टेलीविजन जगत का सबसे पॉपुलर और कॉन्ट्रोवर्शियल रियलिटी शो ” बिग बॉस”अपने नए सीजन के साथ लौट टीवी पर धमाल मचाने को फिर लौट रहा है । इस बार सलमान खान के इस रियलिटी शो का 16 वां सीजन टेलीकास्ट होगा , जिसमें कंटेस्टेंट्स के तौर पर कई सेलेब्स के नाम सामने आ चुके है । दावा है कि अभिनेता जय भावनुशाली की पत्नी और अभिनेत्री माही विज इस बार ” बिग बॉस ” में नज़र आ सकती है । वही इस खबर पर अब खुद अभिनेत्री माही विज ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और सच्चाई भी बताई है ।

अभिनेत्री माही विज टीवी सीरियल के दुनिया की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है । उनकी खुबसुरती की वज़ह से उन्हे लोगों ने शुरुआती दौर से ही बहुत पसंद किया था । उनका सबसे पसंदीदा किरदार ” नकुशा पाटिल ” का माना जाता है । माहि विज ने अपने अभिनय से लोगो का बहुत प्यार पाया है । अभिनेत्री माही विज एक्टिंग से पहले एक बेहतरीन मॉडल भी रह चुकी है । अपनी 17 साल की उम्र से ही माहि विज ने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था । अपने मॉडल के सफर में सफलता पाने के बाद उन्होंने टीवी सीरियल में अभिनय करना शुरू किया था । माही विज को सबसे पहले 2007 में आए सीरियल ” अकेला ” में देखा गया था । अभिनेत्री माही विज ने टीवी सीरियल के जाने माने अभिनेता और होस्ट “जय भानुशाली ” से 2011 में शादी कर ली थी । माही विज ने एक मल्यालम फिल्म में भी अपना अभिनय दर्शाया था । इसके अलावा वह कलर्स टीवी के शो किचन चैंपियन सीजन 5 में भी नज़र आ चुकी है ।

 

अभिनेत्री माही विज का शुरुआती जीवन, शिक्षा और करियर-

1 अप्रैल साल 1982 को दिल्ली में जन्मी अभिनेत्री माही विज पंजाबी परिवार में जन्मी थी । उन्होंने न्होने अपने स्कूल की पढाई ” लीलावती विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल ” दिल्ली से पूरी की थी । अभिनेत्री माहि विज ने दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की थी । अभिनेत्री माही वज ने 17 साल की उम्र से ही मॉडलिंग का काम शुरू कर दिया था , जिसकी वजह से उन्होंने दिल्ली को छोड़ कर मुंबई जाने का फैसला लिया था । अभिनेत्री माही विज ने मुंबई में कुछ सालो तक मॉडलिंग की थी । उन्होंने अपने अभिनय के करियर की शुरुआत 2006 से की थी । माही ने हिंदी टीवी सीरियल में अभिनय करने से पहले एक म्यूजिक विडिओ में अभिनय किया था । मॉडलिंग के दौरान उन्हें 2006 में एक सीरियल में अभिनय करने का मौका मिला था । टीवी सीरियल में अभिनय करने से पहले माहि ने एक म्यूजिक विडिओ में डांस भी किया था । गाने का नाम ” तू, तू है वही ” था । 2006 में माही विज ने सीरियल ” अकेला ” से अपने अभिनय की शुरुआत की थी । इस सीरियल में माहि के किरदार का नाम ” मेघना ” था । यह सीरियल सोनी टीवी पर रात 10 बजे दर्शाया जाता था । इस सीरियल को छोडने के बाद माही विज ने सहारा वन के सीरियल ” कैसी लागि लगन ” और ” शुभ कदम ” में ” प्रति ” का किरदार अभिनय किया था। सीरियल ” कैसी लागि लगन ” के 87 एपिसोड को दर्शाने के बाद ही इस सीरियल को बंद कर दिया गया था । सीरियल शुभ कदम में भी माही ने मुख्य किरदार को दर्शाया था । इस सीरियल को फरवरी 2009 से सितम्बर 2009 तक सहारा वन पर दर्शाया जाता था । इस सीरियल के कुल 153 एपिसोड टीवी पर दर्शाए गए थे ।

