदी उद्यमों व्यापार का अध्यक्ष और प्रबंध निर्देशक बना दिया गया था । साल 2002 में मोदी ने एक ऑनलाइन लॉटरी व्यवसाय की शुरुआत भी की थी । कई तरह के व्यापार करने के बाद मोदी ने अपना रुख क्रिकेट की ओर कर लिया था और इन्होंने बीसीसीआई के सामने इंडियन क्रिकेट लीग लिमिटेड नामक लीग को शुरू करने का सुझाव रखा था । हालांकि , ललित मोदी के इस सुझाव को बीसीसीआई द्वारा मंजूरी नहीं मिल सकी थी‌ । प्रस्ताव खारिज होने के बाद ये साल 1999 में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन का हिस्सा बन गए थे । लेकिन इस एसोसिएशन पर कंट्रोल करने के चलते इन्हें इस एसोसिएश से निकाल दिया गया था । जिसके बाद इन्होंने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में अपनी जगह बना ली थी और इस एसोसिएशन के ये अध्यक्ष बन गए थे । वही साल 2005 में इन्होंने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष रहते हुए, शरद पवार की मदद बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने में की थी, जिसके बाद इन्हें इस बोर्ड का उपाध्यक्ष बना दिया गया था । बीसीसीआई का उपाध्यक्ष बनने के बाद इन्होंने साल 2008 में आईपीएल की शुरुआत की थी. ये लीग काफी कम समय के अंदर विश्व की सबसे महंगी लीग में से एक लीग बन गई थी ।

ललित मोदी से पहले सुष्मिता सेन ने रोहमन शॉल को ढाई साल तक डेट किया है। रोहमन और सुष्मिता की उम्र में 15 साल का अंतर है । सुष्मिता जहां 46 साल की है । वहीं, रोहमन 30 साल के है । दोनों काफी समय तक लिव-इन रिलेशनशिप में थे । रोहमन की सुष्मिता की दोनों बेटियों रेनी और अलीशा के साथ भी बेहतरीन बॉन्डिंग है । सिर्फ इतना ही नहीं वह खुद को दोनों का पिता बताते थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here