सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है । इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भांजे सचिन बिश्नोई को हिरासत में लिया गया है । मिली जानकारी के मानें तो, उसे अजरबैजान से पकड़ा गया है । आरोप है कि लॉरेंस गैंग को सचिन ही बाहर से निर्देश देता था ।

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में मुख्य आरेापी सचिन बिश्नोई को हिरासत में लिया गया है । मिले खबरों की मानें तो अजरबैजान से पकड़ा गया है । आरोप यह है कि लॉरेंस गैंग को सचिन बिश्नोई ही बाहर से निर्देश देता था ।

सिद्धू मूसेवाला

सिद्धू मूसेवाला का शुरुआती जीवन

11 जून साल 1993 को मानसा जिले के गांव में जन्मे सिद्धू मूसेवाला के पिता भोला सिंह और माता चरण कौर है । उन्होंने एक इन्टरव्यू में यह खुलासा किया था कि उनके पिता सेना में थे ,और बाद में युद्ध के दौरान एक चोट के बाद पुलिस बल में शामिल हो गए थे । पंजाबी सिंगर सिद्धु मूसा वाला बहुत ही हैन्सम और स्टाइलिश पंजाबी सिंगर थे । उन्होंने गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज, लुधियाना में अध्ययन किया और साल 2016 में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक किया था ।

सिद्धू मूसेवाला को बचपन से ही गाने लिखने का बहुत शौक था । वह अपने स्कूल और कॉलेज में सभी गायन प्रतियोगिताओं में भाग लेते थे । स्कूल और कॉलेज में सिद्धू को गाते हुए देखकर हर कोई कहता था कि एक दिन सिद्धू ज़रूर मशहूर होंगे और निश्चित रूप से अपना और अपने गाँव का नाम रोशन करेंगे । उन्होंने डीएवी कॉलेज फेस्ट में भी प्रदर्शन किया है। वह एक ब्लैक रेंज रोवर एसयूवी का मालिक है।

हत्याकांड का मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरफ्तार

मूसेवाला हत्याकांड में मानसा पुलिस ने बीते शुक्रवार को चालान पेश किया था । 1850 पन्नों के चालान में 24 आरोपियों के नाम शामिल है । इनमें से 20 को गिरफ्तार किया जा चुका है । कहा गया था कि चार आरोपी विदेश में छिपे है । हत्याकांड का मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को बताया गया है, जो इस समय पंजाब पुलिस की हिरासत में है । जिन आरोपियों के विदेश में छुपे होने की बात कही गई थी, उसमें मुख्य आरोपी गोल्डी बराड़, सचिन बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई और लिजिन नेहरा शामिल थे।

इस मामले में एसएसपी गौरव तोरा ने बताया था कि 34 आरोपियों पर मामला दर्ज किया गया था । 24 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है । हत्या में शामिल जगरूप रूपा और मनप्रीत मनु कुस्सा पुलिस मुठभेड़ में मारे जा चुके है । अदालत को उनके मुठभेड़ के बारे में सूचित कर दिया गया है।

सिद्धू मूसेवाला

मूसेवाला की गोली मारकर की थी हत्या

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला आज के समय में पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के ऐसे ब्रांड बन चुके थे कि वह जिसके भी साथ काम करते है उसको रातों-रात सुपरस्टार बना देते थे । अभी हाल ही में पंजाब के मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी । मनसा जिले के जवाहरके गांव के पास फायरिंग हुई गोलीबारी में सिंगर सिद्धू मूसेवाला की मौत हो गई थी।

 

मूसेवाला अपने खुद के लिखे हुए गाने गाते थे

सिद्धू मूसेवाला किसी दूसरे के लिखे हुए गाने नहीं गाए बल्कि अपने खुद के लिखे हुए गाने गाते थे । पंजाबी सिंगर सिद्धू मुझसे वाले ने पंजाब ही नहीं विदेशी धरती पर भी अपने नाम की शॉप छोड़ चुके थे । अपने गानों से लोगों का दिलों में जगह बनाने वाले सिंगर सिद्धू मूसेवाला काफी लग्जिरियस लाइफ जीते थे ।

अपने रीयल‌ लाइठ में उनके कार कलेक्शन कई महंगी-महंगी कारें मौजूद थी‌ । वहीं उनके बाइक के शौक की बात करें तो सिद्धू के कलेक्शन में बुलेट जैसी टू व्हीलर भी शामिल थे।

रिपोर्ट्स की मानें तो पंजाबी सिंगर के पास कुल 30 करोड़ की नेटवर्थ थी । सिद्धू अपने एक शो करीब 18 लाख रुपये चार्ज किया करते थे ।उनकी गाड़ियों के कलेक्शन की बात करें तो पंजाबी सिंगर सिद्धू के पास कई लग्जरी गाड़ी थी, इसके साथ ही उनके पास आलीशान घर और जमीन जायदाद भी थे ।

उनके कार कलेक्शन में टोयोटा फॉर्च्यूनर , जीप जैसी गाड़ियां थी । इसके अलावा रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पास काले और सफेद रंग की रेंज रोवर, ईसूजू डी-मैक्स , मर्सिडीज एएमजी 63 और मस्टैंग जैसी कार भी है‌।

सिद्धू मूसेवाला का करियर 

साल 2015 में, सिद्धू मूसेवाला ने पंजाबी संगीत उद्योग में एक बहुत बड़े गीतकार से मुलाकात की और सिद्धू को आश्वासन दिया कि उन्हें अपना गाना एक बड़े गायक द्वारा गाया जाएगा । जिसके लिए दोनों की मुलाकात की तारीख तय की गई थी ।

सिद्धू मूसेवाला अपनी बाइक पर उनसे मिलने के लिए जाने जाते थे। लेकिन रास्ते में बहुत अधिक बारिश के कारण, वह थोड़ी देर से था । जिसके कारण गीतकार ने सिद्धू से मिलने से इनकार कर दिया और सिद्धू को वहां से खाली हाथ लौटना पड़ा । जिससे सिद्धू बहुत दुखी हुए और इस बात से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने मन बना लिया क्या आज के बाद किसी के लिखे हुए गानों पर नहीं गाऊंगा और खुद के गीत लिख कर ही गाऊंगा‌ । इसके बाद सिद्धू मुझसे वाले ने बहुत मेहनत की पहले उसे अच्छे गाने नहीं लिखे गए पर वह मेहनत करते रहे आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई इसलिए कहते है कि किसी की की हुई मेहनत कभी बेकार नहीं जाती।

सिद्धू मूसेवाला ने फिर साल 2016 में  का लिखा हुआ गाना लाइसेंस निंजा द्वारा गाया गया था जब बहुत ज्यादा फेमस हुआ और दुनिया भर में सुपर डुपर हिट रहा । इसके साथ पंजाबी म्यूजिक पता चल गया था कि सिद्धू मुझसे वाला आ गया है‌ ।‌ साल 2016 में, सिद्धू अपनी आगे की पढ़ाई के लिए कनाडा चले गए। कनाडा में उन्होंने आप गाना शुरू कर दिया और उनका पहला गाना था जी वैगन इस गाने ने रातो- रातो ही सुपरस्टार बना दिया । इसके बाद सिद्धू मूसे वाले ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

हालांकि अब  पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में मुख्य आरेापी सचिन बिश्नोई को हिरासत में लिया गया है । मिले खबरों की मानें तो अजरबैजान से पकड़ा गया है। आरोप यह है कि लॉरेंस गैंग को सचिन बिश्नोई ही बाहर से निर्देश देता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here