1 मार्च को देशभर में धूमधाम से महाशिवरात्रि का त्योहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर हर कोई भगवान शिव को खुश करने की कोशिश कर रहा है, जिसके लिए लाखों-करोड़ों लोगों ने आज वर्त भी रखा है।भोलेनाथ के भक्तों के लिए महाशिवरात्री का दिन किसी महापर्व से कम नहीं होता है। इस वर्ष महाशिवरात्रि 1 मार्च के दिन है। महाशिवरात्रि के दिन भक्त शिवजी की पूरे मन से पूजा-अर्चना करते है। माना जाता है कि जो लड़कियां महाशिवरात्री के दिन भगवान शिव का व्रत रखती हैं उन्हें अच्छे और योग्य वर की प्राप्ति होती है। लेकिन आम लोगों की तरह सेलेब्स के घरों में भी महाशिवरात्रि को खास तरह से मनाया जाता है। इतना ही नहीं, सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर भी अपने फैंस को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दी है।

इस खास मौके पर एक्ट्रेसेस अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट व भगवान शिव की तस्वीरें शेयर कर अपने चाहने वालों और फैंस को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दे रही है।

 

कंगना रणौत ने ऐसे मनाई महाशिवरात्रि-

कंगना रणौत भगवान शिव की बहुत बड़ी भक्त है। वह अक्सर शिव की पूजा-अर्चना करती हुई नजर आती है, जिसकी तस्वीरें शेयर करने से वह पीछे नहीं रहती है‌ और आज के शिवरात्रि के खास मौके पर भी अभिनेत्री कंगना रणौत ने एक पोस्ट शेयर किया है। कंगना ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक वीडियो शेयर किया है, जिस पर “शिवरात्रि की शुभकामनाएं” लिखा हुआ है।

 

एक्टर अजय देवगन ने ऐसे मनाई शिवरात्रि-

अजय देवगन ने महाशिवरात्रि के मौके पर अपनी इंस्टा स्टोरी पर कुछ पक्तियां शेयर की है। इस पर लिखा है कि आंख मूंदकर देख रहा है साथ समय के खेल रहा है महादेव महाएकाकी। बता दें कि अजय देवगन भगवान शिव में काफी विश्वास रखते हैं। उन्होंने अपनी फिल्म ‘शिवाय’ भगवान शिव के नाम की थी।

 

शिव की भक्त मौनी रॉय ने ऐसे मनाई शिवरात्रि-

मौनी रॉय भी भगवान शिव की बहुत बड़ी भक्त है और यह बात वह कई मौके पर बता चुकी है। अभिनेत्री ने महाशिवरात्रि के इस पावन मौके पर कुछ तस्वीरें शेयर की है। इन तस्वीरों में वह शिवलिंग के सामने हाथ जोड़कर बैठी हुई दिख रही है। मौनी ने इन तस्वीरों के साथ एक श्लोक भी लिखा है।

 

सामंथा रुथ प्रभु ने भी भगवान शिव पर अपने विचार व्यक्त किए-

इस लिस्ट में साउथ फिल्म इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु का नाम भी शामिल है। सामंथा ने भी अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर एक प्यारा सा वीडियो शेयर किया है। ये वीडियो सद्गुरु जग्गी वासुदेव का है। इस वीडियो में वह भगवान शिव पर विचार व्यक्त कर रहे है।

 

अभिनेत्री हेमा मालिनी ने ऐसे मनाया शिवरात्रि-

बॉलीवुड की ड्रीलगर्ल और मथुरा से बीजेपी की सांसद हेमा मालिनी ने अपने चहाने वालों को ट्विटर हैंडल पर पोस्ट शेयर कर महाशिव रात्रि की शुभकामनाएं दी है।उन्होंने भगवान शिव की तस्वीर शेयर कर उन्होंने लिखा, आप सभी को महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं, ये वार्षिक उत्सव भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त करने वाले सभी भक्तों द्वारा बड़े ही उत्साह के साथ मनाया जा रहा है, जिनमें से कुछ निर्जल उपवास भी करते है। जोकि अगले दिन केवल शुभ समय पर तोड़ा जाता है।

 

भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह ने भी ख़ास मौक़े पर पूजा-अर्चना किया-

भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह हर खास मौके पर भगवान शिव की पूजा-अर्चना करती दिखाई देती हैं और आज भी अभिनेत्री ने अपनी मां के साथ शिव की पूजा की है। इस मौके की एक तस्वीर अक्षरा ने सोशल मीडिया पर शेयर की है। इस तस्वीर के साथ अक्षरा ने लिखा कि मां महादेव और तुम लक्ष्मी। महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं।

 

रुबीना दिलैक पोस्ट शेयर कर महाशिव रात्रि की शुभकामनाएं-

बिग बॉस रुबीना दिलैक ने भी अपने चाहने वालों को सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर महाशिव रात्रि की शुभकामनाएं दी हैं। इस वीडियो में शिव स्त्रोम् के श्लोक सुनाई दे रहे है। फैंस को महाशिव रात्रि की शुभकामनाएं देते हुए रूबीना ने लिखा हर हर महादेव।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here