 

पति को लेकर कंट्रोवर्सी का हिस्सा बनी थी अभिनेत्री-

अभिनेत्री माही विज ने साल 2011 में अपने बॉयफ्रेंड जय भानुशाली से शादी की थी । दोनों ने एक दूसरे को कुछ सालो तक डेट किया था और फिर शादी करने का फैसला लिया था । अभिनेत्री माही विज फिलहाल अपनी शादी शुदा ज़िंदगी में बहुत खुश है । माहि विज का एक बार कंट्रोवर्सी में नाम सुनने में आया था । जय शानुशाली ने फिल्म ” हेट स्टोरी 2 ” के दौरान अभिनेत्री ” सुरवीन चावल ” के साथ कुछ इंटिमेट सीन्स को शूट किया था, जिसकी वजह से जय और माहि के बीच बहुत लड़ाई हुई थी। उसी दौरान माहि का नाम कंट्रोवर्सी में सुनाई दिया था ।

 

अभिनेत्री ने बिग बॉस शो पर दी अपनी प्रतिक्रिया-

अभिनेत्री माही विज ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया , जिसमें उन्होंने सलमान खान के ” बिग बॉस ” में आने पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी । उन्होंने कहा , “कभी किसी काम को न नहीं कहना चाहिए । लेकिन हां, अभी के लिए तो नहीं है । मैं अपनी बेटी तारा को छोड़ना नहीं चाहती हूं । वह अभी बहुत छोटी है । ” अभिनेत्री माही विज के पति जय भानुशाली भी ” बिग बॉस” में नजर आ चुके है । बता दें कि अभिनेता जय ” बिग बॉस 15 ” में दिखे थे, लेकिन फैंस ने उनके खेल को ज्यादा पसंद नहीं किया था । अभिनेता जय भानुशाली के खेल पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अभिनेत्री माही विज ने बताया कि उन्होंने ईमानदारी से अपना खेल खेला है और उन्हें जय के खेल पर गर्व है । अभिनेत्री ने कहा, ” मुझे लगता है कि दर्शक बहुत ही भोले है और उन्हें जो भी दिखाया जाता है वह वहीं सच मान लेते है । मैंने शो को सातों दिन और हर घंटे देखा है । मुझे जय के खेल पर गर्व है । वह अपने आत्मसम्मान और गरीमा के साथ ” बिग बॉस ” से बाहर आए । ”

 

अभिनेत्री माही विज ने इंटरव्यू में बिग बॉस शो पर कह दी यह बात-

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में माही विज ने बिग बॉस शो के मेकर्स को भी निशाने पर लिया । उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मेकर्स अपनी सहूलियत के हिसाब से लोगों को दिखाते है । उन्होंने शो की शुरुआत में ही तय कर लिया था कि विनर कौन बनेगा और रनरअप कौन रहेगा । वह खुद लोगों का सफर तय करते है । ” बिग बॉस ” के घर में हम अपना सफर खुद नहीं बनाते हैं। बल्कि मेकर्स ही हमारा सफर तय करते है । बता दें कि अभिनेत्री माही विज ने कलर्स के रियलिटी शो ” फियर फैक्टर – खतरों के खिलाडी 7 ” में कंटेस्टेंट के रूप में भाग लिया था , लेकिन उनके पैर में लगी चोट की वजह से उन्हें जल्द ही शो को छोड़ना पड़ा था । साल 2016 में माही ने कलर्स टीवी के लोकप्रिय सीरियल ” बालिका वधु – कच्ची उम्र के पक्के रिश्ते ” में ” नंदिनी शिवराज शेखर ” और ” नंदिनी कृष मल्होत्रा ” का किरदार अभिनय किया था । साल 2018 में माहि ने &टीवी के सीरियल “लाल इश्क़” में “सहर” का किरदार अभिनय किया था । आखरी बार माहि विज को कलर्स टीवी के रियलिटी शो “किचन चैंपियन सीजन 5 ” में भाग लेते हुए देखा गया था ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here