छोटे पर्दे के लोकप्रिय कॉमेडी शो ” भाबीजी घर पर है ” में मलखान सिंह का किरदार निभाने वाले दीपेश भान का निधन हो गया है। टीवी इंडिस्ट्री के मशहूर कलाकार दीपेश भान की मौत की खबर से हर तरफ सनसनी मच गई है । मिली जानकारी की मानें तो, दीपेश भान शनिवार की सुबह क्रिकेट खेलते वक्त ग्राउंड पर ही गिर पड़े थे । उनकी नाक से खून बह रहा था । ग्राउंड पर मौजूद लोग उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया । जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया । बता दें कि दीपेश अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान देते थे और वह शनिवार को जिम से आने के बाद क्रिकेट खेलने गए थे ।

 

एक्ट्रेस शुभांगी आत्रे दीपेश भान की मौत पर किया बड़ा खुलासा

छोटे पर्दे का मशहूर शो ” भाबी जी घर पर है ” में अंगूरी भाबी का किरदार निभा रही शुभांगी अत्रे ने उनके मौत पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि दीपेश भान की मौत ब्रेन हैमरेज के कारण हुई हैं । उन्होंने बताया, ” दीपेश भान सुबह एक मद ठीक थे‌ । मैं उनकी बिल्डिंग में ही रहती हूं । आज सुबह वह अपने दोस्तों के साथ अच्छे भले क्रिकेट खेल रहे थे कि तभी अचानक वह जमीन पर गिर पड़े । ऐसे में वहा मौजूद लोगों ने दीपेश को उठाने की कोशिश की , लेकिन उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी । इसके बाद दीपेश भान को आनन- फानन में हॉस्पिटल ले जाया गया , जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया । पहले हम कों उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया, लेकिन अब जानकारी दी गई है कि दीपेश भान की मौत ब्रैन हेमरेज से हुई है । ”

 

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के साथ भी स्क्रीन शेयर कर चुके है दीपेश 

बता दें कि दीपेश भान बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के साथ भी स्क्रीन शेयर कर चुके है‌ । बता दें कि अभिनेता आमिर खान के साथ टी-20 वर्ल्ड कप के एड में नजर आए थे । इसके अलावा दीपेश फिल्म ” फालतू उटपटांग चटपटी कहानी ” में भी अभिनय कर चुके है । इतना ही नहीं दीपेश कॉमेडी का किंग कौन, कॉमेडी क्लब, भूतवाला, एफआईआर समेत कई शो में काम कर चुके है । पिछले 16-17 वर्ष से दीपेश भान दर्शकों का मनोरंजन कर रहे है । हालांकि, असली पहचान उन्हें ” भाबीजी घर पर हैं ” से मिली । छोटे पर्दे के इस मशहूर सीरियल में दीपेक भान का किरदार एक लोफर टाइप युवक का था , जो दर्शकों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए गढ़ा गया था । बता दें कि अभिनेता दीपेश भान पिछले सात वर्ष से मलखान सिंह बनकर दर्शकों का मनोरंजन कर रहे थे और वह इसके लिए 25 हजार रुपये की फीस लेते थे ।

 

आठ महीने पहले ही दीपेश के मां का हुआ था निधन

दीपेश भान के मौत के आठ महीने पहले ही दीपेश की मां का निधन हुआ था । मां की मौत पर दीपेश ने सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट करते हुए लिखा था , ” मां तुम क्यों चली गई । लव यू मां । तुम बहुत याद आओगी । आखिरी समय में पिता जी तुम्हें लेने आए होंगे । मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं मां । मैं जानता हूं कि तुम मेरे आस-पास ही हो । मां तुम जहां भी हो बस सुकून से रहना । भगवान से यही प्रार्थना है कि अगले जन्म में भी मां मैं तुम्हारा ही बेटा बनूं । ”

 

फैक्ट्स अबाउट दीपेश भान-

  • 11 मई 1981 को जन्मे दीपेश भान की प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली में हुई थी । दीपेश भान का मन पढ़ाई में नहीं लगता था , उन्हें तो बस एक्टिंगका जुनून सवार था । ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन ले लिया था ।
  • एनएसडी से सर्टिफिकेट लेने के बाद दीपेश साल 2005 में अपना करियर बनाने मुंबई पहुंच गए थे । इसके बाद उन्हें टीवी इंडस्ट्री में नाम बनाया, वह एक एपीसोड के लिए तकरीबन 25 हज़ार रुपए चार्ज किया करते थे ।
  • मुंबई आकर उन्हें काफ़ी स्ट्रगल करना पड़ा था । हालांकि, उन्होंंने हार नहीं मानी और जुटे रहे‌ । साल 2006 में उन्हें पॉपुलर टीवी शो ” एफ आई आर ” में छोटे-मोटे रोल निभाने का मौक़ा मिला । साल 2007 में आई फिल्म ” फालतू उटपटांग चटपटी कहानी ” में भी दीपेश नज़र आए थे ।
  • उसके बाद दीपेश लगातार काम करते रहे है । ” कॉमेडी का किंग कौन “, “कॉमेडी क्लब “, ” भूतवाला “, समेत बिंदास टीवी के ” चैंप ” और ” सुन यार चिल मार‌ ” जैसे शो में भी काम किया । इसके अलावा ” मे आई कम इन मैडम ” और ” तारक मेहता का उल्टा चश्मा ” में भी वो नज़र आए‌‌ ‌। यहां तक एक्‍टर आमिर खान के साथ टी-20 वर्ल्ड कप के एड में भी दीपेश नज़र आ चुके है ।
  • दीपेश भान ने अपने करियर में ठीक-ठाक काम कर लिया था, मगर वो अपनी अलग पहचान नहीं बना पाए थे‌ । हालांकि, ” भाभी जी घर पर है ” टीवी शो ने उन्हें ये मौक़ा दिया । शुरुआत में उन्हें बस कभी-कभी ही शूट करने के लिए बुलाया गया था ‌। लेकिन मलखान का क़िरदार काफ़ी फ़ेमस हो गया और उनका बोलने का लहज़ा भी लोगों को पसंद आया । उसके बाद उनका किरदार शो में परमानेंट हो गया ।
  • अभिनेता दीपेश भान ने साल 2019 में शादी की थी, और साल 2021 में वे एक बच्चे के पिता बने थे ।
  • 8 महीने पहले ही अभिनेता दीपेश भान की मां का निधन हो गया था ।
  • दीपेश के बारे में पूरी इंडस्ट्री को पता है कि वे फिटनेस कॉसिंस थे , वे स्मोक या फिर ड्रिंक को हाथ भी नहीं लगाते थे ।
  • दीपेश भान ने एफआईआर, कॉमेडी क्लब, भाबी जी घर पर हैं, कॉमेडी का किंग कौन जैसे सीरियलों में काम किया था ।
  • सोशल मीडिया पर दीपेश भान की बड़ी फैन फॉलोइंग है । इंस्टा पर उनके 95 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स है । उनके वीडियो पर फैंस जमकर कॉमेन्ट करते है ।
  • कॉमेडी रोल्स के लिए पहचान बनाने वाला एक्टर दीपेश भान अक्सर अपने फनी वीडियोज़ शेयर करते रहते थे । दीपेश भान को रील्स बनाने का भी शौक था ।
  • इतनी कम उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले दीपेश के फैन्स सदमे में है । टीवी इंडस्ट्री के कई सेलेब्स ने उनके निधन पर शोक जताया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here